For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    गोरखा First Look: अक्षय कुमार ने रिलीज़ किया आनंद एल राय के साथ तीसरी फिल्म का शानदार लुक

    |

    अतरंगीरे और रक्षा बंधन के बाद अक्षय कुमार आनंद एल राय की कलर येलो प्रोडक्शंस और केप ऑफ गुड फिल्म्स ने एक बार फिर हाथ मिलाया है। वे भारतीय सेना की गोरखा रेजिमेंट (५वीं गोरखा राइफल्स) के एक महान अधिकारी मेजर जनरल इयान कार्डोजो के जीवन पर आधारित एक बायोपिक के लिए साथ आए है। फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संजय पूरन सिंह चौहान करेंगे।

    जैसे कि हम आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं, निर्माताओं को इस बलिदान और वीरता की कहानी को पर्दे पर लाने पर गर्व है। अक्षय उस महान युद्ध नायक की भूमिका निभाएंगे, जिसने 1962, 1965 के युद्धों में , और विशेष रूप से 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में लड़ाई लड़ी थी। एक युद्ध आइकन के बारे में यह एक विशेष फिल्म होने के नाते अभिनेता ने इसे खुद पेश करने का फैसला किया है ।

    निर्माता आनंद एल राय कहते हैं, "हम एक महान युद्ध नायक मेजर जनरल इयान कार्डोजो की कहानी लाने के लिए सम्मानित हैं, जिनका नाम 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में , उनके अपार साहस के लिए इतिहास में दर्ज है। मैं अक्षय सर के साथ तीसरी बार दोबारा काम करने के लिए भी उत्साहित हूं।

    निर्माता हिमांशु शर्मा कहते हैं, "हम इस फिल्म में मेजर जनरल इयान कार्डोजो को सम्मानित करने की उम्मीद करते हैं जो कई लोगों को प्रेरित करेगा। हम इस विशेष यात्रा के लिए तत्पर हैं।"

    akshay-kumar-s-first-look-from-gorkha-third-film-with-anand-l-rai-adding-to-1200-crore-deshbhakti

    मेजर जनरल इयान कार्डोजो AVSM SS कहते है कि, "इस कहानी को 1971 के युद्ध की 50वीं वर्षगांठ पर सांझा होने पर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह भारत के सशस्त्र बलों के साहस और बलिदान की याद दिलाता है। मैं आनंद और अक्षय के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि वे इसे जीवन में ला रहे है। यह कहानी भारतीय सेना के हर अधिकारी के मूल्यों और भावना को दर्शाती है।"

    अक्षय कुमार और कलर येलो प्रोडक्शंस द्वारा प्रस्तुत, केप ऑफ गुड फिल्म्स के सहयोग से "गोरखा" आनंद एल राय और हिमांशु शर्मा द्वारा निर्मित और संजय पूरन सिंह चौहान द्वारा निर्देशित है।

    अक्षय कुमार का देशभक्ति बॉक्स ऑफिस

    अक्षय कुमार का देशभक्ति बॉक्स ऑफिस

    गौरतलब है कि अक्षय कुमार, एक ज़िम्मेदार देशभक्त आम आदमी की भूमिका निभाते हुए अपनी परफेक्ट इमेज बना चुके हैं। अक्षय कुमार अपने देशभक्ति अवतार में करोड़ों की कमाई कर चुकी हैं। हालांकि, इनमें वो फिल्में भी शामिल हैं जहां अक्षय सीधा किसी मिशन पर ना जाकर, एक आम आदमी की तरह देश को बेहतर बनाने के मिशन में भी जुटे। इनमें जहां बेबी, हॉलीडे जैसी फिल्में शामिल हैं तो पैडमैन और मिशन मंगल जैसी भी।

    1200 करोड़ का देशभक्ति बॉक्स ऑफिस

    1200 करोड़ का देशभक्ति बॉक्स ऑफिस

    हॉलीडे से लेकर मिशन मंगल तक अक्षय कुमार ने देशभक्ति पिछले दशक में हॉलीडे, बेबी, एयरलिफ्ट, गोल्ड, रूस्तम, केसरी और मिशन मंगल के साथ लगभग 802 करोड़ की कमाई की है। वहीं अक्षय कुमार ने देश के प्रति जागरूक आम आदमी की भूमिका निभाकर गब्बर इज़ बैक, टॉयलेट - एक प्रेम कथा और पैडमैन के साथ 390 करोड़ की कमाई कर चुके हैं। कुल मिलाकर, अक्षय कुमार देशभक्ति के नाम पर लगभग 1200 करोड़ रूपये की कमाई कर चुके हैं।

    आने वाली फिल्मों से बढ़ेगा बॉक्स ऑफिस

    आने वाली फिल्मों से बढ़ेगा बॉक्स ऑफिस

    देशभक्ति और अक्षय कुमार परफेक्ट बॉक्स ऑफिस ब्लॉकबस्टर का मंत्र है। और अगर वो फिल्म, 15 अगस्त या 26 जनवरी पर आ जाए तब तो आप अक्षय की कमाई गिनते थक जाएंगे। अक्षय कुमार की आने वाली फिल्मों की बात करें तो राम सेतु और सूर्यवंशी के साथ अक्षय कुमार अपने देशभक्ति बॉक्स ऑफिस में ज़ोरदार इज़ाफा कर सकते हैं। सूर्यवंशी का तो जब से एलान हुआ है तब से ही इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर माना जा रहा है।

    सूर्यवंशी से बहुत उम्मीदें

    सूर्यवंशी से बहुत उम्मीदें

    ऐसे में बेल बॉटम के बाद सूर्यवंशी और राम सेतु मिलकर अक्षय कुमार के देशभक्ति बॉक्स ऑफिस को कम से कम 1300 करोड़ तक पहुंचा सकते हैं। हालांकि अगर, सूर्यवंशी, कोरोना काल से पहले रिलीज़ होती तो ये आंकड़ा 1500 करोड़ तक भी जा सकता था क्योंकि ट्रेड पंडित ये मान चुके थे कि सूर्यवंशी 300 करोड़ क्लब की अगली हक़दार है।

    यहां से हुई शुरूआत

    यहां से हुई शुरूआत

    अक्षय कुमार का देशभक्ति बॉक्स ऑफिस काफी बलवान है। वैसे तो अक्षय कुमार ने देशभक्ति एंगल के साथ फिल्मों की शुरूआत की थी अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों के साथ। लेकिन इस फिल्म से उन्हें ज़्यादा सफलता नहीं मिली। लेकिन नमस्ते लंदन में अक्षय कुमार की लंबी सी भारतीय होने वाली स्पीच लोगों के दिल पर असर कर गई।

    English summary
    Akshay Kumar released the first look of his third film with Anand L Rai, Gorkha. Akshay will play an army officer in the film. The film will go on floors the next week.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X