For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अफजल गुरू को फांसी सही न्याय का उदाहरण: अमिताभ बच्चन

    |

    शनिवार यानी कि 9 फरवरी की तारीख भारत में एक एतिहासिक तारीख के रूप में दर्ज हो गयी है। इस दिन संसद पर हमला करने वाले मास्टर माइंड आतंकी अफजल गुरू को फांसी दी गयी। जिसको लेकर पूरा भारत खुश है। वहीं बॉलीवुड सितारों ने भी इस बात के लिए देश के न्याय प्रक्रिया की जमकर तारीफ की है।

    सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा है कि आतंकी अफजल गुरू को फांसी हुई इस बात का स्वागत करना चाहिए। बिग बी ने कहा कि कानून ने अपना काम किया है जो पूरी तरह से सही है। हम सभी के लिए कानून बराबर है। इसलिए सभी को कानून का सम्मान करना चाहिए। वाकई में पूरी न्यायिक जांच के बाद ही आतंकी अफजल को फांसी पर लटकाया गया जिसकी जितनी सरहाना की जाये कम है।

    गौरतलब है कि संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को शनिवार सुबह आठ बजे फांसी दे दी गई। इससे पहले राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उसकी दया याचिका खारिज कर दी थी। सर्वोच्च न्यायालय ने 2004 में अफजल को मृत्युदंड की सजा सुनाई थी।

    उसे अक्टूबर, 2006 में फांसी होनी थी लेकिन उसकी पत्नी की ओर से दया याचिका दायर करने के बाद इस पर रोक लग गई। दिसम्बर, 2001 में हुए संसद हमले में नौ लोग मारे गए थे। उस वक्त हथियारबंद पांच पाकिस्तानी आतंकवादियों ने संसद परिसर में घुसकर गोलीबारी की थी। सभी आतंकवादी मारे गए थे।

    English summary
    Bollywood megastar Amitabh Bachchan cheers Afzal Guru's hanging. He Said that it was important to follow law and order.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X