For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जो अवार्ड में शामिल होता है उसे ही मिलता है पुरस्कार: अजय देवगन

    By Neha Nautiyal
    |
    अभिनेता आमिर खान की तरह ही अजय देवगन भी खुद को पुरस्कार समारोहों से दूर रखते हैं। अजय का मानना है कि ज्यादातर समारोह अपने प्रचार के लिए बॉलीवुड हस्तियों का इस्तेमाल करते हैं और वहां पुरस्कार के लिए उन्हीं कलाकारों का नामांकन होता है जो समारोह में शामिल होने की स्वीकृति देते हैं।

    अजय ने आईएएनएस से एक साक्षात्कार में कहा, "मैं पुरस्कार समारोहों में शामिल नहीं होता। पुरस्कार समारोहों का सच यह है कि आपको आमंत्रित करते हुए कहा जाता है, 'समारोह में आइएगा, हम आपको पुरस्कार दे रहे हैं।' जब आप नहीं जाते, तो वे कहते हैं कि उन्हें किसी अन्य को यह पुरस्कार देना पड़ा। उन्हें इसके लिए प्रचार करना पड़ता है, उन्हें अपने पुरस्कार बेचने पड़ते हैं। इसलिए उनके साथ यह परेशानी है।"

    देवगन ने कहा, "उन्हें उन लोगों को पुरस्कार देने पड़ते हैं जो समारोह में शामिल होते हैं। इसलिए वे अपने विकल्प खुले रखते हैं।" अजय को 'जख्म' और 'द लीजेंड ऑफ भगत सिंह' में अभिनय के लिए दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है।

    उन्होंने कहा, "जब आपको कोई पुरस्कार मिलता है तो आप अच्छा महसूस करते हैं लेकिन हमें कई छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना पड़ता है। यदि कुछ पुरस्कार समारोह ईमानदार है और आप उनमें शामिल होते हैं तो आपको अन्य पुरस्कार समारोहों में भी शामिल होना पड़ता है।

    इसलिए यही बेहतर है कि मैं उनमें से किसी भी पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं होता।" अजय मानते हैं कि ऑस्कर पुरस्कारों के लिए चयनित होने वाली फिल्मों के साथ भी ऐसा ही होता है।

    English summary
    Ajay Devgan has joined Aamir Khan in staying away from award ceremonies. Most functions just market themselves by wooing celebrities and awarding the nominees who agree to attend the events, says the actor.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X