For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अमिताभ को मिला तीसरा हृदयनाथ मंगेशकर अवॉर्ड!

    |

    बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को लता मंगेशकर की तरफ से तीसरे हृदयनाथ मंगेशर अवॉर्ट के लिए चुना गया और हाल ही में फिल्मकार सुभाष घई के हाथों उन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। हांलाकि लता मंगेशकर खुद इस अवॉर्ड से अमिताभ बच्चन को सम्मानित करना चाहती थीं लेकिन तबियत खराब होने के चलते वो अमिताभ को ये पुरस्कार नहीं दे पाईं और उनकी जगह सुभाष घई को अमिताभ को सम्मानित करने के लिए आना पड़ा। अमिताभ बच्चन इस अवॉर्ड को पाकर काफी खुश थे। उन्होंने कहा कि इस शहर ने उन्हें काफी कुछ दिया है और उन्हें गर्व है इस शहर का वासी होने पर।

    अमिताभ बच्चन ने अवॉर्ड लेते हुए कहा "मुंबई ने मुझे जीवन में काफी कुछ दिया है। मेरी सफलता, मेरा स्टारडम, मेरी पत्नी, मेरे बच्चे और अब नाती पोते। मुझे मंबई का नागरिक होने पर गर्व है क्योंकि इस शहर ने मुझे सबकुछ बढ़कर दिया है।" लताजी के बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा "लताजी हमेशा ही हमपर मेहरबान रही हैं। जब उन्होंने पहली बार जया बच्चन के लिए गाना गाया तो वो हमारे लिए काफी खुशीभरा दिन था। ये दुख की बत है कि वो अपनी बीमारी के चलते आज यहां पर मौजूद नहीं हैं। लेकिन उन्होंने इसके बावजूद हमसे ना आने के लिए माफी मांगी है जो कि उनके बड़प्पन को दर्शाती है। इस पुरस्कार को पाकर मैं काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं।"

    इस पुरस्कार समारोह के दौरान एक संगीत समारोह का भी आयोजन किया गया। जिसमें शान, सुनिधि चौहान, सुदेश भोंसले, महालक्ष्म, साधना सरगम और अन्य कई सारे संगीतकारों ने अपने पुराने समय के कुछ हिट गानों पर परफॉर्मेंस दी। लता मंगेशकर का परिवार पिछले 24 सालों से पंडित हृद्यानाथ मंगेशकर जी की जयंती के अवसर पर इस अवॉर्ड समारोह को मना रहा है। सबसे पहले ये अवॉर्ड लता मंगेशकर जी को दिया गया था और उसके बाद दूसरे साल ये अवॉर्ड आशा भोंसले जी को दिया गया।

    English summary
    Amitabh Bachchan received third Hridyanath Mnageshkar Award. Lata Mangeshkar was unable to come as she was not well. Amitabh bachchan said Lata ji always helped him and he is feeling very proud to receive this award.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X