For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #BoldBayaan: "अपनी औकात से ज़्यादा फीस लेते हैं खान हों या बच्चन!"

    |

    अनुराग कश्यप एक दम खरी खरी कहने के लिए मशहूर हैं और इस बार भी उन्होंने साफ साफ दो टूक एक बात कही, जो शायद किसी ने नहीं कही। या फिर कहना मुनासिब नहीं समझा।

    हाल ही में लगातार फिल्मों के फ्लॉप होने से दो बड़ी कंपनी प्रोडक्शन बिज़नेस से पीछे हट चुकी हैं। इस पर बात करते हुए अनुराग कश्यप ने कहा कि ये सब एक्टर्स की फीस के कारण हैं।

    अनुराग कश्यप ने साफ साफ कहा कि बॉलीवुड में एक्टर अपनी मेहनत से कहीं ज़्यादा पैसा चार्ज करते हैं और उन्होंने सुबूत भी दिए। कोई हवा में ये बात नहीं कही।
    ["अगर मैं कूड़ा भी बनाऊं तो वो 200 करोड़ तो कमा ही लेगी"]

    हाल ही में फोर्ब्स के 20 सबसे अमीर एक्टर में 4 बॉलीवुड के एक्टर्स का नाम था। अनुराग कश्यप ने आंकड़ों की तरफ ध्यान खींचते हुए कहा कि जिन हॉलीवुड एक्टर्स का वहां नाम था उनकी कमाई बिलियन में होती है और हमारी एक फिल्म बमुश्किल 300 करोड़ कमा पाई।

    फिर भी अगर हमारे एक्टर वहां उस लिस्ट में शामिल हैं, इसका मतलब ज़ाहिर सी बात है कि उनकी फीस बहुत ज़्यादा है। और जब एक्टर की ही फीस इतनी होगी तो फिल्म कमाएगी कैसे।
    [#Bang: 10 सुपरस्टार्स उड़ा चुके हैं सलमान खान की धज्जियां]

    इसलिए हमारे यहां, फिल्मों की अच्छी कमाई के बावजूद वो हिट तक नहीं हो पा रही है और प्रोडक्शन हाउस को नुकसान हो रहा है। हालांकि कश्यप ने साफ कहा कि वो एक्टर को दोष नहीं देते हैं। दोष प्रोडक्शन हाउस का है जो इतनी फीस पर इन्हें साइन कर लेता। किसी को भी पैसे क्यों अखरेंगे।
    [#Dabang: जब आदमी रणबीर कपूर से सलमान बन जाए तो डरता है!]

    गौरतलब है कि हाल ही में फोर्ब्स ने एक लिस्ट जारी की थी जिसके मुताबिक, दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स में शाहरूख खान, अक्षय कुमार, सलमान खान और अमिताभ बच्चन का नाम शुमार था।
    [सलमान 1, अक्षय 5, तो कौन है बॉक्स ऑफिस नंबर 2, 3, 4]

    हर साल बॉलीवुड एक्टर्स इस लिस्ट में शामिल होते हैं। लेकिन हर एक्टर प्रति फिल्म कितना एवरेज देता है अगर ये निकाल लिया जाए तो उन्हें खुद भी शायद अपनी कमाई, अपने मेहनताने के हिसाब से बहुत ज़्यादा लगेगी। आजकल हर ए लिस्ट एक्टर की फीस 60 - 70 करोड़ रूपये हो गई है। यानि कि किसी भी एवरेज फिल्म का बजट!

    वैसे ये पहली बार नहीं है जब अनुराग कश्यप ने दो टूक किसी एक्टर के बारे में कुछ कहा हो। उन्होंने हमेशा ही दो टूक बात कही है।

    रेप कमेंट
    सलमान के रेप बयान पर कश्यप ने कहा कि सलमान खान का खुद के लिए रेप की गई लड़की को मुहावरे की तरह इस्तेमाल करना गैर ज़िम्मेदाराना था। ये सलमान की सोच में कितनी कमी है, दर्शाता है। लेकिन साथ ही अनुराग कश्यप ने उस जर्नलिस्ट पर भी सवाल उठाया जिसने इस बयान को जाने दिया क्योंकि उसे लगा हेडलाइन मिल गई। ऐसी हेडलाइन इस्तेमाल करना भी उतना ही गलत है। उसे तुरंत सलमान को इस बयान पर घेर लेना चाहिए था।

    मैं सलमान से डरता नहीं हूं
    अनुराग कश्यप और सलमान खान के बीच चीज़ें तब से ठीक नहीं हैं जब से उनके भाई अभिनव कश्यप ने दबंग 2 छोड़ी थी। इस बाबत अनुराग ने ट्विटर पर काफी कुछ कहा जिसके लिए बाद में उन्होंने सलमान से माफी मांगी तो सलमान ने उन्हें डरपोक कहा। इस बात पर कश्यप चुप नहीं बैठे और उन्होंने कहा कि मैंने माफी केवल इसलिए मांगी क्योंकि मेरे भाई के करियर का सवाल था। डरता मैं किसी से नहीं हूं।

    दबंग ढिशूम नहीं बना सकता
    हाल ही में अनुराग कश्यप ने साफ कहा था कि वो दबंग और ढिशूम जैसी मसाला फिल्में नहीं बना सकते। फिल्म अगर बन रही है तो उसका कोई तो मकसद होना चाहिए। चाहे फिल्म पैसे कमाए चाहे ना कमाए पर केवल इंटरटेनमेंट के लिए वो कुछ भी नहीं परोस सकते।

    तालिबानी सेंसर
    अनुराग कश्यप के प्रोडक्शन में बनी फिल्म उड़ता पंजाब को हाल ही में सेंसर बोर्ड से बहुत लड़ना पड़ा था। और अनुराग कश्यप डटकर खड़े हो गए। यहां तक कि उन्होंने सेंसर बोर्ड की तुलना तालिबान तक से कर डाली थी।

    English summary
    Anurag Kashyap calls Four bollywood actors overpaid.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X