»   » बिग बी-आमिर का तोहफा, लांच करेंगे दिलीप कुमार की जीवनी

बिग बी-आमिर का तोहफा, लांच करेंगे दिलीप कुमार की जीवनी

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
dilip kumar
मुंबई। गुजरे जमाने के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार आज भी लोगों के चहेते हैं। दिलीप कुमार की दीवानगी न केवल लोगों पर बल्कि बॉलीवुड के स्टारों पर भी दिखती हैं। यहीं वजह है कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेता आमिर खान अगले महीने दिलीप कुमार की जीवनी जारी करेंगे।

दिलीप कुमार के जीवन पर आधारित बहुप्रतिक्षित 'सब्सटांस एंड शैडो' की शुरुआत अमिताभ और आमिर करेंगे। आपको बता दें कि ये पिछले साल कुमार के 91 वें जन्मदिन पर जारी होनी थी लेकिन अब यह नौ जून को जारी होगी। उदय तारा नायर ने उनकी जीवनी लिखी है।

लेखक उदय तारा नायर इन बॉलीवुड अभिनेता के पारिवारिक मित्र भी हैं। बच्चन और खान यह पुस्तक कुमार, उनकी पत्नी सायरा बानो, स्वर सामग्री लता मंगेशकर और नायर की उपस्थिति में जारी करेंगे। दिलीप गौरतलब है कि दिलीप कुमार का जन्म मोहम्मद युसूफ खान के रूप में हुआ था लेकिन उन्होंने फिल्म का अपना नाम 'दिलीप कुमार' अपना लिया।

छह दशकों के अपने शानदार करियर में उन्होंने मधुमति, देवदास, मुगल-ए-आजम, गंगा जमुना, राम और श्याम, कर्मा और कई अन्य शानदार फिल्में की है। फिल्मों में उनकी इसी योगदान के लिए उन्हें 1991 में पद्म भूषण तथा 1994 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

English summary
Iconic veteran actor Dilip Kumar's long-awaited biography Substance And Shadow, will be launched here on June 9 in the presence of the thespian's wife Saira Banu as well as Bollywood stars Amitabh Bachchan and Aamir Khan.
Please Wait while comments are loading...