For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    तुम परफेक्ट नहीं हो, धोनी ने कहा था तुम्हारी दाढ़ी जल्दी सफेद होगी: विराट के लिए अनुष्का शर्मा का भावुक पोस्ट

    |

    विराट कोहली ने आखिरकार, भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान के तौर पर अपना सफर पूरा कर लिया है और इस पद से इस्तीफा दे दिया है। विराट का ये इस्तीफा, सभी को भावुक कर गया। बॉलीवुड में कई सितारों ने उन्हें गर्व के साथ विदाई दी। रणवीर सिंह ने उन्हें किंग बताया तो स्वरा भास्कर ने सच्चा लीडर।

    वहीं विराट कोहली ने भी इस्तीफा देते हुए एक पोस्ट लिखा जहां उन्होंने बताया कि उन्होंने इस टीम को अपना 120 प्रतिशत दिया। उन्होंने एस एस धोनी को भी उन पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद दिया।

    विराट ने अपने पोस्ट में फैन्स को भावुक करते हुए लिखा - मैं जानता हूं कि अगर मैं अपना पूरा सहयोग नहीं दे पा रहा हूं तो ये सही नही होगा। इस सफर में ढेर सारे उतार चढ़ाव आए हैं लेकिन मेरे संघर्ष में कभी कोई कमी नहीं रही है। अब विराट कोहली के इस्तीफे के बाद उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी बेहद भावुक पोस्ट लिखा। अनुष्का का इमोशनल पोस्ट पढ़कर फैन्स उनकी तारीफ कर रहे हैं। पढ़िए अनुष्का शर्मा का ये इंस्टाग्राम पोस्ट।

    एस एस धोनी को किया याद

    एस एस धोनी को किया याद

    मुझे आज भी याद है 2014 का वो दिन जब तुमने मुझे बताया था कि तुम्हें टीम का कप्तान बना दिया गया है क्योंकि MS ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायर होने का फैसला कर लिया है। मुझे आज भी याद है कि MS, तुम और मैं उस दिन बाद में बात कर रहे थे और MS ने तुमसे कहा कि अब तुम्हारी भी दाढ़ी की सफेदी बहुत ही जल्दी दिखाई देने लगेगी। हम सब इस बात पर कितना ज़्यादा हंसे थे और हमने इस बात पर कितने मज़े लिए थे।

    मुझे तुम पर गर्व है

    मुझे तुम पर गर्व है

    उस दिन से आज तक मैंने हर दिन तुम्हारी दाढ़ी थोड़ी और सफेद होते देखी है। उसके साथ मैंने तुम्हारी समझदारी बढ़ते देखी है। मैंने तुम्हें बढ़ते देखा है और बहुत ज़्यादा आगे बढ़ते देखा। तुम्हारे आस पास विकास देखा है और तुम्हारे अंदर भी विकास देखा है। और हां, मुझे गर्व है तुम्हारे इस विकास पर, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के तौर और मुझे गर्व है उन सारी उपलब्धियों पर जो भारतीय क्रिकेट टीम ने तुम्हारी अगुआई में हासिल की है। लेकिन मुझे सबसे ज़्यादा गर्व है, उस विकास पर जो तुमने अपने व्यक्तित्व में हासिल किया है।

    ज़िंदगी में मिलती हैं चुनौतियां

    ज़िंदगी में मिलती हैं चुनौतियां

    2014 में हम लोग कितने युवा थे और कितने ज़्यादा नासमझ से थे। ऐसा लगता था कि जीवन में केवल अच्छी सोच, अच्छी समझ, पॉज़िटिव रहने की चेष्टा और एक दूसरे को प्रेरणा देना ही आपको ज़िंदगी में आगे लेकर जाता है। ऐसा सच में होता भी है लेकिन इन सारी चीज़ों के साथ साथ ढेर सारी चुनौतियों का सामना भी करना पड़ता है। इनमें से बहुत सारी चुनौतियां ऐसी थीं जो तुम्हें खेल के मैदान में नहीं मिली थीं। लेकिन फिर यही तो ज़िंदगी होती है। है ना?

    तुमने अपनी पूरी शक्ति निचोड़ दी

    तुमने अपनी पूरी शक्ति निचोड़ दी

    ज़िंदगी आपका इम्तिहान उस समय लेती है जब आप इसके लिए कभी तैयार नहीं होते हैं लेकिन यही शायद ज़िंदगी का तरीका होता है आपको सबक देने का। और मेरे दोस्त, मुझे बेहद गर्व है कि इन सारी चुनौतियों के बावजूद तुमने कभी अपने अंदर की अच्छाई को कम नहीं होने दिया। तुमने हमेशा इस तरह से टीम की अगुआई की जिससे उदाहरण दिया जा सके। तुमने मैदान पर हर एक जीत के लिए खुद के अंदर की सारी शक्ति निचोड़ कर बाहर निकाल दी। कभी कभी इतनी ज़्यादा कि कुछ हार के बाद मैं तुम्हारे साथ बैठकर तुम्हारी आंखों से आंसू बहते देखती थी लेकिन तुम तब भी ये सोच रहे होते थे कि क्या कुछ और किया जा सकता था।

    बस यही एक बात तुम्हें महान बनाती है

    बस यही एक बात तुम्हें महान बनाती है

    ये है तुम्हारी असली पहचान और तुम्हें यही उम्मीद दूसरों से भी रहती थी। तुम हमेशा अद्भुत व्यक्ति रहे हों और उतने ही स्पष्टवादी। तुम्हारे अंदर लाग लपेट नहीं है और यही तुम्हें मेरी नज़रों में और तुम्हारे चाहने वालों की नज़रों में महान बनाता है। क्योंकि तुम्हारे हर एक फैसले के पीछे तुम्हारी बिल्कुल साफ नीयत और उससे भी साफ दिल होता था। और हर कोई इसे समझने की योग्यता हर किसी के पास नहीं है। जैसा कि मैंने पहले ही कहा कि वो लोग बहुत भाग्यशाली हैं जिन्होंने तुम्हें वहां तक समझने की कोशिश की जहां तक ज़्यादातर लोग नहीं पहुंच पाते।

    हमारी बेटी तुमसे ये सब सीखेगी

    हमारी बेटी तुमसे ये सब सीखेगी

    तुम परफेक्ट नहीं हो और तुम्हारे अंदर भी कमियां हैं लेकिन तुमने कभी उन कमियों को छिपाने की कोशिश नहीं की। जो एक काम तुमने हमेशा किया वो था सही का साथ देना और सही फैसले के लिए खड़े रहना और ये दुनिया में हमेशा सबसे मुश्किल काम होता है। तुमने किसी भी फैसले में अपना हित और स्वार्थ नहीं देखा, इतना ज़्यादा रसूखदार पद मिलने के बावजूद और मुझे ये पता है। जब कोई किसी पद के मोह में पड़ जाता है तो वो अपने फैसलों पर, अपनी समझ पर बेड़ियां लगा देता है। और तुम मेरे दोस्त बंदिशों के लिए नहीं बने हो। तुम्हारे लिए पूरा आसमान है। इन सात सालों में जो भी तुमने सीखा है वो तुम एक पिता के तौर पर अपनी बेटी को सिखाओगे। तुमने बहुत ही बढ़िया प्रदर्शन किया ❤️

    English summary
    Anushka Sharma writes a strong yet emotional note after Virat Kohli steps down as test captain of the Indian Cricket Team.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X