For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अनु मलिक की मां का निधन, पोते अमाल मलिक - अरमान मलिक ने पूरी की आखिरी इच्छा, शेयर किए भावुक पोस्ट

    |

    मशहूर संगीतकार अनु मलिक, डबू मलिक और अबू मलिक की मां, बिल्कीस मलिक का, 26 जुलाई को 86 साल की उम्र में निधन हो गया। बिल्कीस जी काफी लंबे समय से बीमार चल रही थीं। 25 जुलाई को दिन में 3.30 बजे उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। बिल्कीस मलिक के तीन बेटे - अनु मलिक, डबू मलिक और अबू मलिक ने अपने परिवार सहित मां को सुपुर्द - ए - खाक किया।

    बिल्कीस मलिक, मशहूर संगीतकार सरदार मलिक की बेग़म थीं वहीं मशहूर गीतकार व शायर हसरत जयपुरी की बहन थीं। उनके सभी पोते - पोतियां भी कला जगत के बड़े नाम हैं।

    रिपोर्ट्स की मानें तो अनु मलिक की मां बिल्कीस को 25 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया जिसके बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उन्हें जुहू स्थित आरोग्य निधि अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली। उनके पोते पोतियों ने अंतिम संस्कार के बाद अपनी दादी को याद करते हुए कुछ बेहद भावुक बातें शेयर कीं।

    दादी के साथ शेयर की तस्वीरें

    दादी के साथ शेयर की तस्वीरें

    अरमान मलिक ने अपने इंस्टाग्राम पर दादी के साथ कुछ तस्वीरें और वीडियो शेयर करते हुए एक भावुक पोस्ट लिखा। अरमान ने इस पोस्ट में लिखा - आज मैंने अपनी दादीजान को खो दिया। मेरी सबसे अच्छी दोस्त। मेरी ज़िंदगी की रोशनी थीं वह। मैं अभी तक इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रहा हूं।

    मेरा फरिश्ता, अल्लाह के पास है

    मेरा फरिश्ता, अल्लाह के पास है

    अरमान ने दादी को याद करते हुए अपनी भावनाएं, अपने पोस्ट पर बांटी। दादी को याद करते हुए अरमान ने लिखा - आप सबसे प्यारी और अनोखी इंसान थीं। मेरे लिए सबसे अहम। मैं बहुत शुक्रगुज़ार हूं कि आपके साथ इतना समय बिताने का मौका मिला। आपका सारा प्यार, अपनापन, झप्पियां और पप्पियां मिलीं। अल्लाह, मेरा फरिश्ता अब आपके पास है।

    अमाल मलिक का भावुक पोस्ट

    अमाल मलिक का भावुक पोस्ट

    डबू मलिक के बड़े बेटे अमाल मलिक ने भी अपनी दादी को अंतिम विदाई देने के बाद अपना दुख, एक पोस्ट के ज़रिए शेयर किया। अमाल मलिक ने दादी की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा - मेरी ज़िंदगी का सबसे कठिन काम था अपने हाथों से आपको सुपुर्द - ए-खाक़ करना। मैं आखिरी समय तक आपके मुझे आखिरी बार गले लगाने का इंतज़ार ही करता रह गया लेकिन आप तब तक जा चुकी थीं।

    पूरी हुई आखिरी इच्छा

    पूरी हुई आखिरी इच्छा

    अमाल ने आगे लिखा - आप अपने पति के ठीक बगल में आराम करना चाहती थीं और मुझे खुशी है कि हम आपकी ये आखिरी इच्छा पूरी कर पाएं। जब हम आपको अलविदा कह कर लौटने लगे तो ज़ोर की बारिश होने लगी। मैंने आसमान की तरफ देखा और एक सुकून महसूस हुआ कि आखिरकार अब आप वहां आराम कर रही हैं जहां आप हमेशा आराम करना चाहती थीं।

    आपके जैसा कोई नहीं

    आपके जैसा कोई नहीं

    अमाल ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने कमरे से दादी और दादा जी की एक तस्वीर शेयर की और िलखा - आप दादा जी के साथ एक हो चुकी हैं। बिल्कुल जैसे इस तस्वीर में हैं। आपके जैसा ना कोई कभी था और ना ही कोई आपके बाद आप जैसा हो पाएगा।

    दादी के साथ यूं बीत जाता था रविवार

    दादी के साथ यूं बीत जाता था रविवार

    दादी के साथ अपनी यादों को साझा करते हुए अमाल ने इस पोस्ट में बताया - दादी के साथ रविवार बिताना जैसे अपने आप में एक जश्न होता था। सुबह का नाश्ता आलू के परांठे के साथ शुरू होता था और रात का खाना पिज़्ज़ा पर खत्म होता था। आप अपने बच्चों के लिए और उनके बच्चों को प्यार देने के लिए जीती रहीं। आपने एक लंबी और कठिन लड़ाई लड़ी। आप हमेशा हमारे साथ रहेंगी। मलिक परिवार की सबसे अहम सदस्य चली गईं। आप सुकून से रहें।

    अनमोल ने साझा की यादें

    अनमोल ने साझा की यादें

    अनु मलिक की बेटी, अनमोल मलिक ने दादी के साथ कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा - आज मेरा दिल पूरी तरह से टूट चुका है। दादी काश मेरे पास आपके साथ बिताने के लिए और समय होता। जिससे कि आप मुझे राजा - रानी की, खूबसूरत परियों की, हलवा खाने वाले बंदरों की, और सोने के पेड़ उगाने वाले जंगलों की और कहानियां सुना पातीं।

    नहीं सुन पाएंगी कहानियां

    नहीं सुन पाएंगी कहानियां

    अनमोल ने दादी को याद करते हुए आगे लिखा - काश हमारे पास थोड़ा और समय होता तो मैं आपको बार बार ज़ोर से झप्पियां दे पाती और आप झूठे ही मुझे खुद से दूर हटाने की कोशिश करने का नाटक करतीं। काश मैं आपको मुस्कुराते हुए अपनी पसंदीदा कहानी एक बार फिर सुनाते देख पाती। वो चिड़िया की कहानी जो आप हमेशा होना चाहती थीं। एक थी चिड़िया रानी। आपको बहुत याद करूंगी, मेरी दादी, मेरी मिम्मी। आपकी सबसे बड़ी बदमाश।

    दोस्तों ने दी सहानुभूति

    दोस्तों ने दी सहानुभूति

    अबू मलिक ने भी अपनी मां की एक तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीं अरमान, अमाल और अनमोल के इस पोस्ट पर उनके दोस्तों ने भी अपनी श्रद्धांजलि दी। अमरीश पुरी के पोते वर्धन पुरी, अरमान के काफी अच्छे दोस्त हैं और उन्होंने भी अरमान की दादी को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी और डबू मलिक की तारीफ करते हुए अरमान को कहा कि आपके माता - पिता सबसे अच्छे बच्चे थे।

    बिल्कीस के बड़े बेटे अनु मलिक की दोनों बेटियां - अनमोल मलिक व अदा मलिक, इंडस्ट्री से ही जुड़ी हैं। जहां, अनमोल, संगीत की दुनिया में नाम कमा रही हैं वहीं दूसरी तरफ अदा एक फैशन डिज़ाईनर हैं। बिल्कीस के दूसरे बेटे अबू मलिक भी म्यूज़िक प्रोड्यूसर थे और बिग बॉस 13 का हिस्सा थे। वो कुछ फिल्मों में एक्टिंग भी कर चुके हैं जिनमें सलमान खान की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या शामिल है।

    anu-malik-s-mother-passes-away-grandsons-armaan-malik-amal-malik-fulfill-her-last-wish

    अबू मलिक के बेटे आदर मलिक, कॉमेडी की दुनिया का जाना माना नाम हैं और एक स्टैंड अप कॉमिक है। बिल्कीस मलिक के सबसे छोटे बेटे डबू मलिक भी एक संगीतकार हैं। उन्होंने मैंने दिल तुझको किया के गाने थोड़ा सा प्यार हुआ है, थोड़ा है बाकी के साथ काफी पॉपुलैरिटी हासिल की थी। डबू मलिक के दो बेटे - अरमान मलिक और अमाल मलिक, संगीत की दुनिया का बड़ा नाम है। जहां अरमान मलिक, एक सिंगर हैं वहीं अमाल मलिक एक म्यूज़िशियन हैं।

    English summary
    Music Director Anu Malik's mother passed away at the age of 86. Grandsons, Armaan Malik and Amal Malik, fulfilled her last wish and paid heartfelt tributes on their instagram.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X