For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    केसरी पोस्टर : अक्षय कुमार की 2019 ओपनिंग होगी धमाकेदार - हुआ आज तक का सबसे बड़ा एलान

    |
    Kesari New Poster released featuring Akshay Kumar; Find out the film's story | FilmiBeat

    अक्षय कुमार की अगली फिल्म केसरी का एक धमाकेदार पोस्टर रिलीज़ हुआ है। पोस्टर में अक्षय कुमार तलवार के साथ जंग के लिए तैयार दिखाई दे रहे हैं और उनके सामने अफगानों की पूरी बटालियन मार्च करती दिखाई दे रही है। साथ में है फिल्म की टैगलाईन - The Bravest Battle Ever Fought यानि कि इतिहास का सबसे जाबांज़ी भरा युद्ध।

    फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं डेब्यूटेंट अनुराग सिंह और फिल्म होली का माहौल और गरम करेगी क्योंकि ये 21 मार्च को रिलीज़ हो रही है। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परिणीति चोपड़ा लीड रोल में दिखाई देंगी और फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं करण जौहर, अपूर्व मेहता, अरूणा भाटिया और हीरू जौहर।

    केसरी 1897 में हुए सारागढ़ी के युद्ध पर आधारिता है जहां 21 सिख, 10 हज़ार अफगानों के खिलाफ लड़े थे। फिल्म कहानी है हविलदार ईशर सिंह की जो अपनी बेटी की नज़रों में इज़्जत कमाने के लिए ये लड़ाई लड़ता है। फिल्म एक पीरियड ड्रामा है। गौरतलब है कि अजय देवगन की सन्स ऑफ सरदार भी इसी विषय पर बन रही थी।

    लेकिन अब चूंकि ये फिल्म बन चुकी है शायद ही, अजय देवगन की सन्स ऑफ सरदार बने। फिलहाल तो करण जौहर और अजय देवगन के बीच सब कुछ ठीक भी हो चुका है।

    सारागढ़ी का युद्ध

    सारागढ़ी का युद्ध

    सारागढ़ी का युद्ध, 12 सितंबर 1897 को लड़ा गया। एक तरफ थे ब्रिटिश रेजीमेंट के सिख जवान और दूसरी तरफ थे पश्तुनी अफगान। ये लड़ाई नॉर्थ वेस्ट फ्रंटियर प्रॉविंस में लड़ी गई थी जो कि अब पाकिस्तान में है।

    मरते दम तक लड़े

    मरते दम तक लड़े

    ब्रटिश इंडियन आर्मी के 21 जवान एक आर्मी पोस्ट पर तैनात थे जिस पर अफगानियों ने हमला कर कब्ज़ा करना चाहा। उनकी संख्या 10 हज़ार थी लेकिन फिर भी सिख जवानों ने तय किया कि वो मरते दम तक लड़ेंगे।

    हविलदार ईशर सिंह

    हविलदार ईशर सिंह

    हविलदार ईशर सिंह इस बटालियन के कप्तान थे और उन्होंने अपने आर्मी पोस्ट को बचाने के लिए अपने 21 सिखों की रेजीमेंट के साथ 10 हज़ार अफगानियों से टक्कर ली। दो दिन बाद इस पोस्ट को दूसरी रेजीमेंट के जवानों ने कब्ज़े में लिया था।

    आज भी याद

    आज भी याद

    आज भी आर्मी की सिख बटालियन, हर साल 21 सितंबर को सारागढ़ी दिवस के रूप में मनाती है। सारागढ़ी कोहट डिस्ट्रिक्ट में एक छोटा सा गांव है जो कि अब पाकिस्तान का हिस्सा है।

    सब शहीदों को सम्मान

    सब शहीदों को सम्मान

    इस लड़ाई में सभी 21 सिख जवान शहीद हो गए थे लेकिन उन सब को उनकी शहादत पर पूरा सम्मान दिया गया था। उस समय का सबसे बड़ा सम्मान होता था विक्टोरिया क्रॉस जो आज के परमवीर चक्र के समान है।

    सिख रेजमीमेंट की गाथाओं

    सिख रेजमीमेंट की गाथाओं

    ये युद्ध आज भी सिख रेजीमेंट की गाथाओं का हिस्सा है। उन शहीदों के बलिदान को याद रखने के लिए ब्रिटिश ने सरकार ने दो सारागढ़ी द्वार बनवाए जिनमें से एक अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के बिल्कुल नज़दीक है और दूसरा फिरोज़पुर कैंटोनमेंट में।

    हविलदार ईशर सिंह के किस्से

    हविलदार ईशर सिंह के किस्से

    इस युद्ध में हविलदार ईशर सिंह की सूझबूझ के किस्से काफी फेमस है। ये लड़ाई 12 सितंबर को सुबह 9 बजे शुरू हुई जब करीब 10 से 14 हज़ार अफगानों ने हमला बोल दिया।

    परिवार का योगदान

    परिवार का योगदान

    जब भी कोई सैनिक शहीद होता है तो उसके परिवार को भी उतना ही बड़ा सलाम दिया जाता है जो अपना दिल हमेशा मज़बूत रखता है। फिल्म में परिणीति चोपड़ा, अक्षय कुमार के अपोज़िट पहली बार दिखाई देंगी।

    फिल्मों से भरा साल

    फिल्मों से भरा साल

    ये अक्षय कुमार के लिए फिल्मों से भरा हुआ साल है। केसरी के बाद, गुड न्यूज़, मिशन मंगल, हाउसफुल 4 और सूर्यवंशी लाइन में है।

    एक और पीरियड ड्रामा

    एक और पीरियड ड्रामा

    खबर है कि एस एस राजामौली ने भी अपने पीरियड ड्रामा राम रावण राज्यम के लिए अक्षय कुमार को अप्रोच किया है। इसके अलावा वो यशराज फिल्म्स के साथ पृथ्वीराज संयोगिता पर बन रही एक फिल्म का हिस्सा भी हो सकते हैं।

    English summary
    Akshay Kumar's upcoming film Kesari's new poster has been dropped where Akshay seems to be ready for a battle with a sword in his hand and tagline of the poster says - Bravest Battle Ever Fought.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X