For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जिद्दी होते हैं 11 दिसंबर को जन्में लोग

    By अंकुर शर्मा
    |

    Birthday Forecast born on December 11 natives are very Stubborn.
    अगर आज आपके किसी खास दोस्त. करीब या अपने का जन्मदिन है और आप उसे सरप्राइज गिफ्ट देना चाहते हैं लेकिन आप मुश्किल में है कि आप उसके लिए क्या खरीदें क्योंकि आप उसकी पसंद-नापसंद से वाकिफ नहीं है तो आप चिंता मत कीजिये। हम आपकी मुश्किल दूर कर देते हैं। हम बताते हैं कि 11 दिसंबर को जन्में व्यक्ति का स्वभाव कैसे होता है और वो किन चीजों में रूचि रखता है।

    तो सुनिए.11 दिसंबर यानी 1+1=2 यानी मुलांक 2 वाले लोग काफी जिद्दी होते हैं। इन्हें अपने ऊपर काफी गुमान होता है। पढ़ने-लिखने में इन्हें खास रूचि होती है। इन्हें लोगों का साथ लेकर चलना अच्छा लगता है. इसलिए ये लोग एक अच्छे बॉस या नेता शामिल होते हैं। ये ना तो किसी को जल्दी ठेस पहुंचाते हैं और ना ही किसी से उम्मीद करते हैं वो इनका दिल तोड़े। ये अपने रिश्ते बचाने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं। लेकिन अगर एक बार कोई इनका दिल तोड़ दें तो ये आसानी से उसे माफ नहीं करते हैं। वैसे ये दिल के नरम ही होते हैं।

    वैसे कोमल हृद्य वाले यह लोग पैसों को काफी महत्व देते हैं। जन्में लोगों के लिए गिफ्ट खरीदने के लिए ज्यादा सोचना नहीं पड़ेगा, आप इन्हें कोई महंगी चीज उपहार में दे सकते हैं। आपको बता दें कि 11 दिसंबर को जन्मे लोग अगर एक बार किसी हठ पर आ जायें तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं लेकिन कभी-कभी इनकी जिद ही इनकी असफलता का कारण बनती है।

    12 दिसंबर को जन्में व्यक्तियों में क्या खास बाते होतीं हैं इसके लिए कल का इंतजार कीजिये और इस पेज को आप अपने दोस्तों के बीच में शेयर भी कर सकते हैं।

    English summary
    Birthday Forecast born on December 11 natives are very Stubborn. They are Rich, Practical and Kind.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X