For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन के जन्मदिन पर कहा धन्यवाद, लॉकडाउन में दिल्ली में फंसी हैं अभिनेत्री

    |

    जया बच्चन अपने परिवार से दूर आज अपना 72वां जन्मदिन मना रही हैं। वो इस समय लॉकडाउन के बीच दिल्ली में फंसी हुई हैं। फैन्स उन्हें लगातार ट्विटर पर विश कर रहे हैं और अब अमिताभ बच्चन ने इन ढेर सारी शुभकामनाओं के लिए फैन्स को धन्यवाद कहा है।

    अमिताभ बच्चन ने एक पोस्ट में लिखा कि जया और मैं आप सबको जया के जन्मदिन के शुभकामना संदेशों के लिए धन्यवाद कहते हैं। एक एक को अलग से धन्यवाद कह पाना ज़रा मुश्किल होगा।

    गौरतलब है कि अभिषेक ने भी जया बच्चन को अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर विश किया और कहा कि मां शब्द हर किसी का सबसे फेवरिट शब्द होता है। आप हम सबसे दूर हैं लेकिन हम सब आपको बहुत ज़्यादा याद कर रहे हैं।

    गौरतलब है कि लॉकडाउन से पहले जया बच्चन दिल्ली में थीं। वो संसद सदन का हिस्सा बनने गई थीं। इसके बाद ही अचानक लॉकडाउन घोषित कर दिया गया और उन्होंने दिल्ली में ही रहना बेहतर समझा।

    हम आपको एक बार फिर से ताज़ा करवा देते हैं अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की प्यारी सी लव स्टोरी -

    ऐसे हुई मुलाकात

    ऐसे हुई मुलाकात

    जया और बिग बी की मुलाकात तब हुई जब जया पुणे में पढ़ाई कर रही थी। उसी दौरान अमिताभ बच्चन यहां अपनी पहली फिल्‍म 'सात हिंदुस्तानी' (1969) के लिए आए थे। जया बच्‍चन उन्हें पहचानती थीं।

    जया को पसंद आई सादगी

    जया को पसंद आई सादगी

    उस समय जया की सहेलियां अमिताभ को लंबू लंबू कहकर चिढ़ाने लगी थीं। लेकिन जया ने उन्हें संजीदगी से लिया। उनके मन में उस समय अमिताभ बच्चन की छवि, हरिवंशराय बच्चन के संस्कारी और सादगी पसंद बेटे की थी।

    अमिताभ को दिल दे बैठीं जया

    अमिताभ को दिल दे बैठीं जया

    ऋषिकेश मुखर्जी ने अपनी फिल्म 'गुड्डी' के लिए पहले जया के साथ अमिताभ बच्चन को कास्ट किया था। बाद में अमिताभ बच्चन को इस फिल्‍म में नहीं लिया गया। ऐसा कहा जाता है कि इसी कारण से जया के मन में अमिताभ के लिए फीलिंग आई थी।

    ज़ंजीर में आए नज़र

    ज़ंजीर में आए नज़र

    ऋषिकेश मुखर्जी ने अपनी फिल्म 'गुड्डी' के सेट पर जया और अमिताभ की मुलाकात कराई थी। इसके बाद 1973 में अमिताभ बच्चन और जया साथ-साथ 'जंजीर' फिल्म में नजर आए।

    शादी का फैसला

    शादी का फैसला

    कहा जाता है कि इसी फिल्म के बाद ही दोनों ने शादी करने का फैसला लिया था। लेकिन अमिताभ पहले जया के साथ विदेश घूमने जाना चाहते थे।

    पिता ने कहा शादी करो

    पिता ने कहा शादी करो

    लेकिन उनके विदेश जाने पर उनके पिता हरिवंश राय बच्चन ने एक शर्त रखी। उन्होंने कहा कि अगर वो जया के साथ छुट्टियां बिताने जाना चाहते हैं तो उसके लिए पहले उन्हें शादी करनी होगी।

    सादे समारोह में शादी

    सादे समारोह में शादी

    फिर क्या..एक बेहद सादे समारोह में 3 जून, 1973 को अमिताभ और जया की शादी हो गई थी और आज भी दोनों के बीच का प्यार बरकरार है।

    सालों का सफर

    सालों का सफर

    इतने सालों के सफर में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की ज़िंदगी में ढेरों उतार चढ़ाव आए हैं। लेकिन उनकी शादी और उनका रिश्ता समय के हर इम्तिहान को पार करता गया।

    English summary
    Amitabh Bachchan thanked fans on Jaya Bachchan’s behalf on her birthday. Jaya Bachchan is stuck in lockdown in Delhi.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X