For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय कुमार धड़ाधड़ निपटा रहे हैं फिल्में - 25 अगस्त से शुरू अगला प्रोजेक्ट 'मिशन सिंड्रेला', यहां होगी शूटिंग

    |

    अक्षय कुमार का काम इस समय कंप्यूटर से भी तेज़ चल रहा है। जिस गति से अक्षय कुमार लगातार फिल्मों की शूटिंग पूरी कर रहे हैं, ऐसा लग रहा है कि आने वाले साल में दर्शकों को केवल अक्षय कुमार की ही फिल्में देखने को मिलेंगी। खबर है कि अक्षय कुमार अपनी अगली फिल्म मिशन सिंड्रेला की शूटिंग शुरू करने जा रहे हैं।

    दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के अनुसार मिशन सिंड्रेला की शूटिंग 25 अगस्त से इंग्लैंड में शुरू होने जा रही है जहां शिमला का सेट तैयार किया जा रहा है। फिल्म की पूरी टीम 1 अगस्त को ही इंग्लैंड पहुंचने वाली थी। इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं, बेल बॉटम के डायरेक्टर रंजीत तिवारी।

    अक्षय कुमार, मिशन सिंड्रेला में एक ऐसे ऑफिसर की भूमिका में दिखाई देंगे जो एक बच्चों को किडनैप करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ करेंगे। इसलिए फिल्म का नाम मिशन सिंड्रेला रखा गया है। ये फिल्म तमिल की साईकोलॉजिकल क्राईम थ्रिलर रत्सासन का रीमेक है। रत्सासन 2018 में रिलीज़ हुई थी और फिल्म में एक्टर विष्णु विशाल, सब इंस्पेक्टर अरूण कुमार की मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में उनके साथ दिखाई दी थीं अमाला पॉल। वहीं मिशन सिंड्रेला में अक्षय कुमार के साथ दिखाई दे सकती हैं रकुल प्रीत सिंह।

    फिल्म की शूटिंग इंग्लैंड में की जा रही है क्योंकि भारत में अभी भी जगह जगह शूटिंग को लेकर अलग अलग पाबंदियां हैं। मुंबई में भी चार बजे के बाद शूटिंग करने की इजाज़त नहीं है। फिल्म की पूरी कहानी, शिमला में सेट है और इसलिए इंग्लैंड में शिमला को रिक्रिएट किया जा रहा है। इंग्लैंड में शूटिंग करना आसान है क्योंकि वहां शूट करने पर 20 फीसदी सब्सिडी भी मिलती है।

    शूटिंग के लिए बनाया है कड़ा प्लान

    शूटिंग के लिए बनाया है कड़ा प्लान

    अक्षय कुमार ने 2021 की शुरूआत अपनी फिल्म बच्चन पांडे की शूटिंग के साथ की थी।इसके बाद मार्च में राम सेतु की शूटिंग शुरू होते ही लॉकडाउन लग गया। अब जून से फिल्मों की शूटिंग शुरू होते ही अक्षय कुमार चार महीनों में चार फिल्मों की शूटिंग पूरी करने का प्लान बना चुके थे और इस पर बहुत ही तत्परता के साथ अमल कर रहे हैं। अक्षय कुमार ने लॉकडाउन के बाद शूटिंग की शुरूआत की थी पृथ्वीराज के साथ।

    पूरा कर चुके हैं पृथ्वीराज का काम

    पूरा कर चुके हैं पृथ्वीराज का काम

    अक्षय कुमार ने जून में ही यशराज फिल्म्स की पृथ्वीराज का बचा हुआ काम शुरू किया और वो इस फिल्म को खत्म कर चुके हैं। पृथ्वीराज को इस साल दीवाली पर रिलीज़ किए जाने का प्लान था लेकिन ये प्लान सफल हो पाता है या नहीं, ये तो कोरोना ही बताएगा। पृथ्वीराज फिल्म मुख्य तौर पर पृथ्वीराज रासो नामक एक मध्यकालीन महाकाव्य पर आधारित है, जिसकी रचना महाकवि चंद बरदाई ने की थी। रासो के चंद अलग-अलग संस्करणों के अलावा सम्राट पृथ्वीराज के जीवन और उनके काल को लेकर काफी साहित्यिक लेखन किया गया है। फिल्म को चंद्रप्रकाश द्विवेदी डायरेक्ट कर रहे हैं।

    पूरा किया है रक्षाबंधन का शेड्यूल

    पूरा किया है रक्षाबंधन का शेड्यूल

    गौरतलब है कि रक्षाबंधन 2021 की दीवाली पर रिलीज़ होने वाली थी। हालांकि, फिलहाल अक्षय कुमार की इस फिल्म की नई रिलीज़ डेट का एलान नहीं किया गया है। फिल्म अक्षय कुमार और उनकी चार बहनों की कहानी है। हिमांशु शर्मा ने फिल्म का स्क्रीनप्ले लिखा है। इस फिल्म का शेड्यूल भी अक्षय कुमार ने फटाफट पूरा कर दिया है। फिल्म से अक्षय कुमार के बढ़े हुए वज़न की तस्वीर भी काफी वायरल हो चुकी है।

    अक्षय कुमार और उनकी चार बहनें

    अक्षय कुमार और उनकी चार बहनें

    रक्षा बंधन, आनंद एल राय प्रोड्यूस कर रहे हैं। फिल्म में अक्षय कुमार और उनकी चार बहनों के साथ भूमि पेडनेकर भी दिखाई देंगी। अक्षय और भूमि की ये दूसरी फिल्म होगी। इससे पहले दोनों टॉयलेट एक प्रेम कथा में दिखाई दे चुके हैं। रक्षाबंधन की शूटिंग काफी पहले ही शुरू हो चुकी होती लेकिन लॉकडाउन के कारण फिल्म की शूटिंग आगे खिसकती गई। फिल्म अक्षय कुमार और उनकी चार बहनों की कहानी है।

    सितंबर से वापस शुरू होगी राम सेतु

    सितंबर से वापस शुरू होगी राम सेतु

    सितंबर के मध्य से अक्षय कुमार, राम सेतु की शूटिंग वापस शुरू कर देंगे। अभी तक अक्षय ने इस फिल्म की केवल पांच दिन की शूटिंग की है। पहले इसे दो शेड्यूल में बांटा गया था लेकिन अब इन दोनों शेड्यूल को मिलाकर एक लंबा शेड्यूल बना दिया गया है जो सितंबर से शुरू कर संभवत: अक्टूबर तक चलेगा।

    दीवाली 2022 में रिलीज़

    दीवाली 2022 में रिलीज़

    पहले अक्षय कुमार ने कोरोना काल में ही अयोध्या में राम सेतु की शूटिंग शुरू की थी जहां अक्षय कोरोना पॉज़िटिव हो गए। इसके बाद फिल्म के 40 लोगों के पॉज़िटिव होने की खबर थी जिसके कारण शूटिंग तुरंत बंद कर दी गई थी। अब फिल्म की शूटिंग दोबारा सितंबर से शुरू होने जा रही है। फिल्म के निर्माताओं ने साफ कर दिया है कि इस फिल्म को बनाने के पीछे कोई राजनीतिक उद्देश्य नहीं है। राम सेतु को दीवाली 2022 पर रिलीज़ करने का प्लान बनाया जा रहा है। फिल्म में अक्षय कुमार एक पुरातत्व विशेषज्ञ के किरदार में दिखाई देंगे।

    वेब सीरीज़ की भी तैयारी

    वेब सीरीज़ की भी तैयारी

    इस बीच अक्षय कुमार की वेब सीरीज़ दी एंड पर भी काम पूरा हो चुका है। इस सीरीज़ की स्क्रिप्टिंग का काम लॉकडाउन में पूरा हो चुका है और अक्षय जल्दी ही इस पर काम शुरू कर सकते हैं। अमेज़ॉन प्राइम की इस सीरीज़ के साथ अक्षय कुमार अपना डिजिटल डेब्यू करेंगे।

    मिशन लायन की जगह मिशन सिंड्रेला

    मिशन लायन की जगह मिशन सिंड्रेला

    अक्षय कुमार, वाशु भगनानी और जैकी भगनानी के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले एक और एक्शन फिल्म कर रहे हैं जिसका नाम है मिशन लायन। इस फिल्म को डायरेक्ट करने वाले हैं मिशन मंगल फेम जगन शक्ति। पहले, रक्षाबंधन का काम खत्म होने के बाद इसी फिल्म की शूटिंग इंग्लैंड में शुरू होने वाली थी। लेकिन अब मिशन लायन की जगह, पहले मिशन सिंड्रेला पर काम शुरू हो चुका है।

    बेल बॉटम का इंतज़ार

    बेल बॉटम का इंतज़ार

    बेल बॉटम एक रॉ एजेंट की कहानी है जो 70 - 80 के दशक में भारत का सबसे मशहूर स्पाई था। फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। फिल्म जब अनाउंस हुई थी तो 22 जनवरी को रिलीज़ होने वाली थी। ऐसे में माना जा रहा था कि फिल्म में एक चीज़ है जो कूट कूटकर भरी होगी और वो है अक्षय कुमार की देशभक्ति। गौरतलब है कि अक्षय कुमार बॉक्स ऑफिस के लिहाज़ से बेहतरीन स्टार हैं। उनका एवरेज प्रति फिल्म 70 - 80 करोड़ का रहता है। ऐसे में कोरोना काल के बाद वो थियेटर को वापस बिज़नेस सुधारने का अच्छा मौका दे सकते हैं।फैन्स को फिलहाल इस फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार है।

    English summary
    Akshay Kumar's Ratsasan remake is going on floor and actor starts shooting from August 25. Titled Mission Cindrella, film will be directed by Bell Bottom director Ranjit Tiwari.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X