For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बाहुबली और बाहुबली 2 भारत के सिनेमाघरों में फिर से होगी रिलीज- जानें रिलीज डेट

    |

    देशभर के कई शहरों में सिनेमाघर खुल चुके हैं, लेकिन फिल्मों की शूटिंग रूकी होने की वजह से कोई नई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हो रही है। नई फिल्में ना होने की वजह से टिकट खिड़की पर दर्शकों की कमी साफ दिख रही है। ऐसे में एसएस राजामौली की बहुचर्चित फिल्म सीरिज बाहुबली और बाहुबली 2 को भारत के सिनेमाघरों में फिर से रिलीज किया जा रहा है।

    थियेटर मालिकों को उम्मीद है कि ये फिल्में दर्शकों को बड़े स्क्रीन तक खींचने में सफल रहेगी। सीरिज की पहली फिल्म बाहुबली इस शुक्रवार यानि की 6 नवंबर को रिलीज होगी, जबकि बाहुबली 2 को अगले शुक्रवार यानि की 13 नवंबर को रिलीज किया जाएगा।

    बाहुबली एक ऐसी फिल्म है, जिसने ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की, बल्कि एक इतिहास बना दिया। इसने पूरे भारत के दर्शकों को एक दूसरे से जोड़ दिया। इस फिल्म सीरिज की अपनी एक अलग फैन फॉलोइंग है। बाहुबली ने रिलीज के साथ ही कई रिकॉर्ड बना लिये थे।

    फिल्म वर्ल्डवाइड 650 करोड़ की कमाई करने वाली पहली दक्षिण भारतीय फिल्म बनी थी। वहीं पहली गैर-हिन्दी फिल्म डबिंग के बाद 100 करोड़ से ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी। इसके साथ ही तेलुगू फिल्म के इतिहास में भी बाहुबली सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी। फिल्म में प्रभास, राणा डग्गुपति, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, रम्या कृष्णन और सत्यराज ने मुख्य किरदार निभाया था।

    यह पहली तेलुगु फिल्म थी, जिसे 100 करोड़ से ऊपर के बजट पर बनाया गया था। पहली फिल्म 180 करोड़ की थी.. जबकि सीक्वल लगभग 250 करोड़ की। दोनों फिल्में मिलाकर बाहुबली फ्रैंचाइजी 430 करोड़ की फिल्म है। यह भारत में सबसे मंहगी फ्रैंचाइजी है।

    जावेद अख्तर ने कंगना रनौत पर किया केस, भड़कीं एक्ट्रेस- कहा, 'एक थी शेरनी और एक भेड़ियों का झुंड'जावेद अख्तर ने कंगना रनौत पर किया केस, भड़कीं एक्ट्रेस- कहा, 'एक थी शेरनी और एक भेड़ियों का झुंड'

    English summary
    SS Rajamouli's much-loved and hugely successful Baahubali and Baahubali 2 to re-release in cinemas on 6th November and 13th November.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X