For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शाहरुख खान के बाद, अमिताभ बच्चन का बड़ा दान- कोरोना के खिलाफ जंग में उठाया इतना बड़ा कदम

    |

    कोरोना के खिलाफ छिड़े इस जंग में बॉलीवुड सितारे पूरे दिल से सामने आ रहे हैं और अपना योगदान दे रहे हैं। अक्षय कुमार, सलमान खान, शाहरुख खान के बाद अब मेगास्टार अमिताभ बच्चन के भी बड़े योगदान की खबर सामने आ रही है। कुछ दिनों पहले ही बिग बी प्रधानमंत्री राहत कोष में आर्थिक मदद दी थी, लेकिन आंकड़ों को जाहिर नहीं किया है। वहीं, अब ताजा रिपोर्ट है कि अमिताभ बच्चन ने एक लाख दिहाड़ी मजदूरों को दैनिक राशन उपलब्ध कराने का भी ऐलान किया है।

    कोरोना लॉकडाउन की वजह से बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करने वालों पर भी गाज गिर पड़ी है। ऐसे में अमिताभ बच्चन ऑल इंडिया फिल्म एंप्लॉइज कन्फेडरेशन से जुड़े एक लाख दिहाड़ी मजदूरों की मदद करेंगे। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया ने जारी किए एक बयान में कहा, 'जिस स्थिति में हम लोग हैं, उसमें अमिताभ बच्चन द्वारा शुरू की गई पहल 'वी आर वन' का कल्याण ज्वैलर्स और एसपीएन ने समर्थन किया है।

    कोई शक नहीं कि यह बिग बी तरफ से यह काफी बड़ा योगदान है और इससे दिहाड़ी मजदूरों को इस स्थिति से निपटने में बहुत मदद मिलेगी। कोरोना के खिलाफ इस जंग में बॉलीवुड सितारों का योगदान सराहनीय है।

    यशराज फिल्म्स

    यशराज फिल्म्स

    यशराज फिल्म्स ने भी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरों का जिम्मा उठाया है।यशराज फिल्म्स ने फिल्म इंडस्ट्री के दिहाड़ी मजदूरों के लिए 1.5 करोड़ रुपये की मदद देने का ऐलान किया है। इन दिहाड़ी मजदूरों में लाइटमैन, कारपेंटर्स, जूनियर आर्टिस्ट, स्पॉटमैन आदि लोग शामिल हैं।

    शाहरुख खान

    शाहरुख खान

    शाहरुख खान ने कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए सरकार को बहुत ही बड़ा दान किया है। किंग खान की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स, इंटरटेनमेंट कंपनी रेड चिलीज इंटरटेनमेंट, रेड चिलीज वीएफएक्स और एनजीओ मीर फाउंडेशन ने सात अलग अलग संगठन को मदद दी है।

    इतना ही नहीं, बल्कि शाहरुख और गौरी ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए अपना चार मंजिला पर्सनल ऑफिस भी मुंबई महानगरपालिका को ऑफर किया है, जहां पर कोरोना से जंग के लिए क्वारंटाइन के लिए बेड्स और अन्य आवश्यक चीजें तैयार की जाएंगी।

    अक्षय कुमार

    अक्षय कुमार

    सुपरस्टार अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ का योगदान दिया है। अक्षय कुमार ने लिखा- 'यह वह समय है जब हम सबके जीवन का सवाल है और हमें कुछ करने की जरूरत है हम जो भी कर सकें। मैं अपनी बचत से 25 करोड़ रुपये का योगदान पीएम राहत कोष में देने की प्रतिज्ञा करता हूं। आओ जीवन बचाएं। जान है तो जहान है।'

    सलमान खान

    सलमान खान

    सलमान खान ने अपने चैरिटी फाउंडेशन बींग ह्यूमन के तहत, 25 हज़ार लोगों को ज़िम्मेदारी ली है जो फिल्म इंडस्ट्री में दैनिक वेतन पर काम करते हैं और इस समय बहुत बुरी तंगी झेल रहे हैं।

    एकता कपूर

    एकता कपूर

    बालाजी टेलीफिल्म्स में अपने कर्मचारियों के प्रति मदद का हाथ आगे बढ़ाते हुए एकता कपूर ने अपनी एक वर्ष की सैलेरी उन्हें समर्पित करने का निर्णय लिया है.. यानि की 2.5 करोड़।

    टी सीरिज

    टी सीरिज

    टी-सीरिज यानि की निर्माता भूषण कुमार ने इस विपत्ति से निपटने के लिए 11 करोड़ का योगदान किया है। वहीं,डिजाइनर सब्यासाची ने 1.5 करोड़, विकी कौशल और कार्तिक आर्यन ने 1- 1 करोड़ तक का योगदान दिया है।

    प्रियंका चोपड़ा

    प्रियंका चोपड़ा

    प्रियंका चोपड़ा ने प्रधानमंत्री सहायता कोष, यूनिसेफ, फीड अमेरिका, गूंज, डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर्स, गिव इंडिया और कई संस्थाओं में आर्थिक मदद की।

    लॉकडाउन में कार्तिक आर्यन और जाह्नवी कपूर ने दिया लॉकडाउन में कार्तिक आर्यन और जाह्नवी कपूर ने दिया "बाग़बान" रीमेक के लिए ऑडिशन- देंखे तस्वीर

    English summary
    Amitabh Bachchan pledged a big donation to fight against Covid 19. He will provide monthly ration to 1 lakh daily wage workers.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X