For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Best of 2020:सुशांत की दिल बेचारा नंबर 1, आयुष्मान नंबर 10 - गूगल पर सबसे ज़्यादा सर्च की गई फिल्में

    |

    2020 हमारे लिए किसी ज़ीरो सेशन जैसा है। पूरा साल कब शुरू हुआ और कब खत्म हुआ, पता ही नहीं चला। गूगल ने इस साल सबसे ज़्यादा सर्च की गई फिल्मों की लिस्ट जारी कर दी है और इस लिस्ट में सबसे ऊपर है सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म दिल बेचारा।

    दिल बेचारा, सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म थी। मशहूर एक्टर का शरीर अपने बेडरूम में 14 जून की दोपहर पंखे से झूलते हुए मिला था। उनके मौत की खबर से पूरा देश स्तब्ध रह गया।

    सुशांत की आखिरी शूट की हुई फिल्म भी दिल बेचारा ही थी। इसलिए उनकी फिल्म उनकी मौत के बाद खूब सर्च की गई। वहीं इसके साथ ही फिल्म को हॉटस्टार ने खरीद कर इसे रिलीज़ करने का फैसला किया।

    दिल बेचारा, एक अंग्रेज़ी फिल्म The Fault in Our Stars का रीमेक थी। सुशांत की मौत के बाद फिल्म के ट्रेलर को भी ऐसे डायलॉग्स के साथ प्रस्तुत किया गया कि इसे दुनिया के सबसे ज़्यादा देखे गए वीडियो की लिस्ट में शामिल होने में ज़्यादा वक्त नहीं लगा।

    जानिए 2020 में लोगों ने गूगल पर कौन कौन सी फिल्में सबसे ज़्यादा ढूंढी -

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 1

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 1

    नंबर 1 पर है सुशांत सिंह राजपूत और संजना सांघी की फिल्म दिल बेचारा। फिल्म सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद रिलीज़ हुई थी और दर्शक इस फिल्म से भावनात्मक रूप से जुड़ गए थे। ऐसे में फिल्म ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। फिल्म को डायरेक्ट किया है सुशांत सिंह राजपूत केे बेस्ट फ्रेंड मुकेश छाबड़ा ने। और सुशांत सिंह राजपूत को ट्रिब्यूट देते हुए इसे हॉटस्टार ने मुफ्त में रिलीज़ किया था।

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 2

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 2

    नंबर 2 पर रही तमिल सुपरस्टार सूर्या की फिल्म सुरराई पोतृ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रही। फिल्म अमेज़ॉन प्राइन पर रिलीज़ हुई और दर्शकों को बेहद पसंद आई। खबरें थीं कि बॉलीवुड में इस फिल्म के हिंदी रीमेक की तैयारी शुरू हो चुकी है और शाहिद कपूर को इस रीमेक के लिए अप्रोच भी किया गया।

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 3

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 3

    नंबर तीन पर है अजय देवगन की फिल्म तान्हाजी। यानि कि दिल बेचारा के बाद हिंदी फिल्मों में सर्च की गई दूसरी सबसे बड़ी फिल्म। मराठा गाथाओं में मशहूर तान्हाजी को परदे पर उतारने के लिए ओम राउत ने अजय देवगन को ऐसा सटीक तरीके से परदे पर पेश किया गया कि दर्शक उनके फैन हो गए।

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 4

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 4

    गूगल की सर्च लिस्ट में चौथे नंबर पर रही विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी। फिल्म मशहूर गणितज्ञ शकुंतला देवी पर बनी एक बायोग्राफी थी और विद्या ने ये किरदार इतनी सहजता से निभाया कि फिल्म में जब भी उन्होंने विद्या कसम बोला, कभी ऐसा लगा ही नहीं वो अपना नाम ले रही हैं। परदे पर लोगों ने केवल शकुंतला देवी को देखा। फिल्म अमेज़ॉन प्राइम पर स्ट्रीम हो रही है।

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 5

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 5

    पांचवे नंबर पर रही जान्हवी कपूर की फिल्म गुंजन सक्सेना - द कारगिल गर्ल। नेटफ्लिक्स ने इस फिल्म को स्वतंत्रता दिवस के वीकेंड पर रिलीज़ किया और पंकज त्रिपाठी - जान्हवी कपूर के बीच पापा - बेटी की केमिस्ट्री से लोग थोड़ा भावुक हुए। लेकिन फिल्म को सर्च किया गया गुंजन सक्सेना से जुड़ी कंट्रोवर्सी के कारण। फिल्म में इंडियन एयरफोर्स को एक पुरूष प्रधान और बद्तमीज़ एजेंसी दिखाया गया जिस पर IAF के ऑफिसर्स ने आपत्ति जताई।

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 6

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 6

    छठवा नंबर था शरद केलकर और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म लक्ष्मी का। फिल्म का नाम पहले लक्ष्मी बम था और इस टाईटल पर लोगों को काफी आपत्ति हुई। फिल्म दीवाली के मौके पर रिलीज़ की गई और फुस्स बम की तरह लोगों को निराश कर गई। इस फिल्म को देखने के बाद लोगों ने अक्षय कुमार से गुज़ारिश तक कर डाली कि ये सब हरकतें करना बंद करें।

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 7

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 7

    सातवें पायदान पर रही आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर की फिल्म सड़क 2।लेकिन फिल्म केवल निगेटिव कारणों से चर्चा में रही। इस फिल्म के साथ सुशांत सिंह राजपूत के जीजा जी विशाल कीर्ति के भाई ने नेपोटिज़्म को बढ़ावा देने वाली फिल्मों को बॉयकॉट करने की सलाह देते हुए इस फिल्म को नेपोमीटर पर 98 प्रतिशत की रेटिंग दी।

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 8

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 8

    आठवें नंबर पर रही श्रद्धा कपूर और टाईगर श्रॉफ स्टारर फिल्म बागी 3। फिल्म के रिलीज़ होते ही भारत में कोरोना के चलते थियेटर बंद होने लगे और फिल्म के डाउनलोड लिंक सर्च पर तेज़ी से ढूंढे जाने लगे। टाईगर श्रॉफ के फैन्स ने उनका साथ देते हुए फिल्म की तारीफों के पुल बांधे और अब खबर है कि फिल्म का चौथा इंस्टॉलमेंट भी लाइन में है।

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 9

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 9

    रणदीप हुडा के सपोर्टिंग किरदार के कारण, क्रिस हेम्सवर्थ की फिल्म एक्सट्रैक्शन को भी भारत में खूब सर्च किया गया। फिल्म में रणदीप हुडा का लुक और काम दोनों ही फैन्स को काफी पसंद आया। तमिलरॉकर्स पर फिल्म HD क्वालिटी में लीक भी कर दी गई।

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 10

    GOOGLE की टॉप 10 फिल्में - नंबर 10

    10वें नंबर पर रही अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म गुलाबो सिताबो। शूजित सरकार की इस फिल्म के लिए लोग काफी उत्साहित थे। लॉकडाउन के बाद OTT पर रिलीज़ होने वाली ये पहली बड़ी फिल्म थी। हालांकि फिल्म को दर्शकों से मिला जुला रिस्पॉन्स ही मिला। और कुछ को अमिताभ बच्चन का लुक भी ज़बरदस्ती का लगा। ‌फिल्म अमेज़ॉन प्राइम पर उपलब्ध है।

    English summary
    Best of 2020: Google released a list of top 10 films searched in 2020 and Dil Bechara tops the list.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X