For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मुसीबत में अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज', करणी सेना के बाद अब अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने जताई आपत्ति

    |

    अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर स्टारर फिल्म 'पृथ्वीराज' इस साल दिवाली के मौके पर रिलीज हो सकती है। फिल्म की शूटिंग भी खत्म हो चुकी है। लेकिन यशराज फिल्म्स के बैनर तले बन रही यह फिल्म से मुसीबत कम होती नजर नहीं आ रही है। करणी सेना के बाद अब अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने फिल्म पर आपत्ति जताई है।

    करणी सेना की तरह ही उन्होंने फिल्म का नाम बदलने की मांग की है और कहा है कि महान योद्धा राजा पृथ्वीराज चौहान का पूरा नाम रखा जाए। उनका कहना है कि फिल्म का नाम सिर्फ 'पृथ्वीराज' रखना योद्धा का अपमान है। यह धार्मिक व सामाजिक भावनाओं का आहत करता है।

    अनुपम खेर ने शाहरुख खान और जैकी श्रॉफ के साथ शेयर की एक पुरानी तस्वीरअनुपम खेर ने शाहरुख खान और जैकी श्रॉफ के साथ शेयर की एक पुरानी तस्वीर

    अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की युवा शाखा के प्रमुख शांतनु चौहान ने इस मुद्दे पर बात की है। एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा- "ये महान वीर योद्धा सम्राट पृथ्वीराज चौहान जी का अपमान है। जिन्होंने राष्ट्र और हिंदू धर्म की रक्षा की, यह भारत के प्रत्येक नागरिक का अपमान है। ऐसे महान योद्धा को उनके पूरे नाम से संबोधित नहीं करना निंदनीय और अपमानजनक है।"

    संगठन की मांग

    संगठन की मांग

    इसके अलावा, संगठन का कहना है कि निर्माता पृथ्वीराज की स्क्रिप्ट को संगठन के वरिष्ठ प्रतिनिधियों से स्वीकृत करवाएं। साथ ही रिलीज से पहले उनके लिए फिल्म की स्क्रीनिंग करें और स्क्रीनिंग से पहले फिल्म से किसी भी विकृत या आपत्तिजनक कथानक को हटा दें। हालांकि, यशराज फिल्म्स के निर्माताओं ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

    लगातार हो रहा है विरोध

    लगातार हो रहा है विरोध

    डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म कोइस फिल्म को लगातार विवादों का सामना करना पड़ रहा है। करणी सेना ने फिल्म के निर्माता आदित्य चोपड़ा, निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी और अक्षय कुमार को नोटिस भेजा है कि फिल्म का नाम बदलें वर्ना इसे भी 'पद्यावत' जैसा विरोध झेलना होगा।

    स्टारकास्ट

    स्टारकास्ट

    इस फिल्म से पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर अपना फिल्मी डेब्यू करने जा रही हैं। इसके अलावा सोनू सूद, आशुतोष राणा, साक्षी तंवर, मानव विज,ललीत तिवारी और क्रांति झा एक महत्वपूर्ण रोल में नजर आने वाले हैं।

    महाकाव्य पर आधारित

    महाकाव्य पर आधारित

    फिल्म के बारे में बात करते हुए निर्देशक ने बताया, "पृथ्वीराज फिल्म मुख्य तौर पर पृथ्वीराज रासो नामक एक मध्यकालीन महाकाव्य पर आधारित है, जिसकी रचना महाकवि चंद बरदाई ने की थी। रासो के चंद अलग-अलग संस्करणों के अलावा सम्राट पृथ्वीराज के जीवन और उनके काल को लेकर काफी साहित्यिक लेखन किया गया है।"

    प्रासंगिक है कहानी

    प्रासंगिक है कहानी

    फिल्म निर्देशक का मानना है कि पृथ्वीराज जैसे महान योद्धाओं की गाथाएं वर्तमान युग में भी बेहद प्रासंगिक हैं, जहां अच्छाई का बुराई के साथ सतत संघर्ष चल रहा है।

    English summary
    After facing the wrath of Rajput Karni Sena, Akshay Kumar-starrer Prithviraj is now facing the ire of the Akhil Bhartiya Kshatriya Mahasabha.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X