For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मुझे लगता है मैं अंधा हो रहा हूं, आंखों की रोशनी जा रही है - अमिताभ बच्चन तबीयत से परेशान

    |

    अमिताभ बच्चन की जैसे जैसे उम्र बढ़ रही है वो वापस बचपने की ओर जा रहे हैं। अब हाल ही में वो एक छोटी सी बात से परेशान हो गए और फैन्स से अपनी परेशानी भी बांटी। दरअसल, बच्चन साहब को लग रहा था कि वो अंधे होने वाले हैं।

    उन्होंने एक पोस्ट में लिखा - मेरी आंखें, चीज़ें धुंधली देख रही हैं। कभी कभी दो दो दिखता है। अब मुझे लग रहा है कि इतनी बीमारियों की लिस्ट में मेरा अंधा होना जुड़ने वाला है।

    लेकिन अमिताभ बच्चन की इस बीमारी का इलाज उनके डॉक्टर ने किया। डॉक्टर ने आंख की दवा दी और कहा कि अंधे नहीं होंगे। कम्प्यूटर के सामने ज़्यादा समय बिता रहे हैं। उससे आंखें थक रही हैं।

    बच्चन साहब ने अपनी मां का नुस्खा भी अपनाया। उन्होंने गरम पानी में तौलिया गीला किया और अपनी आंखों पर रखा। उन्हें इससे तुरंत ही आराम मिल गया।

    हैमस्ट्रिंग से जूझ रहे थे

    हैमस्ट्रिंग से जूझ रहे थे

    हाल ही में अमिताभ बच्चन ने बताया था कि उनकी गर्दन, हैमस्ट्रिंग, पीठ के निचले हिस्से और कलाई में चोट थी। काफी समय से वो ऐसे ही बैठे रहे हैं। और बुखार में थे। डॉक्टर ने उन्हें बेड रेस्ट करने की सलाह दी थी और यात्रा करने से मना कर दिया था।

    मिस किए पुरस्कार

    मिस किए पुरस्कार

    अपनी तबीयत के कारण इस साल अमिताभ बच्चन राष्ट्रीय पुरस्कारों का हिस्सा नहीं बन पाए और उन्होंने इस मौके को काफी मिस किया था। उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा था - इस साल सिनेमा के कुछ नायाब सितारों को देखने का मौका खो दिया और मेरी परेशानी वैसे की वैसी ही बनी हुई है।

    बहुत दिक्कत है

    बहुत दिक्कत है

    अमिताभ बच्चन ने अपने एक ब्लॉग में जानकारी देते हुए बताया था कि हैमस्ट्रिंग की चोट चलने में और बैठने में काफी दिक्कत करती है। इसके लिए लंबे समय तक सांस लेने की ज़रूरत होती है।

    लगातार कर रहे थे काम

    लगातार कर रहे थे काम

    गौरतलब है कि लॉकडाउन से पहले अमिताभ बच्चन लगातार काम कर रहे हैं। एक तरफ, इमरान हाशमी के साथ चेहरे की शूटिंग कर रहे थे तो दूसरी तरफ आयुष्मान खुराना के साथ गुलाबो सिताबो की शूटिंग में व्यस्त थे।

    ब्रह्मास्त्र

    ब्रह्मास्त्र

    वहीं अमिताभ बच्चन की रणबीर - आलिया फिल्म ब्रह्मास्त्र का भी फाईनल काम चल रहा था जिसके बाद फिल्म इस साल दिसंबर में रिलीज़ होनी थी। लेकिन फिलहाल तो इसके आसार नहीं नज़र आ रहे।

    बैक टू बैक फिल्में

    बैक टू बैक फिल्में

    अमिताभ बच्चन के शब्दकोश में जैसे आराम नाम का शब्द ही नहीं है। आयुष्मान खुराना के साथ गुलाबो सिताबो की शूटिंग पूरी करते ही अमिताभ बच्चन, ब्रह्मास्त्र की शूटिंग करने मनाली पहुंच गए थे।

    रिटायरमेंट का ख्याल

    रिटायरमेंट का ख्याल

    मनाली पहुंचने के लिए अमिताभ बच्चन ने गाड़ी से यात्रा की थी और ट्वीट करते हुए लिखा था कि ये काफी थकाने वाला था। और उन्हें लगता है कि अब उनका शरीर इतने कष्ट के लिए खुद को तैयार नहीं कर पाता है। शायद उनके रिटायरमेंट का समय आ गया है।

    English summary
    Amitabh Bachchan in a post confessed that he felt he would lose his eyesight and turn blind till he used his mother’s remedy.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X