For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कांग्रेस आउट, अब बीजेपी चलाएगी सेंसर बोर्ड, पहलाज निहलानी नए अध्यक्ष

    |

    सोमवार को सेंसर बोर्ड के ड्रामे ने बिल्कुल नया मोड़ ले लिया। पहले कांग्रेस पर सेंसर बोर्ड चलाने का इल्ज़ाम लगाने वाली भाजपा ने खुद भी वही किया जिस बात की आलोचना की जा रही है। जाने-माने निर्देशक पहलाज निहलानी जिन्होंने शोला और शबनम, आंखें जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है, अब सेंसर बोर्ड के नए अध्यक्ष होंगे। वह भरतनाट्यम डांसर और कोरियोग्राफर लीला सैमसन का स्थान लेंगे।

    वहीं निहलानी के अलावा 9 नए मेंबर को भी नियुक्त किया गया है जिनमें एक RSS की विचारधारा समर्थक, एक बीजेपी जनरल सेक्रेटरी, एक भाजपा लोकसभा सदस्य और एक लेखक जिन्होंने पीएम मोदी पर एक फिल्म लिखी है, शामिल हैं।

    गौरतलब है कि लीला ने पिछले दिनों केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) की अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। पिछले सप्ताह लीला सैमसन के इस्तीफे के बाद बोर्ड के बाकी सभी सदस्यों ने भी अपने पद छोड़ दिए थे। लेकिन जो नए नौ मेंबर सेंसर बोर्ड में नियुक्त किए गए हैं वो पूरी तरह से बीजेपी के रंग में रंग हुए हैं। ऐसे में लीला सैमसन के आरोप स्वतः सही साबित होते दिख रहे हैं।
    ALSO READ: MSG:इन 10 कारणों से चर्चा में रही मेसेंजर ऑफ गॉड

    एनडीटीवी से बातचीत में निहलानी ने कहा, 'मैं बीजेपी का एक प्रेरित समर्थक हूं और उसकी विचारधारा में विश्वास रखता हूं।'सरकार ने बोर्ड का पुनर्गठन करते हुए नौ अन्य सदस्यों की भी नियुक्ति की है। इनमें भाजपा नेता वाणी त्रिपाठी टिक्कू और फिल्म निर्माता चंद्र प्रकाश द्विवेदी और अशोक पंडित शामिल हैं। ये सभी लोग भी भाजपा के करीबी माने जाते हैं।
    SEE PICS: MSG नहीं, ये फिल्में भी थीं विवादित, लेकिन हुई सुपरहिट

    सेंसर बोर्ड के सभी सदस्यों की सूची इस प्रकार है -
    1. वाणी त्रिपाठी, भाजपा नेता
    2. अशोक पंडित, फिल्म निर्माता
    3. चंद्र प्रकाश द्विवेदी, फिल्म निर्माता
    4. मिहिर बूटा, पटकथा लेखक
    5. सैयद अब्दुल बारी, लेखक
    6. रमेश पतंगे, लेखक
    7. जॉर्ज बेकर, अभिनेता
    8. जीविता, अभिनेत्री-निर्माता
    9. एस वी शेखर, अभिनेता

    English summary
    Along with BJP supporter Pahlaj Nihalani, new censor board consists of an RSS ideologue, a BJP general secretary,BJP LS candidate, a playwright who scripted a movie on PM.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X