For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Ponniyin Selvan 1 पर हो रहा है बड़ा विवाद, कमल हासन ने कहा- चोल साम्राज्य में नहीं था हिंदू धर्म

    |

    Ponniyin Selvan 1: साउथ फिल्मों के मशहूर डायरेक्टर मणि रत्नम की फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन -1' के रिलीज होते ही कमाल कर दिया। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है लेकिन इस पर विवाद होना भी शुरू हो गया है। खबर है कि साउथ फिल्मों के डायरेक्टर वेत्रिमारन ने इस फिल्म के बारे में कमेंट करते हुए कहा है कि चोल साम्राज्य में राज राजा प्रथम हिंदू राजा नहीं थे और चोल साम्राज्य के समय 'हिंदू धर्म' नाम का कोई धर्म नहीं था। जब डायरेकिटर के इस बयान पर विवाद बढ़ा तो तमिल सुपरस्टार और राजनेता कमल हासन ने भी डायरेक्टर का सपोर्ट किया है और इस मामले से जुड़ते नजर आए।

    डायरेक्टर वेत्रिमारन ने कही ये बात
    आपको बता दें कि एक इवेंट के दौरान साउथ फिल्मों के मशहूर डायरेक्टर वेत्रिमारन ने फिल्म पोन्नियिन सेल्वन -1 के बारे में बात करते हुए कहा- लगातार और बार-बार, हमारी पहचान हमसे छीनी जा रही है। वल्लूवर का भगवाकरण या राजा राजा चोल को लगातार एक हिंदू राजा बुलाया जा रहा है। इस मामले में डायरेक्टर वेत्रिमारन ने कहा- फिल्में जनसाधारण का माध्यम है और इसमें किसी एक खास विचाधारा का बचाव किया जाना गलत है। इसमें राजनीति नजर आती है।

    कमल हासन ने किया सपोर्ट
    डायरेक्टर वेत्रिमारन के इस बयान के बाद इस विवाद में साउथ के सुपरस्टार कमल हासन भी शामिल हो गए हैं। कमल हासन ने एक इवेंट में कहा- राज राजा चोल के समय पर कोई हिंदू धर्म नहीं था। उस समय वैष्णव, शैव और समानम संप्रदाय ही मौजूद थे। ये तो अंग्रेज थे जिन्होंने यहां के लोगों को हिंदू कहना शुरू कर दिया क्योंकि उन्हें इसके बारे में पहले से कोई खास जानकारी नहीं थी। कमल हासन ने आगे कहा- यह ठीक वैसा ही है जैसे उन्होंने तुतुकुडी का नाम बदलकर तुतिकोरिन कर दिया। कमल हासन ने यह भी कहा कि उस समय कई तरह के संप्रदाय हुआ करते थे।

    पहले तीन दिनों में कर ली थी 230 करोड़ की कमाई
    गत 30 सितंबर को रिलीज हुई इस पीरियड फिल्‍म ने तीन दिनों में वर्ल्‍डवाइड 230 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। इस फिल्म में चियान विक्रम, ऐश्‍वर्या राय बच्चन, कार्ति, जयम रवि और तृषा जैसे दिग्‍गज कलाकार नजर आए हैं। ये फिल्म सबसे जल्‍दी 200 करोड़ कमाने वाली पहली तमिल फिल्‍म बन गई है। इस फिल्म ने पहले तीन दिन में कमाई के मामले में तमिल फिल्‍म 'विक्रम' और 'वलीमई' के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

    लोगों का पसंद आई है ये पीरियड फिल्म
    इस फिल्म को देखने के बाद यूजर्स ट्विटर पर जमकर रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने रिएक्ट करते हुए कहा कि तृषा और विक्रम ने शो में जबरदस्त परफॉर्मेंस दी। तृषा ने अपनी खूबसूरती और परफॉर्मेंस से दिल जीत लिया। एक अन्य यूजर ने लिखा- फिल्म बहुत अच्छी है लेकिन और बेहतर हो सकती थी। हर एक्टर ने अपनी ओर से शानदार काम किया। लड़ाई के सीन्स इतने एंगेजिंग नहीं थे। आपको बता दें कि पन्नियिन सेल्वन फिल्म की कहानी चोल साम्राज्य पर आधारित है। इसमें साउथ के बड़े-बड़े एक्टर्स ने काम किया है। फिल्म तमिल भाषा के साथ-साथ हिंदी, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ भाषा में भी रिलीज हुई है।

    Read more about: ponniyin selvan
    English summary
    big controversy over Ponniyin Selvan 1 kamal haasan said hinduism was not present in chola empire
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X