For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बप्पी लहरी का निधन: अजय देवगन, अक्षय कुमार और अन्य सेलेब्स ने दिग्गज गायक-संगीतकार के निधन पर जताया गहरा शोक

    |

    दिग्गज गायक-संगीतकार बप्पी लहरी ने बुधवार सुबह (16 फरवरी) मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह 69 वर्ष के थे। बप्पी लहरी के निधन से पूरी फिल्म इंडस्ट्री शोक में है। बताया जा रहा है कि उन्हें तबीयत खराब होने के बाद मंगलवार को ही भर्ती किया गया था। डिस्को किंग के निधन पर अजय देवगन, अक्षय कुमार और अन्य सेलेब्स ने शोक व्यक्त किया है।

    Recommended Video

    Bappi Lahiri के निधन से रो पड़ा Bollywood; Ajay Akshay और इन स्टार्स ने दी श्रद्धांजलि | FilmiBeat

    बप्पी लहरी एक महीने से वह अस्पताल में भर्ती थे और सोमवार को ही उन्हें डॉक्टरों ने छुट्टी दी थी। मंगलवार रात जब उनकी तबीयत फिर बिगड़ गई तो परिवार वालों ने डॉक्टरों को घर पर ही बुलाया। बाद में उन्हें फिर से अस्पताल ले जाया गया। वह कई समस्याओं से जूझ रहे थे।

    'अ थर्सडे' मूवी रिव्यू: रोमांच और इमोशन्स भरे इस थ्रिलर फिल्म की सरप्राइज पैकेज हैं यामी गौतम'अ थर्सडे' मूवी रिव्यू: रोमांच और इमोशन्स भरे इस थ्रिलर फिल्म की सरप्राइज पैकेज हैं यामी गौतम

    संगीतकार के निधन पर अस्पताल के डॉक्टर ने अपना ऑफिशियल बयान जारी किया है। उन्होंने बताया, बप्पी दा OSA- ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एप्निया और बार-बार सीने में संक्रमण से पीड़ित थे। वे 29 दिनों तक जुहू के क्रिटी केयर अस्पताल में भर्ती रहे। इसके बाद उन्हें 15 फरवरी को डिस्चार्ज कर दिया गया था। हालांकि, घर पर उनकी तबीयत फिर से बिगड़ गई और उन्हें गंभीर हालत में जुहू के क्रिटी केयर अस्पताल में वापस लाया गया और लगभग 11.45 बजे उनकी मृत्यु हो गई। वह पिछले एक साल से OSA से पीड़ित थे।

    डिस्को किंग

    डिस्को किंग

    बप्पी लहरी उन गायकों में से एक हैं, जिन्होंने भारत में डिस्को को प्रचलन में लाया। बप्पी लहरी का आख़िरी गाना 2020 में टाइगर श्रॉफ अभिनीत फ़िल्म बाग़ी 3 में भंकास टाइटल से था।

    बप्पी लहरी ने जिन गानों को कंपोज किया उनमें डिस्को डांसर, हिम्मतवाला, शराबी, डांस-डांस, सत्यमेव जयते, थानेदार, नंबरी आदमी, शोला और शबनम सबसे अहम हैं। बप्पी लहरी की जिमी-जिमी की लोकप्रियता तो आज भी सिर चढ़कर बोलती है।

    अक्षय कुमार ने जताया शोक

    अक्षय कुमार ने जताया शोक

    अक्षय कुमार ने बप्पी लहरी के निधन पर शोक जाते हुए लिखा, "आज हमने संगीत इंडस्ट्री से एक और रत्न खो दिया.. बप्पी दा, आपकी आवाज मेरे सहित लाखों लोगों को नाचने का कारण थी। आपने अपने संगीत के जरिए से जो भी खुशियां लाईं, उसके लिए धन्यवाद। परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना, ओम शांति।"

    अजय देवगन ने लिखा- बहुत प्यारे व्यक्ति थे बप्पी दा

    अजय देवगन ने लिखा- बहुत प्यारे व्यक्ति थे बप्पी दा

    अजय देवगन ने लिखा, "बप्पी दा व्यक्तिगत रूप से बहुत प्यारे थे। लेकिन, उनके संगीत में एक धार थी। उन्होंने चलते चलते, सुरक्षा और डिस्को डांसर के साथ हिंदी फिल्म संगीत के लिए एक और समकालीन शैली पेश की, शांति दादा आपकी कमी खलेगी।"

    आपका संगीत हमेशा अमर रहेगा- भूमि पेडनेकर

    आपका संगीत हमेशा अमर रहेगा- भूमि पेडनेकर

    भूमि पेडनेकर ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दिग्गज संगीतकार की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "शब्द नहीं मिल रहे हैं.. दिग्गज बप्पी लहरी जी के निधन से स्तब्ध हूं.. बहुत बड़ा नुकसान। उनके परिवार और फैंस के प्रति मेरी संवेदनाएं। आपका संगीत हमेशा अमर रहेगा सर।"

    अदनान सामी ने जताया शोक

    अदनान सामी ने जताया शोक

    अदनान सामी ने ट्विटर पर बप्पी लहरी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने गायक के गानों की लाइन शेयर करते हुए अपने ट्विट में लिखा, "वह भारत के पहले रॉक स्टार थे। वह प्यार और उदारता से भरे रहते थे। बप्पी दा की आत्मा को शांति मिले।"

    हंसल मेहता

    हंसल मेहता

    फिल्ममेकर हंसल मेहता ने निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा, "एक और दिग्गज ने अलविदा कह दिया। #bappilahiri के साथ काम करने का सौभाग्य मिला जब मैंने p&g के लिए एक विज्ञापन शूट किया और फिर जब मैंने _sanjaygupta के लिए व्हाइट फेदर फिल्म्स के साथ काम किया। अविश्वसनीय माधुर्य और प्रतिभा भरे व्यक्ति।"

    विद्या बालन

    विद्या बालन

    अभिनेत्री विद्या बालन ने लिखा- "बप्पी दा आप जहां भी जाएं, मैं आपके खुशी की कामना करती हूं क्योंकि आपने अपने संगीत और अपने अस्तित्व के माध्यम से दुनिया को खुशियां ही दी हैं। आपको हमेशा प्यार.. 🙏💔

    विशाल डडलानी ने शेयर की यादें

    विशाल डडलानी ने शेयर की यादें

    सिंगर- कंपोजर विशाल डडलानी ने लिखा-बप्पीदा के निधन के बारे में सुना। मैं स्तब्ध हूँ। वह हमेशा के लिए एक लीजेंड बने रहेंगे, लेकिन इससे भी ज्यादा वह एक दोस्त थे। हमने एक-दूसरे के लिए प्यार और सम्मान साझा किया, और मैं आभारी हूं कि विशाल- शेखर पहले संगीतकार थे जिनके लिए उन्होंने अपने गीतों के अलग आवाज दी थी।

    सिद्धार्थ मल्होत्रा

    सिद्धार्थ मल्होत्रा

    अभिनेता ने लिखा- "महान संगीतकार और पॉप संस्कृति गायक #बप्पीलाहिरी जी को भावभीनी श्रद्धांजलि। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। परिवार को मेरी तरफ़ से संवेदना।"

    English summary
    Legendry singer-composer Bappi Lahiri breathed his last at a Mumbai hospital on Wednesday morning. He was 69. Ajay Devgn, Akshay Kumar and other celebs mourns the loss of Disco King.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X