For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अमिताभ भी हो गये थे कंगाल, मेहनत ने पहुंचाया यहां तक!

    |

    बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन के जीवन में भी एक वक्त था जब बिल्कुल कंगाल की होने की हालत में पहुंच गये थे और उनके बैंक अकाउंट में एक भी रुपया नहीं था। ऐसा खुद अमिताभ बच्चन ने हाल ही में मीडिया के साथ शेयर किया। अमिताभ ने ये भी कहा कि वो चाहते हैं कि वो अपनी जिंदगी के आखिरी पड़ाव तक काम करते रहें। एक भी पल खाली ना बैठें। उन्होंने कहा कि अगर वो कभी खाली बैठेंगे तो वो बीमार पड़ जाएंगे और एक अभिनेता के तौर पर उनकी मौत हो जाएगी। बिग बी ने कहा कि उनका सिर्फ यही मानना है कि उन्हें हर दिन एक नयी चुनौती मिलती रहे और वो अपने काम को जारी रखें। अमिताभ ने ये भी कहा कि उन्होंने अभी तक अपनी जिंदगी में अच्छे और बुरे दोनों तरह के मकाम देखे हैं और झेले हैं। लेकिन वो कभी नहीं रुके उन्होंने अपना संघर्ष जारी रखा।

    अमिताभ बच्चन को हाल ही में स्क्रीन्स अवॉर्ड के दौरान लाइफ टाइम अचीवमेंट का अवॉर्ड भी मिला और उन्होंने उस अवॉर्ड को लेते हुए कहा कि वो बहुत खुशी का अनुभव कर रहे हैं इस बहुत ही प्रेस्टीजियस अवॉर्ड को पाकर। इसके अलावा उन्हें हाल ही में इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन के 23वें इंटरनेशनल प्रबंधन अधिवेशन के उद्घाटन सत्र में भी लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इस अवॉर्ड को पाने के बाद उन्होंने वहां पर मौजूद लोगों के सवालों के जवाब दिये और अपने जीवन से जुड़े कई पहलुओं के सबके साथ बांटा। अमिताभ ने कहा "मुझसे अक्सर ये पूछा जाता है कि मैं 71 साल का होकर भई काम क्यों कर रहा हूं। लेकिन मुझे लगता है कि अगर मैं काम करना बंद कर दूंगा तो मैं बीमार पड़ जाउंगा।"

    अमिताभ ने अपने जीवन के सबसे बुरे दौर को याद करते हुए कहा एक वक्त आया था जब उनकी कंपनी एबीसीएल बर्बाद हो चुकी थी। और उनके अकाउंट में पैसे तक नहीं थे। तब वो फिल्मकार यश चोपड़ा के पास गये और उन्होंने कहा मेरे पास कोई काम नहीं है और मेरे पास बिल्कुल ही पैसे नहीं हैं। उस वक्त यश चोपड़ा ने एक फिल्म में अमिताभ को काम करने का ऑफर दिया और अमिताभ ने उनके साथ काम करना शुरु किया। तभी उन्हें कौन बनेगा करोड़पति शो को होस्ट करने का भी प्रपोजल आया और इस शो की वजह से ही वो अपने सारे उधार चुकाने में कामयाब हो पाए।

    English summary
    Amitabh Bachchan recently received Life Time Achievement Award at Indore. Amitabh in that event shared hi life experiences and told people that there was a time in his life when he had no money in his account. That time he got Kaun Banega Crorepati show and reached here.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X