For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अजय देवगन के सिपाही अवतार ने अक्षय कुमार को किया भावुक लेकिन कर दी तारीफ में गलती

    |

    अजय देवगन ने कारगिल विजय दिवस के मौके पर अपने सोशल मीडिया पर एक कविता शेयर की जिसका टाईटल था सिपाही। ये कविता हर किसी के दिल को छू गई और कई बॉलीवुड स्टार्स ने उनके सिपाही अवतार की तारीफ की। इस कविता में अजय देवगन एक सिपाही की ज़िंदगी के कुछ पन्ने खोलते दिखाई देते हैं जिसे सुनकर किसी की भी आंखें नम हो जाएं।

    अक्षय कुमार भी अजय देवगन के इस अवतार को देख भावुक हो गए। उन्होंने अजय देवगन की कविता की तारीफ करते हुए लिखा - मैं असल ज़िंदगी में भावनाएं व्यक्त करने के मामले में बहुत कच्चा हूं। लेकिन ये देखकर मेरी आंखों में आंसू आ गए। अजय देवगन, मुझे नहीं पता था कि आपके अंदर एक कवि भी छुपा है। किस किस बात पे दिल जीतोगे यार?

    अक्षय कुमार को जवाब देते हुए अजय देवगन ने कहा - मेरे अंदर के कवि को आंकने के लिए धन्यवाद अक्षय। ये तारीफें तब ज़्यादा अच्छी लगती है जब एक दोस्त और इंडस्ट्री के इतने अच्छे अभिनेता की तरफ से आए। मैं इन पंक्तियों के लिए लेखक मनोज मुंतशिर की भी तारीफ करना चाहूंगा।

    akshay-kumar-to-ajay-devgn-s-kargil-tribute-sipahi-kis-kis-baat-pe-dil-jeetoge-yaar-makes-a-mistake

    गौरतलब है कि ज़्यादातर लोगों ने इसे अजय देवगन की आने वाली फिल्म भुज - द प्राइड ऑफ इंडिया के लिए प्रमोशन बताया। दिलचस्प ये है कि अगर अक्षय कुमार की बेल बॉटम 15 अगस्त वीकेंड पर रिलीज़ होती है तो अजय देवगन की भुज से टक्कर लेगी जो कि हॉटस्टार पर रिलीज़ हो रही है। अजय देवगन, अक्षय कुमार की तरह देशभक्ति अवतार में कई बार दिल जीत चुके हैं।

    अजय देवगन की नई देशभक्ति की लहर

    अजय देवगन की नई देशभक्ति की लहर

    अजय देवगन 2020 में देशभक्ति की नई लहर लेकर आए वीर मराठा तान्हाजी की कहानी के साथ। तान्हाजी, ना सिर्फ एक वीर योद्धा की कहानी लेकर आए, बल्कि इस फिल्म के साथ उन्होंने अपने करियर की दिशा भी बदली और बॉक्स ऑफिस पर राज करने भी बैठ गए।

    भगत सिंह की क्रांति

    भगत सिंह की क्रांति

    यूं तो अजय देवगन कई देशभक्ति फिल्मों का हिस्सा रहे हैं लेकिन जब वो भगत सिंह की भूमिका में दिखाई दिए तो ऐसा लगा जैसे परदे पर भगत सिंह खुद सामने आकर, आज़ादी के लिए अपनी लड़ाई की कहानी बता रहे हैं। इस फिल्म के लिए अजय देवगन को राज कुमार संतोषी ने परफेक्ट तरीके से देशभक्ति रंग में रंगा।

    गंगाजल से किया था पवित्तर

    गंगाजल से किया था पवित्तर

    प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल के साथ अजय देवगन बिल्कुल अलग कलेवर में दिखाई दिए। एक ईमानदार पुलिस ऑफिसर की भूमिका में वो देश के सच्चे सिपाही और अच्छे नागरिक की भूमिका में दिखे थे। अजय देवगन का ये अवतार फैन्स को बेहद पसंद आया।

    सिंघम में भी जीता दिल

    सिंघम में भी जीता दिल

    सिंघम में रोहित शेट्टी ने एक बार फिर अजय देवगन को एक कड़क पुलिस ऑफिसर की भूमिका में पेश किया। सिंघम से रोहित शेट्टी ने एक साहसी पुलिस ऑफिसर की भूमिका में लोगों का दिल जीतते नज़र आए थे और उनकी ये New Age देशभक्ति फिल्मी दुनिया में एक नया genre लेकर आई।

    सूर्यवंशी के सिंघम

    सूर्यवंशी के सिंघम

    रोहित शेट्टी की अपकमिंग फिल्म में अजय देवगन, अपने सिंघम अवतार में सूर्यवंशी अक्षय कुमार का बराबरी से साथ देते दिखाई देंगे। माना जा रहा है कि फिल्म के क्लाईमैक्स में अजय देवगन और अक्षय कुमार मिलकर सच्ची देशभक्ति का नमूना पेश करेंगे।

    एयरफोर्स ऑफिसर विजय कार्णिक

    एयरफोर्स ऑफिसर विजय कार्णिक

    भुज की कहानी 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान हुई एक सच्ची और साहसिक घटना से प्रेरित है। अजय भारतीय वायु सेना के स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक के किरदार में हैं, जो उस समय भुज एयरपोर्ट के इंचार्ज थे। इस कहानी का छोटा सा हिस्सा, सनी देओल स्टारर बॉर्डर में दिखाया जा चुका है।

    गलवान वैली पर भी फिल्म

    गलवान वैली पर भी फिल्म

    लद्दाख के गलवान घाटी में हुए भारत- चीन तनाव पर अजय देवगन फिल्म बनाने वाले हैं। फिल्म को लेकर मिली जानकारी के अनुसार, इसमें 20 भारतीय सेना के जवानों के बलिदान की कहानी सुनाई जाएगी, जिन्होंने चीनी सेना का मुकाबला किया था।

    LOC कारगिल

    LOC कारगिल

    LOC कारगिल में अजय देवगन, लेफ्टिनेंट मनोज पांडे की भूमिका में दिखे थे जिनकी शहादत की सच्ची कहानी अजय देवगन ने परदे पर पूरी सच्चाई के साथ दिखाई थी। इस फिल्म के साथ अजय देवगन मनोज पांडे के अवतार में पूरी तरह डूब चुके थे और परदे पर लोगों को एक स्टार नहीं केवल एक सच्चा सिपाही दिखाई दिया था।

    RRR

    RRR

    राजामौली की आने वाली फिल्म RRR में अजय देवगन एक कैमियो में दिखेंगे लेकिन माना जा रहा है कि फिल्म में वो एक स्वतंत्रता सेनानी की भूमिका में दिखाई देंगे जो दो वीर लड़ाकों को भारत के लिए वीरता और साहस के साथ लड़ना सिखाएंगे।

    देशभक्ति का बॉक्स ऑफिस

    देशभक्ति का बॉक्स ऑफिस

    भुज के साथ अजय देवगन, देशभक्ति बॉक्स ऑफिस का नया कीर्तिमान स्थापित कर सकते थे। इस फिल्म में अजय देवगन काफी समय बाद एक सिपाही की भूमिका में दिखाई देंगे। इसके बाद मैदान में भी अजय देवगन, देश के लिए खिलाड़ियों को साथ लाते एक कोच की भूमिका में दिखाई देंगे।

    English summary
    Ajay Devgn's emotional tribute to Kargil heroes Sipahi touched Akshay Kumar's heart and he praised it to the fullest but made a mistake which was immediately corrected by Ajay Devgn.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X