For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    पृथ्वीराज, आरआरआर से लेकर राधे श्याम तक- 2022 जनवरी में आने वाली फिल्मों पर 'दिल्ली लॉकडाउन' का गहरा संकट

    |

    कोरोना का साया एक बार फिर देश पर गहराने लगा है। हर राज्य अपने गाइडलाइंस में फिर से बदलाव ला रहे हैं। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने यलो एलर्ज जारी कर दिया है। दिल्ली में एक बार फिर सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, स्पा, जिम, ऑडिटोरियम और स्पोर्ट्स कॉप्लेक्स बंद कर दिये गए हैं।

    इस लॉकडाउन का असर फिल्म इंडस्ट्री पर भी दिखना शुरु हो चुका है। शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर स्टारर फिल्म 'जर्सी' की रिलीज को एक बार फिर पोस्टपोन कर दिया गया है। फिल्म 31 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी। लेकिन कई शहरों में कोरोना की वजह से बढ़ती पाबंदियों को देखते हुए मेकर्स ने फिल्म को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है।

    83 बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट- 2021 की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में शामिल83 बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट- 2021 की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में शामिल

    वहीं, जनवरी 2022 में आने वाली फिल्मों पर भी संकट के बादल गहरा रहे हैं। अक्षय कुमार की पृथ्वीराज, एसएस राजामौली की आरआरआर और प्रभास स्टारर राधे श्याम समेत कई फिल्में जो जनवरी 2022 में रिलीज होने वाली हैं, जाहिर है दिल्ली में लॉकडाउन की वजह से इन फिल्मों के बिजनेस पर बड़ा असर दिखने वाला है।

    83 के बॉक्स ऑफिस पर प्रभाव

    83 के बॉक्स ऑफिस पर प्रभाव

    कोई शक नहीं कि दिल्ली में सिनेमाघरों का बंद होना बॉलीवुड के लिए बड़े खतरे की घंटी साबित हो सकती है। रणवीर सिंह स्टारर फिल्म 83 समेत हालिया रिलीज सभी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर इसका प्रभाव साफ दिखने वाला है।

    फिल्म इंडस्ट्री को होगा भारी नुकसान

    फिल्म इंडस्ट्री को होगा भारी नुकसान

    दिल्ली सरकार के फैसले पर मल्टीप्लेक्स असोसिएशन ऑफ इंडिया (एमएआई) की तरफ से रिऐक्शन भी गया है। एमएआई के अध्यक्ष कमल ज्ञानचंदानी ने राज्य सरकार से अपील की है कि इस आदेश पर एक बार फिर से विचार किया जाए क्योंकि इससे भारतीय फिल्म उद्योग को काफी नुकसान हो सकता है जिसकी भरपाई नहीं की जा सकती।

    अपनाएं जाएं अन्य विकल्प

    अपनाएं जाएं अन्य विकल्प

    कमल ज्ञानचंदानी ने कहा कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अन्य विकल्प अपनाए जा सकते हैं जैसे कि सिनेमाघरों में प्रवेश के लिए डबल वैक्सिनेशन जरूरी करना और बैठने की 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमाघर खोलने की अनुमति देना।

    जनवरी में आ रही हैं 6 फिल्में

    जनवरी में आ रही हैं 6 फिल्में

    जनवरी महीने की ही बात करें तो आरआरआर समेत 5 फिल्में और आने वाली हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा सकती हैं। इनमें राधे श्याम, पृथ्वीराज, अटैक, द कश्मीर फाइल्स तक शामिल है। जबकिगहराइयां ओटीटी पर रिलीज होने वाली है। लॉकडाउन की वजह से लंबे समय से ये फिल्में अटकी थीं, जो अब सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली हैं।

    50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी

    50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी

    फिलहाल देश में अभी भी पूरी ऑक्यूपेंसी के साथ सिनेमाघर नहीं खोले गए हैं। लेकिन धीरे धीरे फिल्मों को थियेटर तक लाने का सिलसिला शुरु हो चुका है। और फिल्में जमकर कमाई भी कर रही हैं। लेकिन अब दिल्ली में लगे लॉकडाउन ने एक बार फिर फिल्म इंडस्ट्री की गणित को हिला दिया है।

    हजारों करोड़ का नुकसान

    हजारों करोड़ का नुकसान

    बता दें, सिर्फ साल 2021 में लॉकडाउन की वजह से फिल्म इंडस्ट्री को 2000-3000 करोड़ का भारी नुकसान सहना पड़ा था। कई कलाकारों और क्रू सदस्यों के रहने- खाने को लाले पर गए थे। साल 2020 मार्च से लगे लॉकडाउन के बाद नवंबर 2021 से स्थिति में थोड़ी सुधार देखने को मिली थी, लेकिन फिर मामला हाथ से निकलते दिख रहा है।

    English summary
    Delhi to close Cinema Halls and Multiplexes due to rising Covid cases. It will have a major impact on films releasing in January 2022, from Akshay Kumar's Prithviraj to RRR and Radhe Shyam.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X