For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अमिताभ-शाहरूख खान के कालेजों में क्या हो रही है गड़बड़

    |

    नई दिल्ली(विवेक शुक्ला) अमिताभ बच्चन, शाहरूख खान और अर्जुन रामपाल को यह पता चलेगा तो वे निराश होंगे। क्या? दरअसल इन तीनों के कालेजों में आजकल प्रिंसिपल नहीं हैं। ये तीनों दिल्ली यूनिवर्सिटी के विभिन्न कालेजों से संबंध रखते हैं। अमिताभ बच्चन पढ़े हैं करोड़ीमल कालेज में, शाहरूख ने इंग्लिश आनर्स की है हंसराज कालेज से और अर्जुन रामपाल ने बी.एससी की है हिन्दू कालेज से।

    शाहरूख खान तो बार-बार बताते रहते हैं कि वे हंसराज कालेज में पढ़े। उधर, अमिताभ बच्चन कुछ साल पहले किरोड़ीमल कालेज में एक अहम कार्यक्रम में शामिल भी हुए थे।

    22 कालेजों में प्रिंसिपल नहीं

    दरअसल दिल्ली यूनिवर्सिटी के 77 में से 22 कालेजों में प्रिंसिपल नहीं हैं। यहां पर कामकाज कार्यकारी प्रधानाचार्य ही देख रहे हैं।

    हिन्दू कालेज,जिसमें सुब्रमण्यम स्वामी और अनेक मशहूर हस्तियां पढ़ी हैं, में पिछले चार सालों से कोई प्रधानाचार्य नहीं है। हंसराज कालेज, जिसमें एक दौर में कांग्रेस के पूर्व सांसद नवीन जिंदल पढ़ते थे, में बीते दो सालों से कोई प्रधानाचार्य नहीं है।

    सतीश कौशिक भी किरोड़ीमल से

    किरोड़ीमल कालेज में भी हालात इन कालेजों से मिलते-जुलते ही हैं। इस कालेज में कुलभूषण खरबंदा तथा सतीश कौशिक जैसी फिल्मी दुनिया की हस्तियां पढ़ी हैं।

    कामकाज प्रभावित

    जानकारों का कहना है कि इतने नामवर कालेजों में नियमित प्रधानाचार्य ना होने से इनमें सामान्य कामकाज नहीं हो पाता। फैसले नहीं लिए जा रहे हैं। इन कालेजों की प्रबंध समितियां इनमें स्थायी प्रधानाचार्यों की नियुक्ति को लेकर लगता है गंभीर नहीं हैं।

    उक्त कालेजों के अलावा दिल्ली कालेज आफ आर्ट्स एंड कामर्स,गार्गी कालेज, माता सुंदरी कालेज, शअयामलाल कालेज वगैरह भी प्रधानाचार्य नहीं हैं।

    English summary
    Alma-maters of Bollywood super stars facing tough time. Many leading colleges of Delhi University are running without principals.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X