For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    B'Day Special: 7 कारण, 'कंट्रोवर्शियल किंग' हैं आमिर खान

    By Neeti
    |

    [फीचर] आज बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान 50 साल के हो गए। हालांकि शुक्रवार को दिए बर्थडे पार्टी में मीडिया के सामने उन्होंने खुद को 18 साल का ही माना। आमिर की बात की जाए तो सिर्फ सफल ब्लॉकबस्टर फिल्में ही दिमाग में आती हैं, जिन्होंने आमिर को मिस्टर परफेक्शनिस्ट का तमगा दिलाया। लेकिन इसके साथ ही अगर आमिर को बॉलीवुड का 'कंट्रोवर्शियल किंग' कहा जाता है, तो कुछ गलत नहीं है।

    पढ़ें- Khans का अर्धशतक, जादू चलेगा या मिटेगा!

    पिछले कुछ सालों को यदि याद करें तो आमिर से जुड़े कई विवाद आपके सामने कौंध जाएंगे। कभी शाहरूख को लेकर, कभी नरेन्द्र मोदी तो कभी एआईबी से संबंधित बयान। आमिर खान ने कई बार ऐसे बयान दिए हैं, जिसके लिए उन्हें अपने फैंस की ओर से भी विरोध का सामना करना पड़ा है। बहरहाल, इन विवादों का असर कभी उनकी फिल्मों पर नहीं पड़ा। लेकिन हम यहां आज आपको ऐसे ही कुछ आमिर खान से जुड़ी कंट्रोवर्सीज बताने जा रहे हैं।

    स्लाइडर में पढ़ें, 'कंट्रोवर्शियल किंग'आमिर खान के टॉप 7 विवाद-

    एआईबी पर टिप्पणी, भड़के लोग

    एआईबी पर टिप्पणी, भड़के लोग

    एआईबी शो को लेकर दिए गया आमिर खान का बयान काफी विवादित रहा था। आमिर ने इस शो को हिंसक बताया था और कहना था कि मेरे जैसा इंसान ऐसा शो नहीं देख सकता है। फिर क्या था, कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी समेत आम लोगों ने भी आमिर खान को उनकी फिल्म देल्ही-बेली और उसके गाने याद दिलाए।

    पीके न्यूड पोस्टर

    पीके न्यूड पोस्टर

    आमिर खान की फिल्म पीके का यह पोस्टर काफी आपत्तिजनक माना गया था। बॉलीवुड में जहां अब तक हीरोइनों को कपड़े उतारते देखा जाता था, वहीं फिल्म के एक्टर को पोस्टर पर न्यूड देखना काफी विवादित रहा था। हालांकि इससे फिल्म की कमाई पर कोई फर्क नहीं पड़ा था।

    नो एवार्ड, नो एवार्ड फंक्शन

    नो एवार्ड, नो एवार्ड फंक्शन

    आमिर खान एवार्ड फंक्शन में नहीं जाते, यह तो सबने ध्यान दिया है। लेकिन आपको बता दें, बॉलीवुड की ज्यादातर एवार्ड फंक्शन्स को आमिर फेयर नहीं मानते। लिहाजा, आमिर की नजरों में राष्ट्रीय पुरस्कार, ऑस्कर जैसे एवार्ड ही मान्य हैं। एवार्डस को लेकर इन टिप्पणियों पर भी आमिर को काफी निगेटिव बातें सुनाई गई थीं।

    फिल्में और विवाद

    फिल्में और विवाद

    कभी 'तारे जमी पर', कभी 'फना' तो कभी '3 इडियट्स'....आमिर खान की फिल्में और कंट्रोवर्सी का जैसा चोली-दामन का साथ है। तारे जमी पर डाइरेक्टर के नाम को लेकर बात बिगड़ी थी तो 3 इडियट्स से चेतन भगत परेशान थे, क्योंकि उन्हें सही क्रेडिट नहीं दिया गया था। बहरहाल, ताजा देंखे तो फिल्म पीके के साथ भी आमिर का ट्रेंड जारी है।

    नर्मदा नदी और फिल्म फ़ना

    नर्मदा नदी और फिल्म फ़ना

    8 साल पहले आमिर खान ने नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध को लेकर गुजरात सरकार की आलोचना की थी। उस समय मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। गुजरात दंगों और नर्मदा बचाओ अभियान को लेकर आमिर ने मोदी सरकार की खिंचाई की थी और मोदी ने भी गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए उनकी फिल्म "फना" पर प्रतिबंध लगा दिया था।

    फिल्म ब्लैक पर टिप्पणी

    फिल्म ब्लैक पर टिप्पणी

    फिल्म ब्लैक को जहां लोगों से लेकर समीक्षकों तक का प्यार मिला। आमिर खान ने टका सा बयान दिया था कि उन्हें फिल्म ब्लैक बिल्कुल नहीं पसंद आई। आमिर ने कहा था कि ब्लैक में बच्चे को मार मार कर सिखाते दिखाया गया है, जो उन्हें पसंद नहीं आया। इसके बाद आमिर उसी फिल्म का जवाब देते हुए 'तारे जमी पर' लेकर आए।

    कुत्ते का नाम शाहरूख

    कुत्ते का नाम शाहरूख

    आमिर की ओर से की गई यह आज तक की सबसे विवादित घटना है। जब उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि वह अपने परिवार के साथ पेड़ की छांव में बैठे हैं और शाहरूख (उनका कुत्ता) उनका पैर चाट रहा है।

    English summary
    Today is Aamir Khan's Birthday. So, here is 7 Aamir Khan Controversies That Shocked The World.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X