For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'बेबी' से डर गया पाकिस्तान, फिल्म को किया बैन

    |

    अक्षय कुमार की फिल्म 'बेबी' रिलीज हो चुकी है और दर्शकों को फिल्म काफी पसंद भी आ रही है। लेकिन आपको बता दें, हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान को फिल्म से काफी परेशानी है। लिहाजा, आतंकवाद से जूझती इस फिल्म को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है। पाक सेंसर बोर्ड ने फिल्म को पास करने से सिरे से इंकार कर दिया।

    'बेबी' आतंकवाद की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म है। यह एक एक्शन थ्रिलर है, जिसकी कहानी एक गुप्तचर इकाई के इर्दगिर्द घूमती है, जिसका गठन आतंकवादी गतिविधियों पर नजर रखने और आतंकी साजिशें नाकाम करने के लिए किया गया है।

    गलत छवि दिखाती है

    न्यूजपेपर डॉन के मुताबिक, इस्लामाबाद और करांची के सेंसर बोर्ड ने फिल्म 'बेबी' को बैन करने का निर्णय लिया है। क्योंकि फिल्म में मुस्लिमों की गलत छवि पैदा करती है। फिल्म में निगेटिव किरदारों के नाम भी मुस्लिम हैं, जो वहां के लोगों को कभी अच्छी नहीं लगेगी। गौरतलब है कि, फिल्म में दो पाकिस्तानी एक्टरों ने भी मुख्य भूमिका निभाई है। पाकिस्तानी टीवी ड्रामा एक्टर मिकाल जुलफिकर और राशिद नाज को फिल्म में देखा जा सकता है।

    पढ़ें- Review: अक्षय कुमार का दमदार मिशन है "बेबी"

    फिल्म की सीडी और डीवीडी बैन

    फिल्म 'बेबी' की सभी सीडी और डीवीडी को भी पाकिस्तान में पूरी तरह से बैन कर दिया गया है। आपको बता दें, 23 जनवरी को यह फिल्म दुनियाभर में रिलीज होने वाली थी। लेकिन पाक के सारे सिनेमाहल ने इस फिल्म को अपने वेबसाइट से अब हटा लिया है।

    'बेबी' एंटी-पाकिस्तान नहीं है- नीरज पांडे

    हालांकि, रिलीज से पहले फिल्म के निर्देशक नीरज पांडे ने यह बयान भी दिया था कि 'बेबी' एंटी-पाकिस्तान नहीं है, यह आतंकवाद के खिलाफ है। लेकिन लगता है कि पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड को फिल्म में काफी ऐसी बातें नजर आ गई, जो पाक के माहौल को बिगाड़ सकता है। इससे पहले पाक ने एक था टाइगर को भी बैन किया था, जो आईएसआई पर आधारित थी।

    English summary
    Akshay Kumar starrer ‘Baby’ which is about an Indian spy on a mission to catch a dreaded terrorist is ban by the Pakistan censor board.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X