For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    VIDEO 'भुज' में काम करने की अजय देवगन की बड़ी वजह- वर्दी में ताकत, असली हीरो विजय कार्णिक का रिएक्शन

    |

    अजय देवगन की भुज द प्राइड ऑफ इंडिया स्वंतत्रता दिवस के मौके पर रिलीज के लिए तैयार है। भुज के ट्रेलर रिलीज के साथ ही इसका अनुमान लग गया है कि भुज अजय देवगन की बेहतरीन फिल्मों में से एक है।ये फिल्म विजय कार्णिक की सच्ची कहानी पर आधारित है।

    अजय देवगन ने भारतीय वायु सेना के स्कवॅाड्रन लीडर विजय कार्णिक के किरदार में हैं। जो भुज एयरपोर्ट के इंचार्ज थे। 1971 में पाकिस्तान ने आपरेशन चंगेज खान लांच किया था। पाकिस्तान ने 14 दिनों में 35 बार भुज एयरफील्ड पर बमों और रॅाकेटों से हमला किया था। कैसे विजय कार्णिक ने इसका सामना अपनी किया, इसी पर आधारित है भुज की कहानी।

    हाल ही में लिरिक्स राइटर मनोज मुंतशिर से बातचीत में अजय देवगन ने भुज की कहानी चुनने के पीछे का खुलासा किया है। साथ ही ट्रेलर देखने के बाद और अजय देवगन को खुद की भूमिका निभाते देखने पर विजय कार्णिक ने भी अपना रिएक्शन दिया है। इसके साथ अजय देवगन ने ये भी बताया कि वर्दी पहनकर शूटिंग करने के बाद किस तरह हौसला मिलता है।

    अजय देवगन ने बोला- वर्दी पहनते ही शक्ति मिलती है।

    अजय देवगन ने बोला- वर्दी पहनते ही शक्ति मिलती है।

    अजय देवगन ने पहला सीन वर्दी के साथ दिया था। इस पर सवाल पूछे जाने पर अजय देवगन ने कहा कि वर्दी में इतनी ताकत है कि इसे जब भी कोई पहनता है तो उसकी सोच बदल जाती है।शरीर में ऐसा महसूस होता है कि कोई शक्ति वर्दी पहनने के बाद आ गई है। विजय कार्णिक ने बताया कि कैसे उन्होंने असल में लढ़ाई के दौरान रनवे बनाया था। उन्होंने कहा कि जब वहां पर लोग रनवे बनाने से डर रहे थे,लेकिन मुझे बिना डर के रनवे बनाकर फैसला करना था।

    विजय कार्णिक ने खुद पर फिल्म बनाने पर दी थी ऐसी प्रतिक्रिया

    विजय कार्णिक ने खुद पर फिल्म बनाने पर दी थी ऐसी प्रतिक्रिया

    विजय कार्णिक ने कहा कि हमारे पास सिर्फ एक्शन करने की सोच होती है। हमारे पास सही गलत सोचने का समय नहीं था। विजय कार्णिक ने बताया कि जब फिल्म के निर्देशक अभिषेक दुधैया पहली बार उनके पास आए थे इस फिल्म का आइडिया लेकर तो उन्होंने बताया था कि इस पर वह काफी रिसर्च कर चुके हैं। उन्हें पता चला है कि करीब 50-50 महिलाओं ने रनवे बनाने में मदद की थी। मातापुर की उन सभी महिलाओं से भी बात की है। दुधैया से ये सुनकर मुझे भीतर से महसूस हुआ कि यही वो आदमी है फिर मैंने तुरंत फिल्म के लिए हामी भर दी।

    अजय देवगन ने बोला- बड़ी कुर्बानी दी है

    अजय देवगन ने बोला- बड़ी कुर्बानी दी है

    अजय देवगन ने भुज की ही कहानी क्यों पसंद की? इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमारे देश में इतनी सारी कहानियां हैं, ऐसे ऐसे हीरोज हैं जिन्होंने बड़ी कुर्बानी दी। उन्होंने ऐसे काम किए हैं जो हम करते समय भी सोचते हैं कि यार, स्क्रीन पर निभाना इतना मुश्किल है तो रियल लाइफ में कैसे किया होगा।

    अजय देवगन ने बताई भुज करने के पीछे की वजह

    अजय देवगन ने बताई भुज करने के पीछे की वजह

    जब आप ऐसी कहानी सुनते हैं तो सबसे पहले ये कहानी सारे देश को पता चलनी चाहिए कि हमारे बीच ऐसे लोग हैं जो ऐसे काम कर सकते हैं। क्योंकि ये प्रेरणादायक है हम सभी के लिए। भुज उसी में से एक है। ट्रेलर पर विजय कार्णिक ने कहा कि जबरदस्त है।गौरतलब है कि भुज द प्राइड आफ इंडिया डिज्नी हॅाटस्टार पर 13 अगस्त को रिलीज हो रही है। अजय देवगन के अलावा संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा और नोरा फतेही भी फिल्म में नजर आयेंगे।

    English summary
    Bhuj The Pride of India Ajay Devgn and Vijay Karnik talk with Manoj Muntashir, watch video here
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X