For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बेल बॉटम रिलीज़ डेट: अक्षय कुमार फिर से 15 अगस्त वीकेंड पर बॉक्स ऑफिस पर राज करने को तैयार

    |

    अक्षय कुमार स्टारर बेल बॉटम 27 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली थी लेकिन अब फिल्म को पोस्टपोन करने की खबरें हैं और माना जा रहा है कि फिल्म 13 अगस्त को बड़े परदे पर दिखाई दे सकती है। यानि कि अक्षय कुमार का सुनहरा, देशभक्ति बॉक्स ऑफिस। गौरतलब है कि 15 अगस्त का वीकेंड और देशभक्ति का कॉम्बिनेशन अक्षय कुमार के लिए हमेशा काम किया है।

    ऐसे में अगर बेल बॉटम इस वीकेंड पर रिलीज़ होती है तो फिल्म की अच्छाई कमाई के आसार हैं। माना जा रहा है कि इसके अलावा, 27 जुलाई को बेल बॉटम के रिलीज़ होने से फिल्म को अगले ही हफ्ते रिलीज़ हो रही फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस से टक्कर लेनी पड़ती और इस समय ये अच्छा आईडिया नहीं होता।

    हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अक्षय कुमार पहले ए लिस्ट स्टार होंगे जो कोरोना काल के बाद अपनी फिल्म को बड़े परदे पर रिलीज़ करने का ज़ोखिम उठाएंगे। हालांकि, कोरोना के दौरान, अक्षय कुमार की OTT रिलीज़ लक्ष्मी को अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली। इसलिए खबरें ये भी हैं कि अक्षय कुमार, अपनी फिल्म को सीधा OTT पर रिलीज़ करने के पक्ष में नहीं थे।

    ट्रेड गणित और विश्लेषकों की मानें तो देश में इतने ज़्यादा मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन थिएटर हैं कि इस 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी की भरपाई आराम से की जा सकती है। वैसे भी जब कम फिल्में रिलीज़ होंगी तो ऐसे में हर फिल्म के पास कम से कम 22 - 25 शो रोज़ाना होंगे। इन Shows की संख्या, जब फिल्में ज़्यादा होती है तो घटकर 15 - 18 होती है। ज़्यादा शो मतलब कमाने के ज़्यादा अवसर।

    बॉक्स ऑफिस स्टार हैं अक्षय कुमार

    बॉक्स ऑफिस स्टार हैं अक्षय कुमार

    गौरतलब है कि अक्षय कुमार बेहतरीन बॉक्स ऑफिस स्टार हैं। और उनके पास दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने की ताकत है। ऐसे में बेल बॉटम की टीम नहीं चाहती कि फिल्म ऐसे समय रिलीज़ हो जिससे कि थियेटर में रिलीज़ करना घाटे का सौदा साबित हो। खासतौर से तब, जब इस साल थिएटर में रिलीज़ हुई साउथ की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की हो।

    कोरोना से पहले का बॉक्स ऑफिस एवरेज

    कोरोना से पहले का बॉक्स ऑफिस एवरेज

    गौरतलब है कि कोरोना काल से पहले, बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार की हर फिल्म की कमाई का एवरेज 70 - 80 करोड़ रहता है। ऐसे में अगर कोरोना काल के बाद अक्षय कुमार की फिल्म थिएटर में 50 - 60 करोड़ की कमाई भी कर लेती है तो फिल्म के लिए काफी अच्छा आंकड़ा होगा। फिल्म पहले ही OTT के साथ बेहतरीन डील कर चुकी है।

    बोनी कपूर ने किया फैसले का स्वागत

    बोनी कपूर ने किया फैसले का स्वागत

    अजय देवगन की फिल्म मैदान के प्रोड्यूसर बोनी कपूर ने बेल बॉटम और उनकी टीम के फिल्म को रिलीज़ करने के फैसले का स्वागत किया। बोनी कपूर का कहना था कि इस समय फिल्में पूरी ही नहीं हुई हैं इसलिए अक्षय कुमार की बेल बॉटम के पास काफी समय तक थिएटर में कोई टक्कर देने वाला नहीं होगा और दर्शकों को भी एक अच्छी फिल्म को बड़े परदे पर देखने का अदद इंतज़ार है।

    बॉक्स ऑफिस आंकड़ों का गणित

    बॉक्स ऑफिस आंकड़ों का गणित

    अगर फिल्मों के होने हाउसफुल और ऑक्यूपेंसी का गणित भी समझने की कोशिश की जाए तो वैसे भी कोई भी फिल्म हफ्तों तक हाउसफुल नहीं रहती हैं। आजकल फिल्मों की ऑक्यूपेंसी वैसे भी 20 - 30 प्रतिशत ही रहती है। केवल शुरू के 2 - 3 दिन ही हाउसफुलल की संभावना बनती है। तो थिएटर की 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी से वैसे भी किसी को ज़्यादा फर्क नहीं पड़ना चाहिए।

    बेहतरीन स्टारकास्ट से सजी फिल्म

    बेहतरीन स्टारकास्ट से सजी फिल्म

    फिल्म की कहानी लिखी है असीम अरोरा और परवेज़ शेख ने। जबकि प्रोड्यूस कर रहे हैं वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, मोनिषा आडवाणी और निखिल आडवाणी। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ वाणी कपूर, लारा दत्ता और हुमा कुरैशी नजर आएंगी। फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं रंजीत तिवारी। दर्शकों को एक बार फिर से अक्षय कुमार को परदे पर देखने का बेसब्री से इंतज़ार है।

    अक्षय कुमार का देशभक्ति अवतार

    अक्षय कुमार का देशभक्ति अवतार

    बेल बॉटम एक रॉ एजेंट की कहानी है जो 70 - 80 के दशक में भारत का सबसे मशहूर स्पाई था। फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। फिल्म जब अनाउंस हुई थी तो 22 जनवरी को रिलीज़ होने वाली थी। ऐसे में माना जा रहा था कि फिल्म में एक चीज़ है जो कूट कूटकर भरी होगी और वो है अक्षय कुमार की देशभक्ति।

    बॉक्स ऑफिस पर लौटेंगे अच्छे दिन

    बॉक्स ऑफिस पर लौटेंगे अच्छे दिन

    अक्षय कुमार का देशभक्ति बॉक्स ऑफिस कितना शानदार है ये किसी को बताने की ज़रूरत है। ये सिलसिला हॉलीडे से शुरू हुआ और फिर लगातार बेबी, एयरलिफ्ट, रूस्तम, केसरी, गोल्ड और मिशन मंगल तक चलता रहा है। पूरी इंडस्ट्री इस समय अक्षय कुमार की तरफ उम्मीद की नज़रों से देख रही है कि वो बॉक्स ऑफिस पर अच्छे दिन वापस लेकर आ पाएं।

    English summary
    Akshay Kumar's Bell Bottom was to release on July 27 but now the film has been pushed to 15 August weekend and is expecting a decent opening at theatres.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X