»   » Loksabha Election 2014- नमो नमो की जीत के पीछ इन बॉलीवुड हस्तियों का रहा हाथ

Loksabha Election 2014- नमो नमो की जीत के पीछ इन बॉलीवुड हस्तियों का रहा हाथ

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

नरेंद्र मोदी ने आखिराकर बहुमत प्राप्त करके देश की बागडोर अपने हाथों में ले ली है। 21 मई को प्रधानमंत्री शपथ लेकर नरेंद्र मोदी देश के बदलाव की ओर अपना पहला कदम बढ़ाएंगे और उनके साथ होगी करोड़ों लोगों की उम्मीदें और उनके ख्वाब। 16 मई को आए आंकड़ों के अनुसार इस साल सबसे ज्यादा नये वोटर्स ने अपना वोट दिया और नमो नमो को भारी मतों से जीत दिलाई। इस साल वोटर्स का आंकड़ा पिछले कई सालों के रिकॉर्ड को तोड़कर आगे बढ़ गया। नौजवानों ने मिलकर देश में बदलाव लाने की जुगत की और आखिरकार सभी की मेहनत रंग लाई मोदी सरकार के रुप में।

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज में से कुछ तो अलग अलग पार्टियों की तरफ से अपने अपने क्षेत्र से खड़े हुए। कुछ ने विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवारों का प्रचार करके उनकी जीत के लिए कोशिश की। लेकिन वहीं कुछ सेलिब्रिटीज ऐसे भी रहे जिन्होंने खुद सामने आकर किसी एक पार्टी को प्रमोट नहीं किया बल्कि उन्होंने लोगों को, युवाओं को वोट देने के लिए प्रेरित किया और जिसके चलते इस साल वोटर्स की संख्या में भारी इजाफा हुआ।

तो आइये मोदी जी की जीत के लिए वोट देने वालों के साथ ही इन सेलिब्रिटीज को भी धन्यवाद कहें जिन्होंने अपने सेलिब्रिटी होने के फायदे के चलते अपने फैंस और जनता को वोट देने के लिए प्रेरित किया और आज देश को एक बेहतर सरकार दिलाई।

वोटर्स को प्रोत्साहित किया इन सेलिब्रिटीज ने

आमिर खान

आमिर खान

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम तो बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट का ही आता है। आमिर खान किसी भी पार्टी के साथ जुड़कर जनता को खुद के लिए वोट करने के लिए नहीं कहा। बल्कि आमिर खान ने पूरे देश की जनता को कहा कि वो बाहर आएं और वोट दें। किसी भी पार्टी को दें लेकिन वोट जरुर दें। आमिर को हालांकि कई राजनीतिक पार्टियों ने अपने साथ जुड़ने के लिए कहा लेकिन उन्होंने बिना किसी की साइड लिये सिर्फ युवाओं को अपने अधिकार का प्रयोग करे को कहा।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी इस बार आगे बढ़कर लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित किया। अमिताभ बच्चन की फिल्म भूतनाथ रिटर्न्स में भी अमिताभ ने दिखाया कि जनता को वोट देना चाहिए। भले ही वो नोटा को वोट दें लेकिन कम से कम जाकर अपना वोट रजिस्टर करें।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट जो कि विदेशी नागरिक हैं और भारत में वोट नहीं दे सकतीं ने भी इस साल अपनी फिल्म 2 स्टेट्स के प्रमोशन के दौरान मीडिया के जरिये लोगों से कहा कि वो जाकर वोट दें।

अर्जुन कपूर

अर्जुन कपूर

आलिया भट्ट के साथ ही अर्जुन कपूर ने भी अपने फैंस से कहा कि वो जाकर वोट दें नहीं तो अगले पांच सालों तक उन्हें इसी सरकार को झेलना होगा। और तब वो किसी तरह की कोई शिकायत नहीं कर सकते क्योंकि उन्होंने तो वोट दिया ही नहीं।

सन्नी देओल

सन्नी देओल

सन्नी देओल ने अपने इंटरव्यू के दौरान कहा कि अपने पिता यानी धर्मेंद्र को देखकर वो समझ गये हैं कि राजनीती उनके बस की बात नहीं। लेकिन उन्होंने भी लोगों से कहा कि वो जाकर अपना वोट दें। क्योंकि देश को बदलने की जिम्मेदारी युवाओ की ही है। सन्नी देओल ने मुंबई के पूर्व कमिश्निर सत्यपाल सिहं के लिए रैली भी की थी।

 प्रीती जिंटा

प्रीती जिंटा

प्रीती जिंटा ने मोदी और आप दोनों ही पार्टियों के लिए अच्छी ही बातें कीं लेकिन मोदी की जीत से वो काफी खुश हैं। प्रीती जब वाराणसी गयीं उन्होंने वहां पर लोगों से कहा कि सभी लोग जाकर वोट करें। इस बाद देश को एक बेहतर सरकार दें।

English summary
Loksabha Election 2014 are over and Narendra Modi won with majority. Nrendra Modi is now the next PM of India. Bollywood Celebrities this year came forward and encouraged people to go out and vote.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi