»   » तो भूपेन हजारिका से बेइंतहा प्यार करती थीं लता मंगेशकर!

तो भूपेन हजारिका से बेइंतहा प्यार करती थीं लता मंगेशकर!

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सुनने में आपको काफी अजीब लगे लेकिन ऐसा वाक्या दो साल पहले सुनने में आया था। जब दिवंगत गायक भूपेन हजारिका की पत्नी प्रियंवदा पटेल ने आरोप लगाया था कि भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर उनके पति भूपेन से बेइतंहा प्यार करती थीं और उनसे शादी करना चाहती थीं और यही नहीं प्रियंवदा पटेल ने तो यहां तक कहा था कि लता की वजह से ही उनका और उनके पति का तलाक हुआ था।

तो भूपेन हजारिका से बेइंतहा प्यार करती थीं लता मंगेशकर!

असम के एक स्थानीय चैनल को दिए इंटरव्यू में पटेल ने लता और हजारिका के रिश्ते के टूटने की वजह का भी खुलासा किया था। उन्होंने यह बात अपनी आत्मकथा 'मोई एती जजाबार' में भी लिखी है। हालांकि इस बारे में कितनी सच्चाई है इस बारे में तो अभी पता नहीं लेकिन स्व. असमिया गायक भूपेन हजारिका के जीवन के पन्ने हर अंक में नयी कहानी कहते हैं।

आज तन्हा महसूस करती हैं लता दीदी

पत्नी और अपने परिवार से अलग होने के बाद भूपेन हजारिका मरते दम तक निर्माता निर्देशक कल्पना लाजिमी के साथ रहे। हजारिका और लाजमी विवाहित हैं या नहीं, इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि कभी नहीं हुई । वैसे दोनों की उम्र में 28 साल का अंतर था। हजारिका ने अपनी फिल्म व टेलीविजन कम्पनियां, बैंक खाते और निजी कम्पनी खाते, निवेश, नकद राशि, सोने के आभूषण और भारत व दुनियाभर में फैली अपनी सम्पत्ति सब कुछ मरने के बाद कल्पना लाजमी के नाम लिख दी थी जिसको लेकर भी उनके परिवार में बहुत विवाद हुआ था।


लता मंगेशकर: आवाज ही मेरी पहचान है.....

गौरतलब है कि पिछले साल 5 नवंबर को असम सम्राट और संगीत के पुरोधा भूपेन हजारिका का निधन हो गया था। दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, पद्म भूषण और संगीत-नाटक अकादमी रत्न पुरस्कार से नवाजे जा चुके हजारिका साहब ने कई फिल्मों और भाषाओं में अपना अनुपम संगीत दिया। फिल्म रूदाली के संगीत को लोग आज भी याद करते हैं। मिसेज हजारिका के इस खुलासे पर लता जी आज दो साल भी मौन हैं लेकिन लोग इस बात को जानने के लिए हमेशा परेशान रहते हैं कि संगीत की इस देवी ने आखिर सबकुछ होने के बावजूद शादी क्यों नहीं की?

लता ने आज तक शादी क्यों नहीं की?

फिलहाल 29 सितंबर को लता ने अपने जीवन के 85 साल पूरे कर लिये हैं। बॉलीवुड हस्तियों ने उन्हें जन्मदिन पर बधाई दी। लता 'ऐ मेरे वतन के लोगों', 'लग जा गले', 'इन्हीं लोगों ने' और 'ऐ-दिल-ए-नादान' सरीखे सफल गाने गा चुकी हैं।

यहां पेश है, माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर उन्हें दी गई बधाइयां :

अमिताभ बच्चन

लताजी-एक तार जो आत्मा को परमात्मा से अपनी स्वर ध्वनि से जोड़ता है..जन्म दिवस की अनेक शुभकामनाएं, स्नेह, आदर। आप चिर आयु हों।

हेमा मालिनी

लता मंगेशकर। कृपा करके मेरा प्रणाम स्वीकार करें और आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं।

श्रेया घोषाल

भारत की कोकिला लताजी को उनके 85वें जन्मदिन पर मेरी हार्दिक बधाइयां। आपके गीत हर दिन मेरी जिंदगी को प्रेरित करते हैं।

सोनू निगम

जन्मदिन की बधाई लता जी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर को उनके जन्मदिन पर बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्विटर किया, "लता दीदी के जन्मदिन पर मैं उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं और उनकी लंबी उम्र व अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।"

भूपेन हाजरिका से प्यार करती थीं लता मंगेशकर!

भूपेन हाजरिका से प्यार करती थीं लता मंगेशकर!

दिवंगत गायक भूपेन हजारिका की पत्नी प्रियंवदा पटेल ने आरोप लगाया था कि भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर उनके पति भूपेन से बेइतंहा प्यार करती थीं और उनसे शादी करना चाहती थीं और यही नहीं प्रियंवदा पटेल ने तो यहां तक कहा था कि लता की वजह से ही उनका और उनके पति का तलाक हुआ था।

English summary
Bhupen Hazarika's relationship with Lata Mangeshkar said Hazarika's Wife.Legendary singer Lata Mangeshkar turned 85 Sunday and Bollywood celebrities and PM Modi wished best for her.
Please Wait while comments are loading...