For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    न्यूयॉर्क 'क्लाइमेट वीक' से भूमि पेडनेकर को आमंत्रण, जलवायु संरक्षण पर देंगी भाषण

    |

    युवा बॉलीवुड स्टार भूमि पेडनेकर क्लाइमेट चेंज की बहुत बड़ी पैरोकार हैं और वह बहुप्रशंसित सोशल मीडिया पहल 'क्लाइमेट वारियर' भी संचालित करती हैं। प्रकृति की रक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाना क्लाइमेट वारियर का उद्देश्य है। भूमि पर्यावरण के प्रति सचेत एक ऐसी नागरिक हैं, जिन्होंने जलवायु संरक्षण को अपने जीवन का ध्येय बना लिया है।

    क्लाइमेट वारियर के माध्यम से वह पर्यावरण की रक्षा में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए भारत के नागरिकों को एकजुट करती रहती हैं। उनके बेमिसाल कार्य को देखते हुए उन्हें न्यूयॉर्क में आयोजित प्रतिष्ठित क्लाइमेट वीक के दौरान अपनी बात रखने के लिए आमंत्रित किया गया है।

    इस घटनाक्रम की घोषणा करते हुए क्लाइमेट ग्रुप की इंडिया एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर दिव्या शर्मा ने कहा, "भूमि पेडनेकर को क्लाइमेट वीक एनवायसी 2021 में आमंत्रित करके हमें बेहद खुशी हो रही है। क्लाइमेट वीक दुनिया भर में जलवायु से संबंधित गतिविधियों को प्रभावित करने वाला एक महत्वपूर्ण आयोजन है।

    एक टैलेंटेड आर्टिस्ट होने के साथ-साथ भूमि पर्यावरण के अनुकूल विकल्पों और हरित समाधानों की प्रबल पैरोकार रही हैं। इस साल की थीम 'गेटिंग इट डन' के अनुरूप भूमि जैसी युवा आवाजें वास्तव में क्लाइमेट वीक एनवायसी के दौरान दूसरों को इस दिशा में और ज्यादा काम करने की प्रेरणा देंगी।"

    क्लाइमेट वीक एनवाईसी के दौरान भूमि 23 सितंबर को संबोधित करेंगी। अपने तेरहवें वर्ष में पहुंच चुका क्लाइमेट वीक एनवाईसी पृथ्वी का सबसे बड़ा क्लाइमेट वीक है। यूनाइटेड नेशंस, सीओपी26 और सिटी ऑफ न्यूयॉर्क की भागीदारी में क्लाइमेट ग्रुप द्वारा संचालित क्लाइमेट वीक एनवाईसी एक ऐसा मंच है, जहां पूरी दुनिया शीर्ष कार्रवाइयां प्रदर्शित करने तथा इस दिशा में और ज्यादा कार्य करने के तरीकों पर चर्चा करती है।

    क्लाइमेट ग्रुप एक अंतरराष्ट्रीय गैर-लाभकारी संस्था है। इसे 2004 में सार्वजनिक रूप से लॉन्च किया गया था। इस ग्रुप के कार्यालय लंदन, नई दिल्ली और न्यूयॉर्क में स्थित हैं। क्लाइमेट ग्रुप का मिशन यह है कि साल 2050 तक दुनिया का कार्बन उत्सर्जन बिलकुल शून्य हो जाए।

    करीना कपूर के बर्थडे पर कंगना रनौत ने दिया ये बयान, वायरल POSTकरीना कपूर के बर्थडे पर कंगना रनौत ने दिया ये बयान, वायरल POST

    Bhumi Pednekar promote Durgamati at Juhu; Watch video | FilmiBeat

    भूमि इस बारे में बात करेंगी कि क्लाइमेट इमरजेंसी को लेकर जारी वैश्विक कार्रवाई में भारत किस तरह से एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और आगे चलकर इस यात्रा में इंडियन इंडस्ट्री की भूमिका कितनी अहम होने जा रही है।

    English summary
    Bhumi Pednekar invite in Climate Week New York speech on climate protection
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X