For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दादा अमिताभ ने ऐश मामले पर मीडिया की तारीफ की

    |

    बुधवार को सुदंर सी पोती के नये-नवेले दादा बने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने जमकर मीडिया की तारीफ की है। उनका कहना है कि ऐश की डिलेवरी की खबर को जिस तरह से इलेक्ट्रानिक मीडिया ने कवर किया है, उसके लिए वो धन्यवाद के पात्र हैं।

    अमिताभ बच्चन ने टि्वटर पर लिखा है कि जिस तरह टीवी चैनलों ने ऐश की डिलेवरी की खबर पर चैनलों पर प्रसारित किया, उससे तो मैं उनका मुरीद हो गया। उन्होंने अपनी मर्यादा ना लांघते हुए शालीनता का परिचय दिया है । इसके लिए वो तारीफ के हकदार है।

    गौरतलब है कि ब्रॉडकास्टर्स एडिटर्स एसोसिएशन ने एक दर्जन से ज्यादा टीवी चैनलों के लिए एक एडवाइजरी जारी करके कहा था कि ऐश बेबी की खबर किसी भी चैनल के लिए ब्रेकिंग नहीं होगी। बीईए के महासचिव एनके सिंह के मुताबिक 10 प्वाइंट की एडवाइजरी 4 नवंबर को तैयार करके सारे चैनलों को दे दिया गया था।

    जिसमें कहा गया था कि ऐश के अस्पताल जाने से लेकर बच्चे के जन्म देने तक कोई खबर प्रसारित नहीं की जायेगी। बच्चे के बारे में कोई खबर तब ही दिखायी या सुनायी जायेगी जब बच्चन परिवार की ओर से कोई अधिकारिक घोषणा की जायेगी। और ऐश के बच्चे की खबर को कवर करने का अधिकार केवल अधिकृत पत्रकार को ही दिया जायेगा।

    ऐश बेबी की खबर के लिए अस्पताल और अमिताभ के बच्चन के घर के आगे कोई भी ओबी वैन तैनात नहीं की जायेगी। यही नहीं बच्चे की खबर किसी भी चैनल पर 90 सेंकड से ज्यादा नहीं चलायी जायेगी। बच्चन बेबी के लिए कोई लाइव कवरेज नहीं होगा। बच्चन परिवार अगर प्रेस वार्ता करता है तभी पत्रकार गण वहां पहुंचेंगे। ऎश के बच्चे की फोटो जारी नहीं की जाएगी। बच्चे की फोटो का एमएमएस नहीं चलेगा। बच्चे के जन्म पर ज्योतिष से जुड़ी कोई खबर नहीं चलाई जाएगी।

    आपको बता दें कि ऐश ने बेटी को जन्म दिया है इस बारे में सबसे पहले उनके पति जूनियर बच्चन ने ही टि्वट किया था, तब जाकर खबर दिखायी गयी। अभिषेक ने बताया कि ऐश ने सुबह साढ़े पांच बजे बेटी को जन्म दिया है। अभिषेक ने टि्वट सुबह सवा नौ बजे किया था। तब जाकर चैनलों पर खबर दिखायी गयी कि ऐश मम्मी बन गयी हैं।

    ब्रॉडकास्टर्स एडिटर्स एसोसिएशन के एडवाइजरी जारी करने पीछे कारण था कि जब से ऐश के गर्भवती होने की खबर आयी थी तब से आये दिन मीडिया में ऐश के बच्चे को लेकर कोई ना कोई खबर रोज आ रही थी, जिसमें आधी से अधिक बातें अफवाह होती है। चैनलों पर दिन में कई बार ऐश के मां बनने की खबर के लंबे-लंबे पैकज चला करते थे।

    English summary
    I am also most touched by the decision taken by the electronic media on the coverage issue for Aishwarya’s delivery… humbled!! Amitabh Bachchan posted on his Twitter page.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X