»   » 'ऑस्कर के स्टेज पर पहुंच गईं अनुष्का, बोलती रह गईं किसी ने नहीं सुना'

'ऑस्कर के स्टेज पर पहुंच गईं अनुष्का, बोलती रह गईं किसी ने नहीं सुना'

By: utkarsh srivastava
Subscribe to Filmibeat Hindi

ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में बेस्ट मूवी घोषित किए जाने के दौरान गलत पिक्चर का नाम गलत हो जाने को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर ट्रॉल किया गया। वहीं हाल ही में अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने खुलासा किया है कि उन्होंने ये गलती होने से बचाने की कोशिश की थी। जिसके लिए वे खुद मंच पर पहुंच गई थीं। हैरानी की बात तो ये है कि अनुष्का को सबने अनसुना कर दिया। इसे लेकर अनुष्का शर्मा ने ट्वीट किया है। अनुष्का इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

दरअसल, अनुष्का का ये ट्वीट महज ट्रॉल है। वे इस ट्रॉल के जरिए अपनी आने वाली फिल्म फिलौरी को प्रमोट कर रही थीं। अनुष्का ने अपनी एक फोटोशॉप की हुई तस्वीर ट्वीट की है जिसमें वे फिलौरी के कॉस्ट्यूम में ऑस्कर के स्टेज पर नजर आ रही हैं। अनुष्का ने इस फोटो के कैप्शन में लिखा है कि "ये लोग मुझे सुन नहीं पाए, मैं तो कबसे हिंदी में कह रही थी कि नाम गलत लिखा है।" बता दें कि अनुष्का ने सुन नहीं पाने की बात इसलिए कही है क्योंकि वे फिलौरी में एक भूत का किरदार निभा रही हैं, जिसे कोई देख-सुन नहीं पाता।

इस तरह अनुष्का ने अपनी फिल्म का प्रमोशन अलग ही अंदाज में किया। वहीं सिर्फ अनुष्का की फिलौरी ही क्यों कई अन्य बड़ी फिल्मों का भी प्रमोशन बड़ी ही इनोवेटिव और रोचक तरीके से किया गया है। हम बता रहे हैं कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में-

1. गजनी :

1. गजनी :

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म गजनी एक बड़ी हिट थी। इसे भी बड़े अनोखे तरीके से प्रमोट किया गया था। इस फिल्म के लिए बिग सिनेमा के देश भर के स्टाफ ने गजनी का लुक रखा था और इस लुक को जमकर शोकेस किया था। बाद में आम लोगों के बीच गजनी लुक काफी पसंद किया गया था।

2. दावत-ए-इश्क :

2. दावत-ए-इश्क :

यूं तो फिल्म एक लव स्टोरी थी लेकिन इस फिल्म में बिरियानी और अन्य इंडियन पकवानों को भी अहम रोल में दिखाया गया था। वहीं इस फिल्म के प्रोमोशन के लिए लीड एक्टर्स कई मशहूर आम जगहों पर पकवान खाते नजर आए थे।

3. रा. वन :

3. रा. वन :

ये फिल्म एक गेम पर बेस्ड थी। इस फिल्म ने गेमिंग के कॉन्सेप्ट को प्रोमोट किया। इस फिल्म के प्रोमोशन के लिए PS2 और PS3 पर रा. वन गेम लॉन्च किया गया।

4. 2 स्टेट्स :

4. 2 स्टेट्स :

चेतन भगत की नॉवेल पर आधारित इस फिल्म में अलिया, अनन्या और अर्जुन कपूर- क्रिश के किरदार में नजर आए थे। इस फिल्म का प्रोमोशन बड़े ही ड्रामेटिक तरीके से किया गया। प्रोमोशन के लिए आलिया भट्ट ने अपनी शादी का कार्ड ट्वीट किया था, जिसके जिसके लिए आलिया ने सभी को अपनी शादी यानी फिल्म पर इनवाइट किया था।

5. कहानी :

5. कहानी :

अभिनेत्री विद्या बालन की बेहतरीन फिल्म कहानी बड़ी हिट में से एक है। इस फिल्म में विद्या अपने खोए हुए पति को ढूंढती नजर आई थीं। फिल्म के प्रोमोशन के लिए विद्या असलियत में रेलवे स्टेशन पर अपने रील लाइफ पति की तस्वीर लेकर घूम-घूम कर उन्हें ढूढने निकल पड़ी थीं।

6. किल दिल :

6. किल दिल :

इस फिल्म के लिए परीणिता चोपड़ा, रणवीर सिंह और सभी लीड अभिनेता सड़कों पर निकल पड़े और दीवारों पर पेंट कर फिल्म को प्रमोट करते दिखे। इस पेंट को बाद में बीएमसी ने हटा दिया क्योंकि इसमें कोई सोशल मैसेज नहीं थी, जिसके बाद ये लोग फिर से दीवारों पर सोशल मैसेज पेंट करने निकल पड़े। सभी एक्टर्स का ये काम लोगों को काफी पसंद आया था।

7. चांस पे डांस :

7. चांस पे डांस :

ये फिल्म एक स्ट्रगलिंग डांसर पर बेस्ड थी। जो कि एक कार में रह कर अपने दिन काटता है। इस फिल्म के प्रोमोशन के लिए लीड एक्टर शाहिद और जनेलिया रियाल लाइफ में कार में सोए थे।

8. बाजीराव मस्तानी :

8. बाजीराव मस्तानी :

संजय लीला भांसाली की फिल्में अपने आलीशान सेट और कॉस्ट्यूम के चलते भी जानी जाती हैं। बाजीराव मस्तानी भी उन्हीं बेहद खूबसूरत फिल्मों से एक है। इस फिल्म के प्रोमोशन के लिए भंसाली ने ग्रैंड प्रोमोशन का आयोजन किया था जिसमें बाजीराव की एक एनीमेटेड वेब सीरीज लॉन्च की गई थी।

9. रण :

9. रण :

महानायाक अमिताभ यूं तो अपनी फिल्मों ज्यादा प्रोमोशन करते नहीं दिखते लेकिन कुछ फिल्मों के प्रोमोशन के लिए वे मशक्कत करते दिखाई दिए हैं। रण ऐसी ही एक फिल्म है जिसके प्रोमोशन के लिए वे एक एंटरटेंनमेंट टीवी चैनल पर न्यूज पढ़ते दिखाई दिए थे।

10. तमाशा :

10. तमाशा :

बॉलीवुड के मोस्ट फेवरेट कपल रणवीर कपूर और दीपिका पादुकोण की फिल्म तमाशा का प्रमोशन भी काफी इंटरेस्टिंग था। फिल्म क प्रोमोशन के लिए दोनों एक्टर मुंबई से दिल्ली ट्रेन में गए थे और सैंकड़ों फैंस उनका पीछा करते नजर आए थे।

English summary
anushka promoted Phillauri by troll on oscar, interesting ways other films promoted
Please Wait while comments are loading...