For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    विवादों में फंसी आयुष्मान खुराना की आर्टिकल 15- ब्राह्मण समाज ने दर्ज कराई शिकायत- जानिए क्यो?

    |

    अभिनेता आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 इन दिनों काफी ज्यादा चर्चा में हैं और फिल्म का ट्रेलर आने के बाद ये फिल्म अब विवादों में भी घिर चुकी है। बता दें कि इस फिल्म के ट्रेलर के दौरान एक डायलॉग सामने आया था जिसके बाद से अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के लोगों ने इसका विरोध करना शुरु कर दिया है और इसके खिलाफ मामला भी दर्ज करवाया है।

    रणवीर सिंह के 'अपना टाइम आएगा' के तर्ज पर इस ट्रैफिक कॉंस्टेबल मे बनाया ये ट्रैफिक रैप

    गौरतलब है कि ये आर्टिकल 15 समता के अधिकार के कानून को बताती है जिसमें जातिगत समस्याओं को लेकर हो रही घटनाओं पर नजर डाली गई है। इस सीन के बारे में बात करें तो..

    फिल्म के ट्रेलर के मुताबिक फिल्म में ऊंची जाति के अभियुक्तों द्वारा नीची जाति से दुष्कर्म और हत्या का अपराध करने का जिक्र है साथ ही जाति आधारित संवाद और टिप्पणियां हैं।

    संस्था की ओर से वकील सुनील कुमार तिवारी ने कानूनी नोटिस भेज कर नोटिस मिलने के 24 घंटे के भीतर फिल्म के जारी ट्रेलर की वीडियो क्लिप से आपत्तिजनक भाग हटाने की मांग की है।

    अब देखना ये है कि शिकायत के बाद इस पर फिल्म निर्माता क्या एक्शन लेते हैं या फिर ये फिल्म बिना किसी कट के ही रिलीज हो जाएगी। समाज में जातिगत समस्याओं ने क्या कोहराम मचाया हुआ है वो तो सभी जानते हैं।

    पद्मावत

    पद्मावत

    संजय लीला भंसाली पद्मावत का विरोध हुआ था। दीपिका की नाक काटने की धमकी से लेकर निर्देशक को आग लगाने की धमकी तक दी गई। विवाद खड़ा किया गया था कि फिल्म में राजपूतों की शान के साथ खिलवाड़ किया गया है।

    मोहल्ला अस्सी

    मोहल्ला अस्सी

    बनारस के अस्सी घाट के इर्द गिर्द बनाई गई यह फिल्म किसी तरह बस रिलीज हो पाई। सनी देओल स्टारर यह फिल्म विवादों की वजह से सालों तक अटकी पड़ी थी।

    पीके

    पीके

    राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी इस फिल्म पर भी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप था।

    माई नेम इज खान

    माई नेम इज खान

    शाहरुख खान काजोल की इस फिल्म के नाम पर काफी बवाल उठाया गया था। कहा गया था कि फिल्म एक समुदाय को टार्गेट कर रही है।

    रामलीला

    रामलीला

    रामलीला में रणवीर और दीपिका नजर आए थे। फिल्म के नाम को लेकर काफी विवाद हुआ था। बाद में फिल्म का नाम बदलकर 'गोलियों की रासलीला- राम लीला' कर दिया गया था।

    मणिकर्णिका

    मणिकर्णिका

    मणिकर्णिका की रिलीज से पहले विवाद उठाया गया था कि फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई और अंग्रेज के बीच संबंध दिखाया गया है। फिल्म की शूटिंग में भी काफी तमाशा बनाया गया। हालांकि फिल्म में ऐसा नहीं था।

    English summary
    Actor Ayushmann khurrana starrer film Article 15 get a legal notice and Brahmin's ask for cut controversial scene.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X