For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय कुमार की फिल्म 'केसरी' का शानदार LOOK- सुपरस्टार ने फैंस को दी लोहड़ी की बधाई

    |

    अक्षय कुमार ने फैंस को लोहड़ी की शुभकामनाएं देते हुए अपनी आने वाली फिल्म 'केसरी' की एक नई तस्वीर शेयर की है। यह ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में अक्षय अपनी पूरी बटालियन के साथ नजर आ रहे हैं। धर्मा प्रोडक्शन की यह फिल्म 21 मार्च 2019 को रिलीज होने वाली है। अक्षय कुमार- परिणीति चोपड़ा स्टारर यह फिल्म सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित है।

    विकी कौशल का धमाका- 3 दिनों में ही हिट हो गई 'उरी'- वीकेंड कलेक्शनविकी कौशल का धमाका- 3 दिनों में ही हिट हो गई 'उरी'- वीकेंड कलेक्शन

    इस तस्वीर को शेयर करते हुए अक्षय कुमार ने एक लिखा- Dushman de saahmne jad tak soormeyaan diyaan hikkaan tanndiyaan rehangiyaan, Iss dharti te lohriyaan manndiyaan rehangiyaan!! 36th सिख रेजिमेंट दी सारागढ़ी टुकड़ी वालों सबनुं लोहड़ी दियां बहुत बहुत वधाईयां...

    फिल्म होली के मौके पर रिलीज हो रही है। केसरी उन 21 सिख जवानों पर आधारित है, जिन्होंने 12 सिंतबर 1897 में अपनी वीरता और जाबांजी से 10,000 अफगानियों से लड़ाई कर सारागढ़ी को बचाया था। फिल्म में अक्षय रियल लाइफ हीरो हवलदार ईशर सिंह के किरदार में नजर आएंगे।

    फुल एक्शन धमाका

    फुल एक्शन धमाका

    करण जौहर की प्रोडक्शन तले यह फिल्म काफी बड़े स्तर पर बनी है। फिल्म में काफी एक्शन भी है, लिहाजा, अक्षय ने तलवारबाजी से लेकर अन्य युद्ध कलाओं की ट्रेनिंग भी ली है।

    सारागढ़ी की लड़ाई

    सारागढ़ी की लड़ाई

    सबसे पहले तो आपको बता दें कि ये भारतीय इतिहास में सबसे बड़ी लड़ाई मानी जाती है। इसमें 21 सिख सैनिकों ने सारागढ़ी किला बचाने के लिए पठानों से अपनी आखिरी सांस तक लड़ाई लड़ी थी।

    अफगानों ने हमला किया

    अफगानों ने हमला किया

    1987 में नॉर्थ वेस्ट फ्रंटियर स्टेट 12 हज़ार के करीब अफगानों ने हमला किया था। उनका मकसद लोखार्ट के किलों पर कब्ज़ा करना था। इन किलों को महाराजा रणजीत सिंह ने बनवाया था।

    युद्ध की शुरुआत

    युद्ध की शुरुआत

    तब एक दिन अफगानों ने सारागढ़ी पर हमला कर दिया। सरदार गुरुमुख सिंह ने ब्रिटिश कमांडर को हमले की सूचना दी और तत्काल प्रभाव से सेना की मांग की। लेकिन आनन फानन में वो सेना भेजने में असमर्थ रहे।

    पहला शिकार बनें भगवान सिंह

    पहला शिकार बनें भगवान सिंह

    मदद की उम्मीद लगभग टूट चुकी थी, लांस नायक लाभ सिंह और भगवान सिंह ने गोली चलाना शुरू कर दिया। हजारों की संख्या में आये पश्तूनों की गोली का पहला शिकार बनें भगवान सिंह, जो की मुख्य द्वार पर दुश्मन को रोक रहे थे।

    पठानों को उतारा मौत के घाट

    पठानों को उतारा मौत के घाट

    हवलदार इशर सिंह ने नेतृत्व संभालते हुए,अपनी टोली के साथ "जो बोले सो निहाल,सत श्री अकाल" का नारा लगाया और दुश्मनों से जमकर लड़ाई लड़ी। उन्होंने 20 से अधिक पठानों को मौत के घात उतार दिया।लड़ते-लड़ते सुबह से रात हो गई। अंततोगत्वा सभी 21 रणबांकुरे शहीद हो गए। जीते जी उन्होंने उस विशाल फ़ौज के आगे आत्मसमर्पण नहीं किया।

    English summary
    Akshay Kumar treats fans with a new still from ‘Kesari’ on Lohri. The movie is all set to hit the theatres on 21st March 2019.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X