For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अमिताभ के दामाद के ईमेल हैकर ने मांगे लाखों पाउंड

    |

    अमिताभ बच्चन के दामाद निखिल नंदा का इमेल अकाउंड किसी ने हैक कर लिया है और उस इमेल के जरिेय उस हैकर ने नंदा के कई दोस्तों से लाखों पाउंड की मांग कर डाली है। निखिल नंदा ने इस बातकी शिकायत दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा में लिखवाई है। निखिल को उनके ईमेल के हैक होने की जानकारी तब मिली जब उनके दोस्तों ने उन्हें फोन करके पूछा कि वो इतने सारे पैसे क्यों मांग रहे हैं। तब निखिल ने अपना अकाउंट चेक किया तो जाकर उन्हें पता चला कि उनका इमेल अकाउंट हैक हो गया है।

    निखिल नंदा एस्कॉर्ट्स समूह में संयुक्त प्रबंध निदेशक हैं और वह दिल्ली के जोरबाग क्षेत्र में रहते हैं। निखिल ने कल ही ये शिकायत दिल्ली पुलिस को इस बात की शिकायत दर्ज कराई है। दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हैकर ने नंदा के दोस्तों को मेल करतेहुए लिखा है कि वो (नंदा) इस वक्त ब्रिटेन के मैनचेस्टर में हैं और वहां पर उनकी भतीजी की तबियत काफी खराब हो गयी है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    नंदा इस बात की जानकारी 22 जुलाई को मिली। तब नंदा ने इस बात की खोजबीन शुरुकी और उन्हें पता चला कि किसी ने उनका इमेल अकाउंट और साथ ही उनका फेसबुक भी हैक कर लिया है। अब नंदा पुलिस से जरिये उस अपराधी की खोज में लगे हैं।

    पासवर्ड कठिन शब्दों में रखें

    पासवर्ड कठिन शब्दों में रखें

    हमेशा अपने पासर्वड में कठिन शब्‍दों का प्रयोग करें , पासवर्ड क्रिएट करते समय अपना या फिर अपने घरवालों के नाम का प्रयोग कभी न करें और न ही अपना फोन न.पासवर्ड के रूप में सेव करें क्‍योंकि हैकरों द्वारा सबसे पहले इसी तरह के पासवर्डों का प्रयोग किया जाता है, हो सके तो डॉलर, हैश जैसे सिंबल का प्रयोग करें।

    बदलते रहें पासवर्ड

    बदलते रहें पासवर्ड

    थोड़े समय बाद अपना पासर्वड बदलते रहें। एक ही पासवर्ड काफी समय तक रखने से किसी को भी उसका पता चल सकता है।

    पीसी में एंटवायरस इंस्टॉल करके रखें

    पीसी में एंटवायरस इंस्टॉल करके रखें

    अपने पीसी में हमेशा एंटी वॉयरस इंस्‍टॉल करके रखें, क्‍योंकि कभी-कभी ऐसे वॉयरस आ जाते हैं तो आपके पीसी में सुरक्षित सभी जरूरी जानकारी को चुरा कर हैकरों के पास भेज सकते हैं इनमें पहले से सेव पासवर्ड भी हैकर के पास जा सकते हैं।

    ऎटी की लॉग प्रोग्राम सेव करके रखें

    ऎटी की लॉग प्रोग्राम सेव करके रखें

    अगर हो सके तो एंटी की लॉगर प्रोग्राम अपने पीसी में इंस्‍टॉल करे, क्‍योंकि कुछ एंटी वॉयरस एंटी की लॉगर को सर्च नहीं कर पाते जिसकी वजह से की लॉगर आपके पीसी को हैक कर सकते हैं।

    एहतियात के तौर पर उसका पासवर्ड बदल दें

    एहतियात के तौर पर उसका पासवर्ड बदल दें

    तो एहतियात के तौर पर उसका पासवर्ड बदल दें, इसके अलावा किसी दूसरे के फोन में ई मेल ओपेन करने में सावधानी बरते क्‍योंकि आजकल स्‍मार्टफोन में ऑटोमेटिक डेटा सिंक हो जाता है यानी आपकी मेल में सेव फोटो और अन्‍य जानकारी फोन में ऑटोमेटिक सेव हो जाती है।

    English summary
    Amitabh Bachchan's son on law Nikhil Nanda's account has been hacked. Nikhil Nanda has filed a report against hackerv in Delhi police station. Hacker has asked for a money to Nikhil Nanda's friends through mail. Nikhil Nanda's Facebook has also been hacked.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X