For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Amitabh Bachchan's Voice- बिना इजाजत इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे अमिताभ बच्चन की आवाज, दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला

    |

    बॉलीवुड स्टार्स की मिमिक्री और उनकी आवाज में कई तरह की चीजें अक्सर सामने आती रहती हैं। ये भी किसी से छिपा नहीं है कि अमिताभ बच्चन ऐसे सितारे हैं जिनकी आवाज सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाती है। लेकिन अब बिना अनुमति के ऐसा नहीं हो सकेगा। जी हां, दरअसल अमिताभ बच्चन ने दिल्ली हाईकोर्ट में इस बात को लेकर एक मुकदमा दायर किया था कि उनके नाम और छवि के साथ वो किसी तरह कास खिलवाड़ पसंद नहीं करते हैं।

    अमिताभ बच्चन का ये केस उनके वकील साल्वे पेश कर रहे हैं। लगातार हो रही बातचीत के बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने फैसला सुना दिया है। न्यायमूर्ति नवीन चावला ने शुक्रवार को अमिताभ बच्चन के अधिकारों के उल्लंघन के लिए अपना सुनाया है।

    Richa Chadha Galwan Controversy- अब के के मेनन ने ऋचा चड्ढा को सिखाया सबक, दिया ऐसा जवाब!Richa Chadha Galwan Controversy- अब के के मेनन ने ऋचा चड्ढा को सिखाया सबक, दिया ऐसा जवाब!

    इस दौरान जज ने कहा कि, इससे वादी को पूरी तरह नुकसान पहुंचाया जा सकता है और उनकी बदनामी भी पूर्ण रूप से संभव है। वादी एक मशहूर व्यक्ति हैं और उनके नाम का गलत इस्तेमाल हो सकता है।

    इसके बाद से लगातार सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है। आपने देखा ही होगा कि लोग विज्ञापन या फिर से किसी कॉमेडी शो पर अमिताभ बच्चन की आवाज की डबिंग करते हैं और काफी पसंद किए जाते हैं। अब उनकी आवाज, तस्वीर या नाम आप इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

    अमिताभ बच्चन इन सितारों में से एक हैं जिनकी फैन फॉलोविंग इंडिया में काफी ज्यादा है और लोगों के द्वारा काफी पसंद किए जाते हैं। अमिताब बच्चन उम्र के इस पड़ाव पर भी लगातार काम कर रहे हैं और उनकी फिल्म को काफी पसंद किया जाता है।

    कुछ समय पहले वो फिल्म ऊंचाई का हिस्सा बने थे और इस फिल्म में उनके साथ डैनी, अनुपम खेर और बोमन ईरानी नजर आए थे। फिल्म काफी पसंद की गई है।

    English summary
    Bollywood Superstar Amitabh Bachchan's voice will not be able to be used without permission, Delhi High Court's decision! Read the details.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X