»   » क्या है अर्जुन के लिए फिटनेस की परिभाषा!

क्या है अर्जुन के लिए फिटनेस की परिभाषा!

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Arjun Kapoor says fitness means disciplined lifestyle
आजकल बॉलीवुड में सिक्स पैक एब्स को ही फिटनेस की परिभाषा माना जाने लगा है। लेकिन क्या सिर्फ सिक्स पैक एब्स वाले इंसान को फिट कहना उचित होगा। कम से कम हॉट एक्टर अर्जुन कपूर तो इससे बिल्कुल भी इत्तेफाक नहीं रखते। अर्जुन कपूर का कहना है कि सिक्स पैक एब्स होने से आपकी बॉडी खूबसूरत दिख सकती है लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि आप फिट हैं। फिटनेस की अलग ही परिभाषा होती है। अर्जुन कपूर कुछ सालों पहले तक करीब 140 किलो के हुआ करते थे। लेकिन कुछ ही सालों में अर्जुन कपूर ने अनुशासित जीवन शैली अपनाकर और अपने खान पान पर संतुलन पाकर आज अपनी इतनी सेक्सी और फिट बॉडी पा ली है। अर्जुन कपूर इसका श्रेय बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को देते हैं।

अर्जुन कपूर ने अपने इंटवर्यू के दौरान बताया कि 140 किलो से आज इस हॉट बॉडी तक का सफर तय करने में काफी मुश्किलें आईं लेकिन उन मुश्किलों को पार करके आखिरकार आज वो इस मकाम पर पहुंच चुके हैं कि जहां पर उन्हें एक हॉट बॉलीवुड एक्टर के नाम से जाना जाता है। अर्जुन कपूर ने बताया कि वो रोज सुबह उठकर कम से 3-4 घंटे एक्सरसाइज करते हैं। उनके सिक्स पैक एब्स के लिए ये बेहद जरुरी है। लेकिन साथ ही एक संतुलित खाना भी जरुरी है। अर्जुन कपूर का मानना है कि आपको अपनी डायट का पूरा ध्यान रखना चाहिए। साथ ही जंक फूड वगैरह को पूरी तरह से बंद कर करना होगा। अर्जुन कपूर अपनी डायट के अलावा ब्लैक कॉफी भी भरपूर पीते हैं ताकि जिससे कि उनके शरीर के सारे टॉक्सिक आसानी से निकल जाएं।

30 दिन खाना ना खाएं तो घटा सकते हैं 10 किलो वजन!

अर्जुन कपूर का मानना है कि इंसान की फिटनेस सिर्फ शरीर से ही नहीं बल्कि उनके दिमाग से भी होती है। जितना ज्यादा आप अपने शरीर पर ध्यान देते हैं उतना ही ध्यान आपको अपने दिमाग पर भी देना होगा जिससे कि आप तन और मन दोनों से फिट रह सकें। अर्जुन ने कहा कि आजकल के युवा सिर्फ एब्स को ही फिटनेस मानते हैं लेकिन ये उनकी गलत सोच है। उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि स्वस्थ्य शरीर स्वस्थ्य मन के ऊपर ही निर्भर करता है।

Did you Know- अगर आफ 30 दिन तक खाना ना खाएं तो आप पूरे 10 किलो वजन घटा सकते हैं। लेकिन उसके बाद 5 दिन भी अगर आपने ज्यादा खाना खाया तो आप दोबारा से 10 किलो वजन बढा लेंगे।

English summary
Arjun kapoor says only 6 pack abs can not make you fit. You should follow proper diet and exercise to keep yourself fit and strong. Arjun Kapoor has lost 50 KG weight for his first movie Ishaqzaade. Arjun says fitness means proper diet and disciplined lifestyle.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi