For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आर्यन खान को इन 14 शर्तों पर मिली है ज़मानत, एक भी निभाने से चूके, तुरंत होगी जेलवापसी

    |

    आर्यन खान को ड्रग्स केस में ज़मानत मिलने के बाद अब जेल से बाहर आने का मौका नहीं मिल पा रहा है। आर्यन को शुक्रवार शाम जेल से बाहर आना था लेकिन ज़मानत के सारे कागज़ पूरे नहीं हो पाए और आर्यन जेल से बाहर नहीं आ पाए। अब माना जा रहा है कि आर्यन खान शनिवार सुबह घरवापसी करेंगे।

    लेकिन ध्यान देने वाली बात ये है कि आर्यन के लिए जब तक ये केस खत्म नहीं होता या फिर इस केस से उनका नाम नहीं हटता, तब तक के लिए आर्यन के लिए आने वाली जीवन काफी मुश्किलों भरा है।

    आर्यन खान की ज़मानत याचिका मंज़ूर तो कर ली गई है लेकिन ये याचिका मंज़ूर करते हुए आर्यन खान के लिए 14 नियम व शर्तें रखी गईं हैं और इनमें से कोई भी शर्त पूरी करने में अगर आर्यन नाकामयाब हुए तो उनकी मुश्किलें बढ़ जाएंगी।

    जमा करना होगा पासपोर्ट

    जमा करना होगा पासपोर्ट

    #1. सबसे पहले तो आर्यन खान को अपना पासपोर्ट जमा अदालत में जमा करना होगा। वो विदेश यात्रा कर ही नहीं सकते, जब तक ये केस खत्म नहीं होता।

    #2. इस केस के Investigation ऑफिसर की अनुमति के बिना देश छोड़िए, आर्यन खान मुंबई से भी बाहर नहीं जा सकते हैं। उन्हें हर बार, ऑफिसर से इस बात की अनुमति लेना अनिवार्य होगा।

    #3. आर्यन खान इस केस से जुड़ा कोई भी बयान सोशल मीडिया पर या मीडिया में नहीं दे सकते। जब तक इन आरोपों से उन्हें बरी नहीं कर दिया जाता है।

    नहीं हो सकती है किसी से मुलाकात

    नहीं हो सकती है किसी से मुलाकात

    #4. जब तक आर्यन खान सारे आरोपों से बरी नहीं कर दिए जाते हैं तब तक वो ड्रग्स केस के किसी भी आरोपी से ना मिल सकते हैं और ना ही बात कर सकते हैं। यानि कि जेल से निकलने के बाद भी आर्यन खान, अपने दोस्त अरबाज़ मर्चेंट से नहीं मिल सकते हैं।

    #5. आर्यन खान ड्रग्स या ऐसी किसी भी एक्टिविटी में लिप्त नहीं हो सकते हैं। अगर उन्हें ऐसा करते पाया गया तो वो वापस जेल के अंदर होंगे और उनकी ज़मानत उसी वक्त खारिज कर दी जाएगी।

    #6. आर्यन ऐसा कोई काम नहीं कर सकते हैं जो कोर्ट की कार्यवाही पर या कोर्ट के आदेश पर उल्टा प्रभाव डाले।

    देनी होगी हर हफ्ते हाज़िरी

    देनी होगी हर हफ्ते हाज़िरी

    #7. आर्यन खान को हर हफ्ते NCB के दफ्तर में हाज़िरी देनी होगी। इसके लिए एक दिन और वक्त तय किया जाएगा। फिलहाल ये दिन शुक्रवार को 11 से 2 बजे तक का तय किया गया है।

    #8. आर्यन को जब भी केस के लिए NCB समन देगा तब तब आर्यन को NCB के दफ्तर में हाज़िर होना होगा।

    #9. एक बार कोर्ट की कार्यवाही शुरू हो गई तो आर्यन इसमें किसी भी तरह की देरी करने की कोशिश नहीं करेंगे।

    बॉन्ड की शर्तें

    बॉन्ड की शर्तें

    #10. आर्यन खान को 1 लाख रूपये के बॉन्ड पर छोड़ा गया है। ये बॉन्ड जुही चावला ने भरा है और उनका पासपोर्ट और आधार डीटेल्स भी कोर्ट में जमा कर दी गई है। जुही चावला ने आर्यन की गारंटी ली है।

    #11. आर्यन खान को कम से कम एक या ज़्यादा जमानती देने होंगे।

    #12. आर्यन खान इस केस से जुड़े जितनी भी तारीखें तय की जाएंगी, उन सब तारीखों पर कोर्ट में मौजूद रहेंगे।

    कभी भी खारिज हो सकती है ज़मानत

    कभी भी खारिज हो सकती है ज़मानत

    #13. आर्यन खान किसी भी तरह से किसी भी गवाह को डराने - धमकाने का प्रयास नहीं कर सकते हैं। ना ही वो किसी भी गवाह को प्रभावित कर उन पर बयान बदलने का दबाव डालने की कोशिश कर सकते हैं।

    #14. इनमें से किसी भी शर्त का पालन ना करने पर NCB के पास ये अधिकार होगा कि वो तुरंत आर्यन खान की ज़मानत खारिज करने की अर्ज़ी कोर्ट में डाल सकती है और आर्यन खान तुरंत जेल में वापस जाएंगे।

    English summary
    Aryan Khan has been granted bail on strict terms and conditions. If he fails to follow any one of the 14 rules his bail will be cancelled with immediate effect.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X