For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अभिनेता जगदीप की याद में भावुक हुए अमिताभ बच्चन, लिखा इमोशनल पोस्ट- 'शोले' में रहे थे को स्टार

    |

    बॉलीवुड इंडस्ट्री को एक और झटका मिला है। 8 जुलाई को बॉलीवुड अभिनेता जगदीप ने दुनिया को अलविदा कर दिया। सभी सितारे ट्विटर पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। वहीं, अमिताभ बच्चन ने दिवंगत अभिनेता जगदीप को याद करते हुए भावुक पोस्ट लिखा है, जिसमें उन्होंने लिखा कि, कॉमेडी में अद्भुत काबिलियत रखने वाले, गुज़र गये।

    अभिनेता जगदीप ने 81 की उम्र में आखिरी सांस ली। उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए जॉनी लीवर, अनिल कपूर, जेनेलिया डीसूज़ा सहित कई सितारों ने उनके साथ काम करने के अनुभव बांटते हुए बताया कि वो कितने खुशनसीब हैं कि उन्हें ये मौका मिला।

    1975 में आई शोले में निभाए गए सूरमा भोपाली के किरदार ने जगदीप जी को बेहद पसंद किया गया था। इस रोल ने उन्हें मशहूर कर दिया था। इसके अलावा ब्रह्मचारी, नागिन और अंदाज अपना-अपना जैसी फिल्मों में उनकी कॉमेडी को काफी पसंद किया गया। अमिताभ बच्चन ने उनसे जुड़ी यादें को शेयर करते हुए लिखा- बीती रात हमने एक और नगीना खो दिया।

    अमिताभ बच्चन ने लिखा

    अमिताभ बच्चन ने लिखा

    "अदाकारी का उनका विलक्षण अंदाज़ था। मुझे कई फ़िल्मों में उनके साथ काम करने का सम्मान हासिल हुआ। दर्शकों की नज़रों में जो प्रमुख हैं, उनमें शोले और शहंशाह शामिल हैं।"

    विनम्र शख्सियत थे

    विनम्र शख्सियत थे

    "उन्होंने मुझे अपनी प्रोडक्शन की एक फिल्म में एक छोटा सा रोल निभाने के लिए पूछा था, मैंने वो किया था। वह विनम्र व्यक्ति थे। करोड़ों के चहेते। मेरी दुआएं और प्रार्थनाएं उनके लिए।"

    स्क्रीन नाम बदलना गर्व वाली बात थी

    स्क्रीन नाम बदलना गर्व वाली बात थी

    अमिताभ बच्चन ने आगे लिखा- "सैय्यद इश्तियाक अहमद जाफरी.. उनका रियल नाम था। जगदीप, स्क्रीन नाम अपनाना बेहद गरिमाशाली बात थी, जो इस देश की विभिन्नता में एकता की भावना को ज़ाहिर करता है। उस दौर में कई लोगों ने ऐसा किया था... विशेष शख़्सियत दिलीप कुमार, मधुबाला, मीना कुमारी, जयंत (अमजद ख़ान के पिता) और भी बहुत सारे.."

    धर्मेंद्र भी हुए इमोशनल

    धर्मेंद्र भी हुए इमोशनल

    वहीं, धर्मेंद्र ने जगदीप के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा- "तुम भी चले गए.. सदमे के बाद सदमा.. जन्नत नसीब हो तुम्हें.."

    दिवंगत कलाकार जगदीप

    दिवंगत कलाकार जगदीप

    सूरमा भोपाली के नाम से मशहूर जगदीप 29 मार्च, 1939 को मध्य प्रदेश के दतिया में एक वकील के घर पैदा हुए थे। उन्होंने करीब 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। 2012 में वे आखिरी बार 'गली गली चोर' फिल्म में पुलिस कांस्टेबल की भूमिका में नजर आए थे।

    कई सितारों ने कहा अलविदा

    कई सितारों ने कहा अलविदा

    2020 में जगदीप से पहले बॉलीवुड के कई सितारे दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। इरफान खान, ऋषि कपूर, निर्देशक बासु चटर्जी, संगीतकार वाजिद खान, कोरियोग्राफर सरोज खान, सुशांत सिंह राजपूत के निधन से सभी शोक में हैं।

    नीतू कपूर ने शेयर की जन्मदिन की तस्वीरें- रणबीर कपूर के साथ पार्टी करते दिखे करण जौहर, हो गए ट्रोल नीतू कपूर ने शेयर की जन्मदिन की तस्वीरें- रणबीर कपूर के साथ पार्टी करते दिखे करण जौहर, हो गए ट्रोल

    English summary
    Amitabh Bachchan remembers his Sholay co-star Jagdeep, penned a heartfelt note, says, the actor of exceptional comedic repertoire, passed away.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X