For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आर्यन खान से जेल में मिलने पहुंची शाहरूख खान की मैनेजर पूजा डडलानी, आज मिलेगी ज़मानत

    |

    आर्यन खान ड्रग्स केस में आज शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान को ज़मानत मिल जाएगी। खबरों की मानें तो NCB ने तय किया है कि कोर्ट में वो आगे आर्यन खान की कस्टडी की डिमांड नहीं करेगी। इसके बाद आर्यन के वकील उनकी ज़मानत याचिका दायर करेंगे और आर्यन को आज ही ज़मानत पर रिहा कर दिया जाएगा।

    इससे पहले, बुधवार शाम को शाहरूख खान की मैनेजर, आर्यन खान से मिलने पहुंची। गौरतलब है कि आर्यन खान ने NCB से पूछताछ के दौरान, ये बताया था कि उनके पिता शाहरूख खान एक व्यस्त आदमी हैं और कभी कभी उन्हें अपने पिता से मिलने के लिए उनकी मैनेजर पूजा डडलानी से अपॉइंटमेंट लेनी पड़ती है।

    पूजा, आर्यन से मिलने पहुंची लेकिन उन्होंने मीडिया से बात करने से साफ इंकार कर दिया। इससे पहले, बुधवार की शाम को आर्यन खान को मेेडिकल चेकअप के लिए भी ले जाया गया। रिपोर्ट्स की मानें तो आर्यन खान की गिरफ्तारी दो सुबूतों के आधार पर हुई थी। पहला था खुद आर्यन का बयान जिसमें उन्होंने कुबूल किया था कि वो चार साल से ड्रग्स का सेवन कर रहे हैं।

    और दूसरा सुबूत था आर्यन की वॉट्सएप चैट जिसमें वो कुछ ड्रग पेडलर से कोड में बात कर रहे हैं। रिपोर्ट की मानें तो जांच में आर्यन खान के फोन से कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें मिली हैं और ड्रग्स के सेवन से जुड़ी चैट भी मिली है। हालांकि, आर्यन के वकील की टीम ने इन रिपोर्ट्स को खारिज किया है। लेकिन NCB ने आर्यन की कस्टडी बढ़ाने की मांग इन्हीं आपत्तिजनक तस्वीरों के आधार पर की थी।

    नहीं हुआ कोई ड्रग्स टेस्ट

    नहीं हुआ कोई ड्रग्स टेस्ट

    गौरतलब है कि आर्यन खान ने ड्रग्स का सेवन किया या नहीं किया गया, इसे लेकर ना ही कोई यूरीन टेस्ट किया गया और ना ही ब्लड टेस्ट। आर्यन खान को मेडिकल चेकअप के लिए दो बार ले जाया जा चुका है। लेकिन दोनों बार उनके नॉर्मल रूटीन टेस्ट किए गए हैं। आर्यन की गिरफ्तारी को लेकर NCB के वकील का कहना था कि देश का युवा ड्रग्स की तरफ कैसे और किसलिए आकर्षित होता जा रहा है, इसकी जड़ खोजना बहुत ही ज़रूरी है। इन चैट्स में ड्रग पेडलर्स ने कोड में अपने नाम शेयर किए हैं जो इस पूरे केस को किसी बड़े ड्रग सिंडिकेट की तरफ ले जा सकते हैं।

    पूछताछ में किया कुबूल - 4 साल से कर रहे ड्रग्स

    पूछताछ में किया कुबूल - 4 साल से कर रहे ड्रग्स

    रिपोर्ट्स की मानें तो आर्यन खान, NCB की पूछताछ के दौरान भी रो पड़े। इस पूछताछ के दौरान, आर्यन खान ने कुबूल किया था कि वो पिछले चार सालों से ड्रग्स ले रहे हैं। आर्यन खान, दुबई, अमरीका और लंदन में रहने के दौरान भी ड्रग्स लेते रहे हैं। इससे पहले एक रिपोर्ट की मानें तो आर्यन खान ने पूछताछ में ड्रग्स के सेवन से इंकार किया था। उनका कहना था कि उनके पिता ने उन्हें आगाह किया था कि NCB हर जगह छापे मार रही है, ऐसे में जहां जाएं सोच समझकर ही जाएं।

    चाहें तो पूरा शिप खरीद सकते हैं

    चाहें तो पूरा शिप खरीद सकते हैं

    आर्यन और उनके साथियों को घरवालों का लाया खाना खाने की परमिशन नहीं दी गई वहीं उन्हें घर से आए कपड़े पहनने की इजाज़त दे दी गई। पहले खबरें थीं कि NCB एक दिन के बाद आर्यन खान की कस्टडी के लिए केस नहीं लड़ेगी लेकिन इसका उलटा हुआ। आर्यन, अरबाज़ और मुनमुन 7 तारीख तक कस्टडी में रहेंगे। NCB के वकील ने अपनी दलील में पूछा कि आखिर आर्यन खान शिप पर मौजूद ही क्यों थे? वहीं दूसरी तरफ आर्यन के वकील सतीश मानेशिंदे का कहना है कि आर्यन अगर चाहें तो वो पूरा शिप खरीद सकते हैं। आर्यन को वहां मेहमान के तौर पर बुलाया गया था। वो खुद टिकट खरीद कर नहीं गए थे।

    वकील रख चुके हैं दलील

    वकील रख चुके हैं दलील

    आर्यन खान की ज़मानत के पक्ष में पहले ही उनके वकील पांच अहम बातें रख चुके हैं - पहली, आर्यन खान उस पार्टी में मेहमान के तौर पर बुलाए गए थे। वो अपनी मर्ज़ी से नहीं गए थे। दूसरी, आर्यन खान के पास उस क्रूज़ का बोर्डिंग पास तक नहीं था। तीसरी, आर्यन खान के पास से कुछ भी बरामद नहीं हुआ। चौथी, उनके मोबाईल फोन को ज़ब्त किया गया था, वहां से भी कुछ नहीं मिला। पांचवी, आर्यन खान का मेडिकल टेस्ट हो चुका है और वहां से भी उनकी रिपोर्ट में ड्रग्स के सेवन जैसी कोई बात सामने नहीं आई है।

    अरेस्ट मेमो में कुबूलनामा

    अरेस्ट मेमो में कुबूलनामा

    अपने अरेस्ट मेमो में आर्यन खान ने अपनी हैंडराईटिंग में साफ लिखा है - मैं अपने अरेस्ट होने के कारण समझता हूं। मेरे परिवार को मैंने इस बारे में उनके नंबर पर जानकारी दे दी है। साथ ही फोन नंबर भी लिखा है जिसे तस्वीर से हटा दिया गया है। आर्यन का ये अरेस्ट मेमो, इंटरनेट पर काफी वायरल हुआ।

    English summary
    Aryan Khan will be bailed today in drugs case after NCB withdraws further custody. Meanwhile Shahrukh Khan's manager Pooja Dadlani visited him in jail.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X