»   »  ...ताकि सलामत रहें बिग-बी

...ताकि सलामत रहें बिग-बी

Posted By: शालिनी जोशी
Subscribe to Filmibeat Hindi
बच्चन परिवार के सदस्यों ने अमिताभ बच्चन के बेहतर स्वास्थ्य की कामना की
अभिषेक बच्चन और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन ने उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में रुद्राभिषेक किया ताकि अमिताभ बच्चन का स्वास्थ्य बेहतर हो.

इन दोनों के साथ अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन और समाजवादी पार्टी के नेता और बच्चन परिवार के घनिष्ठ मित्र अमर सिंह भी थे.

उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग ज़िले में स्थित केदारनाथ मंदिर को हिंदु पूजा-पद्धति में धाम की उपाधि प्राप्त है. यहां हिंदुओं के आराध्य भगवान शिव का ज्योतिर्लिंग है.

शुक्रवार सुबह बच्चन परिवार के सदस्य देहरादून आए और उसके बाद एक निजी हेलीकॉप्टर से ये सभी केदारनाथ गए.

हालांकि केदारनाथ में हेलीपैड से मंदिर तक की यात्रा इन्होंने पैदल ही पूरी की और मंदिर में भी ये हाईप्रोफ़ाइल परिवार वीआईपी गेट से न जाकर आम लोगों की तरह ही गया.

बच्चन परिवार ने मंदिर में पूजा की और भगवान केदारनाथ का रूद्राभिषेक किया जो कि यहां किया जानेवाला मुख्य अनुष्ठान है.

'संतान प्राप्ति हो'

उनके पारिवारिक पुरोहित सूरतराम नौटियाल ने कहा, "बच्चन परिवार की भगवान केदारनाथ धाम में अगाध श्रद्धा है और ये यहां आते रहते हैं. इस समय अमिताभ का स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है. उनके स्वास्थ्यलाभ के लिए ही रूद्राभिषेक किया गया."

परिवार के लोगों ने दो घंटे का समय मंदिर में बिताया

अमिताभ अभी हाल ही में पेट की बीमारी के इलाज के बाद अस्पताल से घर लौटे हैं.

वैसे अभिषेक बच्चन वर्ष 2004 में भी यहां आए थे लेकिन ऐश के साथ विवाह बंधन में बंधने के बाद वो पहली बार केदारनाथ आए हैं. ऐश्वर्या ने पुरोहित के पैर छुए और उनके कुलपुरोहित ने उन्हें संतान प्राप्ति का आशीर्वाद दिया.

बच्चन परिवार की ये यात्रा निजी थी और इसमें बिल्कुल सादगी बरती गई. मीडियाकर्मियों से बेहद संक्षिप्त बातचीत में अभिषेक ने कहा, "हम दोनों हिमालय की शांत वादियों को देखकर अभिभूत हैं." अमिताभ के बारे में उनका कहना था, वो सिर्फ पिता ही नहीं, उनके सबसे अच्छे दोस्त भी हैं."

ऐश्वर्या ने कहा, "हमने पिताजी के लिए पूजा की." अभिषेक और ऐश्वर्या ने मंदिर की परिक्रमा भी की और क़रीब दो घंटे मंदिर के परिसर में रहे.

इस स्टार जोड़े के केदारनाथ पंहुचने की ख़बर सुनकर स्थानीय लोग उन्हें देखने के लिए उमड़ पड़े. ऐश्वर्या ने सबका मुस्कराते हुए अभिवादन किया और उनसे फिर आने का वादा किया.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X