For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    नारायण मूर्ति के जीवन पर बनेगी फिल्म- 'मूर्ति', इस निर्देशक ने की बॉयोपिक की घोषणा

    |

    इन्फोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति के जीवन पर आधारित बॉयोपिक फिल्म बनने वाली है। फिल्म का निर्देशन करेंगी अश्विनी अय्यर तिवारी.. जबकि प्रोड्यूसर होंगे नितेश तिवारी और महावीर जैन। फिल्म की टाइटल होगी- मूर्ति। इस फिल्म की कहानी संजय त्रिपाठी ने तैयार की है। जिसमें मूर्ति की प्रेरणादायक यात्रा को दिखाया जाएगा और देश के लिए उनके योगदान की कहानी को दिखाया जाएगा।

    नील बट्टे सन्नाटा, बरेली की बर्फी के बाद निर्देशक अश्वीनी अय्यर तिवारी फिलहाल कंगना रनौत के साथ फिल्म 'पंगा' की शूटिंग कर रही हैं। पंगा के बाद अश्वीनी 'मूर्ति' पर काम शुरु कर देंगी। 2020 की शुरुआत में फिल्म फ्लोर पर आ सकती है। फिलहाल स्टारकास्ट को लेकर कोई बात बाहर नहीं आई है।

    गौरतलब है कि, नारायण मूर्ति को टाइम मैग्जीन ने फादर और द इंडियन आइटी सेक्टर का खिताब दिया है। नारायण मूर्ति भारत की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक इंफोसिस के सह-निर्माता हैं। वहीं उनकी पत्नी सुधा मूर्ति टेल्को कंपनी द्वारा हायर की गई पहली महिला इंजीनियर हैं। दोनों को भारत की सरकार द्वारा पद्मश्री मिला है और नारायण मूर्ति पद्म विभूषण भी अपने नाम कर चुके हैं।

    कोई शक नहीं कि बॉयोपिक फिल्मों के इस दौर में इनकी कहानी युवाओं के लिए प्रेरणादायक होगी। बॉलीवुड में खिलाड़ियों और नेताओं पर तो कई बॉयोपिक फिल्में बनीं हैं.. लेकिन किसी बिजनेसमैन पर बिरले की कहानी लिखी गई है। अभिषेक बच्चन अभिनीत 'गुरु' धीरूभाई अंबानी के जीवन पर आधारित थी और फिल्म सुपरहिट रही थी।

    एक साथ दिखेंगी दो दमदार एक्ट्रेस- विद्या बालन और कैटरीना कैफ, फिल्म हो गई फाइनल! एक साथ दिखेंगी दो दमदार एक्ट्रेस- विद्या बालन और कैटरीना कैफ, फिल्म हो गई फाइनल!

    English summary
    Ashwiny Iyer Tiwari to make biopic on NR Narayana Murthy and Sudha Murthy. Produced by Ashwiny Iyer Tiwari, Nitesh Tiwari and Mahaveer Jain.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X