For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    प्रभास ने बाहुबली फ्रैंचाइज़ी के साथ खुद को इस तरह बनाया स्टार

    |

    ऐसा माना जाता है, जब कोई अभिनेता खुद को अपने करैक्टर के प्रति पूरी तरह से समर्पण कर देता है, तो एक सच्चे कलाकार का जन्म होता है। उसी तरह, प्रभास ने न केवल फिल्म के प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया, बल्कि ब्रांड एंडोर्समेंट को भी ना कह दिया और पूरे 5 साल तक बाहुबली के लिए शुद्ध समर्पण दिखाया। फिल्म और उनके करैक्टर के प्रति समर्पण और पूर्ण प्रतिबद्धता ने भारत को अपना पहला 'पैन-इंडिया स्टार' दिया। बाहुबली की रिलीज़ के बाद, वह एक घरेलू नाम बन गए और इस तरह भारत के पहले अखिल भारतीय अभिनेता का जन्म हुआ।

    समय-समय पर कई अलग-अलग इवेंट्स ने साबित किया कि पैन-इंडिया स्टार के रूप में उनका आगमन उचित है।

    बाहुबली गणेश आइडल
    देश ने अपने सबसे प्यारे भगवान गणेश को कई रूपों में देखा है, चाहे वह क्रिकेटर हो, कलाकार हो या कुछ और हो, लेकिन देश में बाहुबली के क्रेज के साथ यह पहली बार था जब मूर्ति के लिए एक करैक्टर चुना गया और इसके परिणामस्वरूप बाहुबली थीम वाली गणेश मूर्ति देखने मिली। यह एक लंबी कहानी होगी कि किस तरह बाहुबली का बुखार सभी के सर चड़ कर बोला और प्रभास ने एक नए दायरे में प्रवेश किया था क्योंकि कई पंडाल ने नए अवतार की मूर्तियों को चुना।

    फैन क्लब
    प्रभास की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग थी जिसने उनकी फिल्म को वैश्विक हिट बनाने में मदद की, लेकिन स्टार ज्यादातर दक्षिण में एक जाना-पहचाना चेहरा थे। हालाँकि फिल्म ने सब कुछ बदल दिया क्योंकि भारत के उत्तरी हिस्सों में बहुत सारे फैन क्लब आकार लेने लगे, पंजाब और बिहार जैसे स्थानों से कई फैन ग्रुप्स का जन्म हुआ क्योंकि प्रभास एक घरेलू नाम बनने लगे और एक अखिल भारतीय स्टार का चेहरा बन गए।

    बाहुबली थाली
    खाना भी इस रेस में पीछे नहीं रहा क्योंकि प्रभास द्वारा निभाए गए करैक्टर को अपने नाम पर एक थाली भी मिली। देवसेना परांठा, कट्टपा बिरयानी, भल्लादेव पटियाला लस्सी, शिवगामी शाही पाकवान और मक्खन और चीज़ की टॉपिंग से भरे बाहुबली पराठों के साथ थाली ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया क्योंकि फैंडम का कोई अंत नज़र नहीं आ रहा था।

    कॉप फैन
    दूसरे उदाहरण में अहमदाबाद की एक महिला पुलिस ने अभिनेता के जन्मदिन पर केक काटकर स्टार के लिए अपना प्यार दिखाया। अभिनेता के बारे में बोलते हुए पुलिस वाले की आंखों में आंसू थे और इससे पता चलता है कि कैसे एक मजबूत पुलिस अधिकारी भी पैन-इंडिया स्टार की तारीफ़ करते हुए खुद की मदद नहीं कर सकी।

    प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास का हो जाएगा तलाक, करीना कपूर के बच्चे इंडस्ट्री के फ्लॉप एक्टर होंगेप्रियंका चोपड़ा और निक जोनास का हो जाएगा तलाक, करीना कपूर के बच्चे इंडस्ट्री के फ्लॉप एक्टर होंगे"

    बर्थडे केक पर प्रभास
    प्रभास को न सिर्फ बड़े बल्कि बच्चे भी दिल दे बैठे थे। प्रभास ने बच्चों के जन्मदिन के केक पर भी अपना रास्ता खोज लिया और इसी के साथ भारत के पहले पैन-इंडिया स्टार के लिए लोकप्रियता बढ़ती रही। उनके नाम पर एक्शन फिगर, बैग, किताबें आदि बनी हैं और इस तरह पैन-इंडिया स्टार और फिल्मों का क्रेज शुरू हुआ।

    English summary
    baahubali 6 years completed: Prabhas made himself good name with the Baahubali franchise
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X