For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ऋतिक रोशन मेरी सभी उम्मीदों पर खरे उतरे हैं, उनमें कुछ कर दिखाने का जज्बा है- आनंद कुमार

    |

    ऋतिक रोशन की आने वाली फिल्म 'सुपर 30' अब कुछ ही दिनों में रिलीज होने वाली है। ऐसे में आनंद कुमार, जिनके जीवन से यह फिल्म प्रेरित है, ने हाल ही में मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा- मैं बहुत खुश हूं कि ऋतिक ने मुझे पर्दे पर उतारा है। वह मेरी उम्मीदों पर पूरी तरह खरे उतरे हैं। वह परफेक्शनिस्ट हैं और उनमें कुछ बेहतर करने का जज्बा दिखता है।

    इस फिल्म से शाहरुख खान के साथ डेब्यू कर रहे हैं आर्यन खान

    बिहार के कोचिंग सेंटर से आनंद कुमार के पूर्व छात्र भी हाल ही में सोशल मीडिया पर ऋतिक की सराहना करते हुए नज़र आये थे। आनंद कुमार ने कहा- मेरे कई पूर्व छात्रों ने मुझे फ़ोन कर के और यहां तक ​​कि व्हाट्सएप पर मैसेज कर के कहा कि सुपर 30 का ट्रेलर देखने के बाद वे नॉस्टैल्जिक महसूस कर रहे हैं। उन्हें ऐसा लगा जैसे वे उस दौर में वापस चले गए हैं और ऋतिक को पढ़ाते हुए देख कर उन्हें लगा जैसे मैं उन्हें स्क्रीन पर पढ़ा रहा हूं।

    आनंद कुमार अपने किरदार के लिए अभिनेता द्वारा किये गए प्रयास से काफ़ी प्रभावित है। आनंद कुमार ने साझा किया- ऋतिक के सोचने का तरीका बहुत अलग था और जिस तरह उन्होंने इस किरदार को खुद के भीतर उतारा है वह बेहद सरहानीय है। उन्होंने जोर देकर कहा कि वह जितना हो सके उतना एक साथ बैठना चाहते हैं, और रियल लाइफ वीडियो देखना चाहते हैं। हमने शूटिंग से पहले और शूटिंग के दौरान भी काफी वक्त साथ गुजारा।

    उन्होंने बताया- मेरे घर में बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्गों तक, हर कोई यही बात कर रहा है कि ऋतिक ने मेरे चरित्र और मेरे हावभाव का सार उस स्तर तक पकड़ लिया है कि उन्होंने मेरे हाथों की हरकतों को भी बखूबी अपने किरदार में उतार लिया है।

    गौरतलब है कि विकास बहल के निर्देशन में बनी यह फिल्म बिहार के गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन से प्रेरित है, जो बिहार में आईआईटी-जेईई के लिए छात्रों को प्रशिक्षित करते हैं। फिल्म 12 जुलाई को रिलीज होने वाली है।

    प्रोफेसर आनंद कुमार ने वर्ष 2001 में सुपर-30 की स्थापना की और गरीब बच्चों को आईआईटी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराते थे। सुपर 30 में कुल 30 बच्चों का सेलेक्शन होता है। ये संस्थान IIT entrance की तैयारी करवाता है।

    English summary
    Anand Kumar praises Hrithik Roshan, says he is perfectionist. Hrithik did work a lot on getting his look and language right.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X