For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    काला हिरण शिकार मामला- सलमान खान ने हाई कोर्ट में दायर की याचिका, ऑनलाइन पेशी में होंगे शामिल!

    |

    काला हिरण शिकार मामले में 6 फरवरी को सलमान खान की सुनवाई होनी है। लेकिन उससे पहले गुरुवार यानि की 5 फरवरी को सलमान खान ने राजस्थान हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर जिला एवं सेशन कोर्ट में मौजूदगी दर्ज कराने से छूट मांगी है। सलमान ने कहा कि वे वर्चुअली पेश होने के लिए तैयार हैं।

    महामारी की स्थिति का हवाला देते हुए अभिनेता के वकील ने कहा कि सलमान जब भी अदालत में पेश हुए, भारी भीड़ देखी गई है और महामारी के दौरान इस तरह के जमावड़े की आवश्यकता नहीं है। याचिका में आगे कहा गया कि यह न केवल उनकी अपनी सुरक्षा का मुद्दा है, बल्कि कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी विचार किया जाना है।

    इस मामले पर हाई कोर्ट ने राजस्थान और केंद्र सरकार से जवाब मांगा है। बता दें, काला हिरण मामले में सलमान खान को जिला एवं सेशन कोर्ट में 6 फरवरी को पेश होना है। वे लगातार 17 बार कोर्ट के सामने पेश होने से माफी ले चुके हैं।

    दो अपील पर सुनवाई

    दो अपील पर सुनवाई

    उल्लेखनीय है कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश के समक्ष दो अपील सुनवाई के लिये हैं.. जिनमें से एक में बॉलीवुड अभिनेता ने दो काले हिरणों का शिकार करने के एक मामले में निचली अदालत द्वारा सुनाई गई पांच साल कैद की सजा को चुनौती दी है।

    सह आरोपियों को बरी

    सह आरोपियों को बरी

    वहीं, दूसरी अपील में राजस्थान सरकार ने सह आरोपी सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और एक स्थानीय व्यक्ति दुष्यंत सिंह को बरी करने के फैसले को चुनौती दी है।

    23 साल पुराना मामला

    23 साल पुराना मामला

    यह मामला 'हम साथ साथ है' फिल्म की शूटिंग के दौरान 2 अक्टूबर 1998 का है। फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने का मामला दर्ज किया गया था। साथ ही इस केस में सलमान को उकसाने के लिए सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे का नाम भी शामिल थे।

    दो हिरण का शिकार?

    दो हिरण का शिकार?

    सलमान खान और सह कलाकारों पर 12 व 13 अक्टूबर 1998 की मध्य रात्रि में कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों का शिकार का आरोप लगा था।

    चार मामलों में फंसे थे सलमान

    चार मामलों में फंसे थे सलमान

    बता दें कि सलमान खान के खिलाफ जोधपुर में चार मामले दर्ज किए गए थे। इनमें से तीन मामले हिरण शिकार के और एक अवैध हथियार रखने के लिए दर्ज किया गया था। अवैध हथियार रखने के मामले में कोर्ट ने सलमान को बरी कर दिया था। जबकि दो मामलों पर सलमान को कोर्ट ने सजा सुनाई थी। और चौथे मामले में 5 साल की जेल की हुई।

    सजा के खिलाफ अपील

    सजा के खिलाफ अपील

    सलमान खान की तरफ से इस सजा के खिलाफ जोधपुर की जिला एवं सत्र न्यायालय में अपील की गई थी। सलमान की अपील पर 7 मई 2018 को सेशन कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई थी।

    दो दिनों तक रहे थे जले में

    दो दिनों तक रहे थे जले में

    जेल की सजा मिलने के बाद जिला एवं सत्र न्यायालय ने सलमान खान के खिलाफ सुनाई गई निचली अदालत की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें सशर्त जमानत दे दी थी। जमानत मिलने के बाद सलमान खान को जोधपुर की सेंट्रल जेल से रिहा कर दिया गया था। सेशन न्यायाधीश रविन्द्र कुमार जोशी ने सलमान को 25-25 हजार के दो मुचलके पर जमानत दी। साथ ही फिल्म अभिनेता को अदालत की अनुमति बिना विदेश जाने पर पाबंद किया था।

    काला हिरण शिकार मामला

    काला हिरण शिकार मामला

    बता दें, काला हिरण विलुप्तप्रायः प्रजाति है और इसका शिकार करना वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के अंतर्गत आता है।

    सलमान खान फैंस के लिए बड़ी खबर- 3 फिल्में रिलीज के लिए तैयार, 2021 में बॉक्स ऑफिस पर तहलका फाइनल

    English summary
    Salman Khan seeks Rajasthan High Court nod to appear by video conferencing in Blackbuck Poaching case hearing. The district and sessions court is slated to hear the case on February 6.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X