»   » बीबीसी टेक वन: चटपटी फ़िल्मी गपशप

बीबीसी टेक वन: चटपटी फ़िल्मी गपशप

Subscribe to Filmibeat Hindi
बीबीसी टेक वन: चटपटी फ़िल्मी गपशप

ऋचा शर्मा

बीबीसी हिंदी संवाददाता

मनोरंजन की दुनिया से सप्ताह भर की चटपटी ख़बरें समेटे बीबीसी हिंदी एफ़एम का विशेष कार्यक्रम ' बीबीसी टेक वन '.

बीबीसी टेक वन के इस अंक में हम बताएँगे भारत में इस सप्ताह रिलीज़ हो रही फ़िल्मों के बारे में और हमारे साथ होंगे 'बीबीसी टेक वन' के फ़िल्म क्रिटिक सुभाष के झा.

सुभाष के झा के साथ आप जान पाएंगे पिछले सप्ताह रिलीज़ हुई फ़िल्मों की बॉक्स आफ़िस रिपोर्ट भी. अजय देवगन, कोंकोना सेन और परेश रावल अभिनीत फ़िल्म 'अतिथि तुम कब जाओगे?' इस हफ़्ते सिनेमा घर पहुंची. इस कॉमेडी फ़िल्म का निर्देशन अश्विनी धीर ने किया है. कोंकोना सेन शर्मा ने बताया , "ये बहुत ही मज़ेदार फ़िल्म है जहां मैं एक इंटीरीयर डीज़ाईनर का किरदार निभा रही हूं. घर आए एक अतिथि से मैं और मेरे पति बहुत परेशान हैं और छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं." इसी हफ्ते अभिनेता अभय देओल और तनिष्ठा चटर्जी की फ़िल्म 'रोड, मूवी' भी रिलीज़ हो रही है. इसकी कई फ़िल्म महोत्सवों में सराहना हुई है. इसका निर्देशन किया है देव बेनेगल ने. अभय देओल ने बताया, "ये कहानी है विष्णु नाम के एक लड़के की जिसके पिता उसे अपने तेल के व्यवसाय में शामिल करना चाहते हैं लेकिन विष्णु इस सब से भाग रहा है."

पहली बार फ़िल्म निर्देशन में कदम रख रहे इरफ़ान कमल की फ़िल्म 'थैंक्स मां' भी इसी हफ़्ते रिलीज़ हो रही है.

ख़ास बात ये है कि इस फ़िल्म के लिए इसके मुख्य कलाकार शम्स पटेल को हाल ही में घोषित किए गए 56वें राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार में 'सर्वोत्तम बाल कलाकार’ का पुरस्कार मिला है. ये कहानी है 12 साल के एक बेघर बच्चे की जिसे सड़क पर एक छोटा बच्चा मिलता है और कैसे वो कई मुश्किलों का सामना करते हुए उस बच्चे को अपने मां-बाप तक पहुंचाता है.

बीबीसी टिंसल टॉक बीबीसी टिंसल टॉक में बात हाल ही में हुए 55वें फ़िल्मफेयर अवॉर्ड्स की. इस कार्यक्रम का संचालन किया शाहरुख़ खान और सैफ अली खान ने. इस साल का लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड मिला अभिनेता शशि कपूर को.

फ़िल्म '3 ईडियट्स' ने जीता ‘सर्वोत्तम फ़िल्म’, ‘सर्वोत्तम कहानी’ और ‘सर्वोत्तम संवाद’ का पुरस्कार. साथ ही राजकुमार हिरानी को मिला ‘सर्वोत्तम निर्देशक’ का पुरस्कार.

फ़िल्म 'पा' में औरो का किरदार निभाने के लिए अमिताभ बच्चन को मिला ‘सर्वोत्तम अभिनेता’ का पुरस्कार. अमिताभ बच्चन ने बताया कि क्यों बच्चन परिवार इस समारोह से नदारद रहा.

फ़िल्म 'पा' में ही अमिताभ बच्चन की मां का किरदार निभाने वाली विद्या बालन को मिला ‘सर्वोत्तम अभिनेत्री’ का पुरस्कार.

बीबीसी टेक वन में बात होगी फ़िल्मफेयर पुरस्कार विजेताओं से.

बीबीसी के साथ एक ख़ास बातचीत में फ़िल्ममेकर विशाल भरद्वाज की पत्नी और गायिका रेखा भरद्वाज ने बताया कि कैसे उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा. रेखा ने ये भी बताया कि किस तरह वो अपने पति और स्वर कोकिला लता मंगेशकर से प्रभावित हैं.

Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi