For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बर्थडे स्पेशल - जब अरशद वारसी की दो टूक बातों ने क्रिमिनल सलमान को धो डाला, करियर का बेस्ट

    |

    अरशद वारसी आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। ज़्यादातर लोग उन्हें सर्किट के नाम से ही याद रखेंगे। बोले तो अपने मुन्नाभाई का बायां हाथ। लेकिन कुछ लोग उन्हें उनके करियर की बेस्ट फिल्म से याद रखेंगे।

    हम बात कर रहे हैं जॉली एलएलबी की। इस फिल्म में अरशद वारसी ने एक ऐसे वकील की भूमिका निभाई थी जो एक हिट एंड रन केस के खिलाफ लड़ता है।

    इतना ही नहीं, इस फिल्म में काफी पहलू ऐसे थे जो सलमान खान के हिट एंड रन केस से मिलते जुलते थे और अरशद वारसी ने स्क्रिप्ट के मुताबिक एक एक डायलॉग के साथ सलमान और उनके क्राइम को धोया था।

    आपको याद दिलाते हैं सलमान के केस से मिलते जुलते, फिल्म के कुछ खास पहलू -

    अमीर 'बिगड़ैल' लड़का

    अमीर 'बिगड़ैल' लड़का

    फिल्म में एक अमीर बिगड़ैल लड़के की कहानी का प्लॉट है जो अपने परिवार से पूरा सपोर्ट पाता है। आज से दस साल पहले सलमान खान की इमेज भी काफी हद तक BAD BOY की ही थी।

    हिट एंड रन

    हिट एंड रन

    फिल्म में एक अमीर लड़का सड़क किनारे सो रहे मज़दूरों पर गाड़ी चढ़ा कर भाग जाता है। सलमान खान के केस में भी उन्होंने गाड़ी चढ़ाई और 'भाग' गए। अरशद वारसी फिल्म में कहते हैं कि गाड़ियां फुटपाथ पर चढ़ाने के लिए नहीं होतीं।

    विटनेस गायब

    विटनेस गायब

    फिल्म में भी ठीक सलमान खान के केस की तरह विटनेस होते हुए भी गायब हो जाते हैं या मुकर जाते हैं। फिल्म में दलील पेश की जाती हैं कि पुलिस ने अपना काम ढंग से नहीं किया। सलमान खान के केस में भी कुछ ऐसा ही हुआ।

    ट्रक ने मारी टक्कर

    ट्रक ने मारी टक्कर

    फिल्म में बड़ी आसानी से दिखा दिया जाता है कि टक्कर किसी 'रसूखदार' की कार से नहीं बल्कि ट्रक से हुई थी। सलमान खान के केस में भी ये नया ड्रामा अचानक आया कि लोग कार को क्रेन से उठाते समय क्रेन के गिरने से मरे!

    ड्राईवर आया...ड्राईवर ने किया!

    ड्राईवर आया...ड्राईवर ने किया!

    फिल्म में भी केस के चलते चलते अचानक एक दिन ड्राईवर आता है और कहता है कि गाड़ी वो चला रहा था। सलमान खान के केस में भी इस ड्राईवर का ही गुणगान हो रहा है। ड्राईवर हो तो ऐसा हो!

    कैसे हुआ The End

    कैसे हुआ The End

    इतनी सारी समानताएं पढ़ने के बाद आपको ये जानने में दिलचस्पी तो ज़रूर होगी कि फिल्म में दि एंड क्या हुआ। फिल्म में तो अरशद वारसी ने उस रसूखदार को सज़ा दिलवा दी और सलमान खान के साथ क्या हुआ, ये भी सब जानते हैं।

    मशहूर डायलॉग

    मशहूर डायलॉग

    फिल्म से अरशद वारसी का ये डायलॉग काफी फेमस हुआ था जो अमीरों पर ज़ोरदार कटाक्ष था। अरशद वारसी ने सवाल किया था - कौन हैं ये लोग, कहां से आते हैं ये लोग। लेकिन अरशद ने ये पूरा केस केवल एक डायलॉग से जीता था। और हम आपको वो डायलॉग याद दिलाते हैं -

    जीत ली थी बाज़ी

    जीत ली थी बाज़ी

    अरशद के खिलाफ वकील थे बमन ईरानी जिन्होंने हिट एंड रन वाले मुजरिम के पक्ष में बोला - फुटपाथ सोने के लिए नहीं होते। और अरशद वारसी ने जवाब दिया था, फुटपाथ, गाड़ियां चलाने के लिए भी नहीं होते!

    English summary
    Arshad Warsi is celebrating his 52nd birthday and we bring a flashback to his career best Jolly LLB where he slammed Salman Khan’s hit and run crime.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X