For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आयुष्मान खुराना की 'आर्टिकल 15' को मिली बड़ी सफलता- लंदन में मिला पहला अवार्ड

    |

    अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी फिल्म आर्टिकल 15 रिलीज होते ही दर्शकों का दिल जीत रही है। फिल्म का विषय लोगों ने बेहद पसंद किया है, जिसका नतीजा बॉक्स ऑफिस पर भी दिख रहा है। बहरहाल, बॉक्स ऑफिस के अलावा भी फिल्म को बड़ी सफलता मिली है। आर्टिकल 15 को लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल में आर्डियंस अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

    प्रियंका चोपड़ा- फरहान अख्तर की फिल्म के प्रमोशन में शामिल नहीं होंगी ज़ायरा वसीम!

    वेराइटी की रिपोर्ट के मुताबिक, 10वें लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल में फिल्म को सम्मान दिया गया। निर्देशक अनुभव सिन्हा ने इस अवार्ड पर खुशी जताई है और कहा कि 'मुझे खुशी है कि फिल्म विदेशी और गैर भारतीय दर्शकों को भी छू गई। जो कि इस तरह की असमानता के बारे में जानते भी नहीं।'

    फिल्म फेस्टिवल में ना केवल आर्टिकल 15 बल्कि कई भारतीयों को भी अवॉर्ड से नवाजा गया। फिल्ममेकर गुरिंदर चड्ढा और अनुराग कश्यप को आइकन अवॉर्ड दिया गया जबकि राधिका आप्टे को आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट का अवॉर्ड मिला।

    2010 में शुरू हुआ लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल यूरोप का सबसे बड़ा दक्षिण एशियाई फिल्म फेस्टिवल है। इसमें भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के इंडिपेंडेंट फिल्म निर्माताओं द्वारा खास मुद्दों पर बनाई गई अलग-अलग फिल्मों को जगह दी जाती है।

    बहरहाल, आर्टिकल 15 की बात करें तो फिल्म जातिवाद के मुद्दे पर बनाई गई है। फिल्म ने चार दिनों में 24.01 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। भारत में फिल्म को कई शहरों में बैन भी किया गया है। लेकिन फिल्म की कमाई पर इससे ज्यादा फर्क नहीं दिखता।

    English summary
    Ayushmann Khurrana-starrer “Article 15” has picked up the Audience Award at the London Indian Film Festival (LIFF).
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X