For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #Breaking- अनुपम खेर बने FTII के चेयरमैन..गजेंद्र चौहान की लेंगे जगह

    By Shweta
    |
    Anupam Kher becomes new Chairman of FTII | FilmiBeat

    अभिनेता अनुपम खेर को FTII का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि अनुपम खेर गजेंद्र चौहान की जगह लेंगे।अनुपम खेर अब तक कुल 500 से भी अधिक फिल्मों में काम चुके हैं और इसके अलावा वो कई प्ले का भी हिस्सा रहे हैं।

    अनुपम खेर बेंड इट लाइक बेकहम, लस्ट, कॉशन और सिल्वर लाइनिंग्स प्लेबुक जैसी पॉपुलर इंटरनेशनल फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। इनमें से सिल्वर लाइनिंग्स प्लेबुक 2013 में ऑस्कर भी जीत चुकी है। अनुपम खेर से पहले गजेंद्र चौहान इस पद पर थे जिनकी नियुक्ति के समय काफी कंट्रोवर्सी भी हुई थी।

    FTII अध्यक्ष के तौर पर गजेंद्र चौहान का कार्यकाल इस साल मार्च में समाप्त हो गया था। उनकी नियुक्ति के तुरंत बाद छात्र 139 दिनों तक हड़ताल किया था। छात्रों का आरोप था कि गजेंद्र चौहान की नियुक्ति राजनीतिक रूप से प्रेरित है। आपको बता दें कि FTII से कई मशहूर हस्तियों ने पढ़ाई की है जिनमें नसीरुद्दीन शाह, जया बच्चन, शबाना आजमी, शत्रुघ्न सिन्हा, रज़ा मुराद, स्मिता पाटिल और ओम पुरी जैसे कलाकार शामिल हैं।

    इस मौके पर अनुपम खेर की पत्नी और एक्ट्रेस/सासंद ने इस अनुपम खेर को बधाई देते हुए कहा कि संस्थान के अध्यक्ष का पद बड़ी चुनौती है। ये पद आमतौर पर कांटों के ताज जैसी होती है। बहुत लोग आपके खिलाफ होते हैं। वे आपके खिलाफ काम करते हैं। लेकिन मुझे विश्वास है कि अनुपम इस सबसे निपटने में कामयाब रहेंगे।

    English summary
    Anupam Kher appointed as FTII chairman replaces Gajendra Chauhan.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X